Friday, March 29, 2024
Advertisement

RPF Constable Final Merit List 2019: आरपीएफ कॉन्सटेबल परीक्षा की फाइनल मेरिट लिस्ट हुई जारी, यहां करें चेक www.rpfonlinereg.org

रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स RPF और रेलवे प्रोटेक्शन स्पेशल फोर्स RPSF ने कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा की फाइनल मेरिट लिस्ट को जारी कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 25, 2019 16:26 IST
rpf constable final merit list - India TV Hindi
rpf constable final merit list 

RPF Constable Final Merit List 2019 Released: रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स RPF और रेलवे प्रोटेक्शन स्पेशल फोर्स RPSF ने कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा की फाइनल मेरिट लिस्ट को जारी कर दिया है। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार कॉन्सटेबल फाइनल मेरिट लिस्ट 2019 को आरपीएफ की ऑफिशियल वेबसाइट www.rpfonlinereg.org पर जाकर चेक कर सकते हैं। आरपीएफ की ओर से ग्रुप ए, ग्रुप बी, ग्रुप ई और ग्रुप एफ के लिए फाइनल मेरिट लिस्ट को जारी किया गया है।

आपको बता दें कि आरपीएफ और आरपीएसएफ ने पिछले साल जून 2018 में 8169 कॉस्टेबल पदों पर भर्ती निकाली थी। इसमें से 4403 पद पुरुषों के लिए और 4216 पद महिलाओं के लिए थे. इस कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा में लाखों उम्मीदवार शामिल हुए थे। कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा के ग्रुप ए, बी, ई और ग्रुप एफ की फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जा चुकी है। फाइनल मेरिट लिस्ट में 3829 उम्मीदवारों ने जगह बनाई है।

How to Downlaod RPF Constable Final Merit List 2019: आरपीएफ कॉन्सटेबल मेरिट लिस्ट कैसे करें डाउनलोड

  1. सबसे पहले उम्मीदवार आरपीएफ की ऑफिशियल वेबसाइट www.rpfonlinereg.org पर जाएं।
  2. वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे Final Merit List of Constable/RPF & Constable/RPSF के लिंक पर क्लिक करें।
  3. इसके बाद एक नया पेज खुल जाएगा, जहां पर अलग-अलग ग्रुप ए, ग्रुप ई और ग्रुप एफ की फाइनल मेरिट लिस्ट के लिंक दिए गए हैं।
  4. संबंधित लिंक पर क्लिक करते ही आरपीएफ कांस्टेबल फाइनल मेरिट लिस्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगी।
  5. मेरिट लिस्ट में उम्मीदवार अपना नाम और रोल नंबर चेक कर सकते हैं।

इस मेरिट लिस्ट में सफल उम्मीदवारों को अब मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। मेडिकल टेस्ट की तारीख और जगह की जानकारी उम्मीदवारों को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर भेज दी जाएगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement