1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. पिता सड़क किनारे बैठ बेचते हैं जूते, बेटी 12वीं कक्षा में लेकर आई 97% अंक

पिता सड़क किनारे बैठ बेचते हैं जूते, बेटी 12वीं कक्षा में लेकर आई 97% अंक

एमपी बोर्ड के 12वीं के नतीजे आ गए हैं। 12वीं कक्षा की परीक्षा में श्योपुर जिले में फुटपाथ पर चप्पल-जूते की दुकान लगाने वाले की बेटी जीव विज्ञान समूह की थर्ड टॉपर बनी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 28, 2020 9:57 IST
Madhu Arya- India TV Hindi
Image Source : ANI (TWITTER) Madhu Arya

श्योपुर (मध्य प्रदेश): एमपी बोर्ड के 12वीं के नतीजे आ गए हैं। 12वीं कक्षा की परीक्षा में श्योपुर जिले में फुटपाथ पर चप्पल-जूते की दुकान लगाने वाले की बेटी जीव विज्ञान समूह की थर्ड टॉपर बनी है। मधु आर्य ने श्योपुर शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय की छात्रा है और उसने 500 में से 485 अंक प्राप्त किए हैं। बेटी की रिजल्ट देख माता-पिता फूले नहीं समा रहे हैं। मधु का सपना है कि वह आगे पढ़कर डॉक्टर बने।

मधु ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, ''मैंने कड़ी मेहनत की है। मैं सुबह 4 बजे उठती थी और हर दिन 8-10 घंटे पढ़ाई किया करती थी। मैं एक डॉक्टर बनना चाहती हूं। मैं NEET की तैयारी कर रही हूं। मेरे माता-पिता और पूरा परिवार बहुत खुश है। मैं सरकार से अपनी उच्च शिक्षा में मेरा समर्थन करने की अपील करती हूं क्योंकि मेरे पिता आगे की पढ़ाई नहीं करा पाएंगे।''

बता दें कि मधु के पिता कन्हैया श्योपुर के गांधीनगर मोहल्ले में अपने परिवार के साथ रहते हैं। कन्हैया आर्य फुटपाथ पर चप्पल-जूते बेचकर परिवार की आजीविका चलाते हैं। मधु अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और टीचर को देती है। वह हर दिन घर में 5-8 घंटे तक पढ़ाई करती थी। बेटी की पढ़ाई में आगे कोई रुकावट पैदा न हो, इसलिए पिता अभी से मदद की मांग कर रहे हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X