Saturday, April 20, 2024
Advertisement

UP BTC Merit list 2019: यूपी बीटीसी मेरिट सूची 2019 जारी, यहां से करें चेक

यूपी बीटीसी 2019 मेरिट सूची जारी कर दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 16, 2019 16:44 IST
up btc merit list 2019- India TV Hindi
up btc merit list 2019

UP BTC Merit list 2019: यूपी बीटीसी 2019 मेरिट सूची जारी कर दी गई है। परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार मेरिट सूची जारी होने का इंतजार कर रहे हैं और अब मेरिट सूची जारी कर दी गई है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से अपनी योग्यता की जांच कर सकते हैं क्योंकि यह ऑनलाइन मोड में जारी किया गया है। हर साल, कई उम्मीदवार परीक्षा के लिए आवेदन करते हैं ताकि उन्हें अपने लिए सीट मिल सके। अब, मेरिट सूची जारी होने के साथ, वे जल्द ही अपने लिए एक सीट पाने की उम्मीद कर सकते हैं। मेरिट लिस्ट वेबसाइट यानी updeled.gov.in पर उपलब्ध कराई गई है। वैकल्पिक रूप से, उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक से इसकी जांच कर सकते हैं।

How to Check UP D.El.Ed 2019 मेरिट लिस्ट

  1. यूपी बीटीसी परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को मेरिट सूची की जांच करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। यहां कुछ चरण दिए गए हैं जो उन्हें आसान तरीके से मेरिट सूची प्राप्त करने में मदद करेंगे
  2.  उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर पहली बार यानी updeled.gov.in पर जाना होगा।
  3.  होमपेज पर, उन्हें यूपी बीटीसी (D.El.Ed.) मेरिट सूची के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  4.  लिंक पर क्लिक करने पर, उम्मीदवारों को एक नए पेज पर भेज दिया जाएगा, जहां उन्हें लॉग इन करना होगा।
  5.  उम्मीदवारों को अपने पाठ्यक्रम, पंजीकरण संख्या आदि का उपयोग करके लॉग इन करना होगा।
  6. प्रस्तुत करने पर, योग्यता रैंक कार्ड के रूप में प्रदर्शित की जाएगी जिसे उम्मीदवारों को भविष्य के लिए डाउनलोड करना होगा।

उम्मीदवारों को पता होना चाहिए कि वे 17 से 30 जुलाई, 2019 तक कॉलेज और पाठ्यक्रम की अपनी पसंद भर सकते हैं। उम्मीदवारों को यह भी पता होना चाहिए कि प्रवेश की अंतिम तिथि 5 अगस्त 2019 है और कक्षाएं 06 अगस्त 2019 से शुरू होंगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement