Friday, April 19, 2024
Advertisement

WBJEE JENPAUH Result 2019: वेस्ट बंगाल जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन बोर्ड ने घोषित किया जेईएनपीएयूएच के परिणाम, ऐसे करें चेक

वेस्ट बंगाल जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन बोर्ड WBJEEB ने JENPAUH 2019 परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 26, 2019 15:53 IST
wbjee result announced- India TV Hindi
wbjee result announced

WBJEE JENPAUH Result 2019 Declared: वेस्ट बंगाल जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन बोर्ड WBJEEB ने JENPAUH 2019 परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। जो उम्मीदवार WBJEEB JENPAUH 2019 परीक्षा में शामिल हुए थे वे लोग अब बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.wbjeeb.nic.in पर जाकर रिजल्ट को चेक कर सकते हैं। बोर्ड ने इस परीक्षा का आयोजन 30 जून को किया था, जिसमें लाखों उम्मीदवार शामिल हुए थे। उम्मीवार ध्यान दें कि WBJEEB की ओर से एडमिशन के लिए काउंसलिंग नहीं की जाएगी। व्यक्तिगत पाठ्यक्रमों के लिए काउंसलिंग कोलकाता में कुल तीन केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

वेस्ट बंगाल जॉइंट एंट्रेंस एग्सामिनेशन बोर्ड WBJEEB ने कई पाठ्यक्रमों जैसे बी.एससी, बीपीटी, बीएएसएलपी, बीएमएलटी के लिए हुई एंट्रेंस परीक्षा JENPAUH 2019 के रिजल्ट को जारा किया है। ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट को स्कोरकार्ड के रूप में जारी किया गया है। स्कोरकार्ड में उम्मीदवारों का नाम, प्राप्त अंक, टोटल अंक और क्वालीफाइंग स्टेटस की जानकारी दी गई है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा को पास कर लिया है उन लोगों को अब पश्चिम बंगाल के विभिन्न कॉलेज और संस्थानों में एडमिशन दिया जाएगा। 

How to check WBJEE JENPAUH Result 2019: जेईएनपीएयूएच रिजल्ट 2019 कैसे करें चेक

  1. सबसे पहले उम्मीदवार WBJEEB की ऑफिशियल वेबसाइट www.wbjeeb.nic.inपर जाएं।
  2. वेबसाइट के होमपेज पर ही JENPAUH लिंक पर क्लिक करें।
  3. इसके बाद अपना एप्लिकेशन नंबर, पासवर्ड और सिक्योरिटी पिन को एंटर करें।
  4. जेईएनपीएयूएच रिजल्ट 2019 आपकी स्क्रीन पर होगा।
  5. उम्मीदवार रिजल्ट को डाउनलोड कर लें और उसका प्रिंट आउट निकाल लें।

आपको बता दें कि JENPAUH 2019 के लिए आवेदन प्रक्रिया 26 मार्च तक चली थी। इसके बाद एंट्रेंस टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड भी 18 जून को जारी किए गए थे। JENPAUH 2019 परीक्षा 30 जून 2019 को दो पालियों में आयोजित की गई थी। भौतिकी और रसायन विज्ञान में सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक और जैविक विज्ञान दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित की गई।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement