Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Rajasthan PTET 2019 Counselling: पहली काउंसलिंग का रिजल्ट हुआ घोषित, जानें दूसरी काउंसलिंग डेट

Rajasthan PTET 2019 Counselling Result Declared: राजस्थान पीटीईटी फर्स्ट काउंसलिंग सीट अलॉटमेंट रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी हो गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 23, 2019 11:51 IST
ptet counselling result 2019- India TV Hindi
ptet counselling result 2019

Rajasthan PTET 2019 Counselling Result Declared: राजस्थान पीटीईटी फर्स्ट काउंसलिंग सीट अलॉटमेंट रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी हो गया है। राजस्थान पीटीईटी फर्स्ट काउंसलिंग में शामिल स्टूडेंट विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। राजस्थान पीटीटईटी की परीक्षा 12 मई को राज्य के विभिन्न परीक्षा सेंटरों पर आयोजित की गई थी। राजस्थान पीटीईटी फर्स्ट सीट अलॉटमेंट रिजल्ट में जिन स्टूडेंट का नाम नहीं है उनको विभाग की तरफ से आयोजित होने वाली दूसरी परीक्षा में शामिल होना होगा। विभाग की तरफ से दूसरी काउंसलिंग की डेट विभाग ऑफिशियल वेबसाइट ptet2019.org पर जल्द जारी किया जाएगा। राजस्थान पीईटी की परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो दूसरी काउंसलिंग के लिए विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए।

रिपोर्ट्स की मानें तो राजस्थान पीटीईटी दूसरे राउंड की काउंसलिंग जुलाई के आखिरी सप्ताह में आयोजित की जाएगी। राजस्थान पीटीईटी दूसरी काउंसलिंग अलॉटमेंट रिजल्ट में शामिल अभ्यर्थियों को एडमिशन के लिए अगस्त के पहले सप्ताह में बुलाया जाएगा। राजस्थान पीटीईटी की पहली अलॉटमेंट लिस्ट में शामिल अभ्यर्थी अपने डॉक्यूमेंट्स के वेरिफिकेशन 30 जुलाई तक करा सकते हैं। राजस्थान पीटीईटी (PTET) 2019 की परीक्षा इस बार गवर्नमेंट डूंगर कॉलेज, बीकानेर की तरफ से आयोजित की गई थी।

राजस्थान पीटीईटी 209 काउंसलिंग रिजल्ट ऐसे करें चेक : Rajasthan PTET 2019 Counselling Result How to Check

  1. राजस्थान पीटीईटी 209 काउंसलिंग अलॉटमेंट रिजल्ट चेक करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  2. राजस्थान पीटीईटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद अलॉटमेंट रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  3. अपना पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सबमिट करें।
  4. राजस्थान पीटीईटी सीट अलॉटमेंट रिजल्ट आपके सामने होगा।
  5. राजस्थान पीटीईटी सीट अलॉटमेंट रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement