Friday, April 19, 2024
Advertisement

Karnataka SSLC Result 2018: 10वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित, karresults.nic.in पर ऐसे करें चेक

स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट karresults.nic.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 07, 2018 11:49 IST
representational image- India TV Hindi
representational image

Karnataka SSLC RESULTS 2018: कर्नाटक बोर्ड की कक्षा 10वीं या सेकेंडरी स्‍कूल लीविंग सर्ट‍िफिकेट (SSLC) रिजल्‍ट 2018 आज घोषित हो गया है। स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट karresults.nic.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इस साल 10वीं का पास प्रतिशत 71.93 रहा है।

बता दें कि इस बार कर्नाटक बोर्ड की 10वीं की परीक्षा के लिए कुल 8,54,424 परीक्षार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। इनमें से 10,867 परीक्षार्थियों को कम उपस्थिति के कारण परीक्षा में बैठने की इजाजत नहीं दी गई थी। ये परीक्षा 23 मार्च 2018 से 6 अप्रैल 2018 तक आयोजित की गई थी। इस बार परीक्षा लेने के लिए पूरे राज्य में कुल मिलाकर 2,817 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।

स्टूडेंट्स ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट:

Karnataka SSLC results चेक करने के लिए परीक्षार्थी www.karresults.nic.in और kseeb.kar.nic.in वेबसाइट का रुख कर सकते हैं। इसके अलावा वे www.examresults.net पर भी अपना रिजल्ट जांच सकते हैं। www.examresults.net पर रिजल्ट चेक करने के लिए निर्देश निम्नलिखित हैं:

- स्टूडेंट्स www.examresults.net की वेबसाइट पर जाएं।

- इसके बाद राज्य का नाम टाइप करें। कर्नाटक के लिए आप डायरेक्ट https://www.examresults.net/karnataka/ पर लॉग इन कर सकते हैं।

- इसके बाद उस लिंक पर क्लिक करें जहां Karnataka SSLC Results लिखा हो।

- दिए गए निर्देशों के अनुसार मांगे गए विवरण भरें और अपना रिजल्ट चेक करें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement