Friday, April 19, 2024
Advertisement

UP Police Result 2013: उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा 2013 के नतीजे हुए घोषित, ऐसे करें चेक

उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा 2013 के रिजल्ट जारी होने का लंबे समय से इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 12, 2019 14:59 IST
UP Police Result 2013- India TV Hindi
UP Police Result 2013

UP Police Result 2013 Declared: उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा 2013 के रिजल्ट जारी होने का लंबे समय से इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। दरअसल उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 2013 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। परीक्षा में शामिल हो चुके उम्मीदवार प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं। भर्ती परीक्षा से जुड़ी आगे की प्रक्रिया की जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें कि यह रिजल्ट कांस्टेबल और फायरमैन के पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए जारी किया गया है।

बता दें कि 24 जुलाई 2019 को कोर्ट ने अपने आदेश में इस भर्ती परीक्षा का जल्द रिजल्ट जारी करने का आदेश दिया है। बोर्ड द्वारा जारी की लिस्ट में 3295 चयनित उम्मीदवारों का नाम शामिल है। उम्मीदवारों को सलाह है कि आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर लिस्ट डाउनलोड कर लें। लिस्ट डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को रजिस्ट्रशन नंबर और जन्म की तारीख की जानकारी देनी होगी। रिजल्ट जारी होने के बाद अब आगे की प्रक्रिया जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वह आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

UP Police Result 2013 ऐसे करें डाउनलोड

  1. यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 2013 का रिजल्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं।
  2. वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे UP Police Result 2013 के लिंक पर क्लिक करें।
  3. लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा।
  4. नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  5. सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा।
  6. आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रिजल्ट का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने रिजल्ट जारी करने के साथ ही सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग कट ऑफ मार्क्स भी जारी किए हैं। अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए कट ऑफ मार्क्स 313.616 निर्धारित किया गया है। ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए कट ऑफ मार्क्स 307.233 निर्धारित किया गया है. अन्य श्रेणी के उम्मीदवार अपना कट ऑफ मार्क्स देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement