1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. RRB Group D Result: 17 फरवरी को आ सकता है रिजल्ट! जानिए, चेक करने का तरीका

RRB Group D Result: 17 फरवरी को आ सकता है रिजल्ट! जानिए, चेक करने का तरीका

रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) ग्रुप डी के 1 करोड़ से ज्यादा उम्मीदवारों का रिजल्ट 20 फरवरी तक जारी किए जाने की उम्मीद है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 13, 2019 18:22 IST
Indian Railways- India TV Hindi
Indian Railways

नई दिल्ली: रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) ग्रुप डी के 1 करोड़ से ज्यादा उम्मीदवारों का रिजल्ट 20 फरवरी तक जारी किए जाने की उम्मीद है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबित, रिजल्ट 17 फरवरी को जारी किया जा सकता है। हालांकि, किसी अधिकारी ने इस बात की पुष्टी नहीं की है। RRB (Railway Recruitment Board) के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक परीक्षा का रिजल्ट फरवरी के मध्य में जारी किया जाएगा। रिजल्ट (RRB Result) जारी किए जाने से पहले बाकायदा एक नोटिफिकेशन जारी होगा।

कैसे करें RRB Group D Result चेक-

1. सबसे पहले अपने रीजन की RRB वेबसाइट पर जाएं।

2. RRB वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
3. रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि की मदद से लॉग इन करें।
4. लॉग इन करने के बाद आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।

दूसरे स्टेज में होगी शारीरिक दक्षता परीक्षा (RRB PET)

पहली स्टेज की सीबीटी में पास होने वाले उम्मीदवारों की दूसरे स्टेज में शारीरिक दक्षता परीक्षा (RRB PET) होगी। इसमें पास होने के लिए पुरुषों को 35 किलो का वजन लेकर 2 मिनट में 100 मीटर की रेस लगानी होगी। इसके अलावा उम्मीदवारों को एक दूसरी 1000 मीटर की दौड़ 4 मिनट 15 सेकंड में पूरी करनी होगी। जबकि, महिलाओं के लिए परीक्षा में 20 किलो के वजन के साथ दो मिनट में 100 मीटर तक लेकर जाना होगा। वहीं, एक अलग 1000 मीटर की रेस को 5 मिनट 40 सेकंड में पूरा करना होगी। इसके बाद ही शारीरिक दक्षता परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X