Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

HBSE Haryana Board: सोमवार को घोषित किया जाएगा 10वीं क्लास का रिजल्ट, इस तरह देखें परिणाम

दसवीं का एग्जाम देने वाले हरियाणा बोर्ड के छात्र https://bseh.org.in/ के अलावा https://results.bseh.org.in/ पर भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 07, 2020 20:10 IST
Result- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

हिसार. हरियाणा बोर्ड सोमवार 8 जून को दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम जारी करेगा। राज्य में करीब 3.7 लाख छात्रों ने दसवीं कक्षा का एग्जाम दिया। हरियाणा बोर्ड द्वारा एग्जाम रिजल्ट अपनी आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जारी करेगा। इस साल हरियाणा बोर्ड 10वीं क्लास के चार विषयों के अंग्रेजी, गणित, सामाजिक विज्ञान और हिंदी का परिणाम जारी करेगा। विज्ञान के बचे हुए पेपर के लिए, उम्मीदवारों का मूल्यांकन उन विषयों के औसत अंकों के आधार पर किया जाएगा जिनकी परीक्षा आयोजित की जा चुकी है।

बता दें कि कक्षा 11 में साइंस स्ट्रीम लेने वाले छात्रों को बाद में इस विषय का एग्जाम देना होगा। हरियाणा बोर्ड ने अभी एग्जाम जारी करने का कोई समय नहीं बताया है  लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दसवीं का परीक्षा परिणाम सुबह 11 से दोपहर दो बजे की बीच घोषित किया जाएगा। दसवीं का एग्जाम देने वाले हरियाणा बोर्ड के छात्र https://bseh.org.in/ के अलावा https://results.bseh.org.in/ पर भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इसके अलावा SMS के जरिए भी एग्जाम रिजल्ट पता किया जा सकता है।

SMS के जरिए एग्जाम रिजल्ट पता लगाने के लिए छात्रों को अपनी रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से SMS भेजना होगा। छात्रों को SMS में लिखना होगा RESULTHB10ROLLNUMBER और इसे 56263 पर भेजना होगा। जैसे ही रिजल्ट जारी किया जाएगा, परीक्षार्थी को परिणाम उसके फोन पर SMS के जरिए बता दिया जाएगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement