Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

सरकारी बैंक में नौकरी पाने का बड़ा मौका, जल्द करें अप्लाई

बैंक में नौकरी की तलाश कर रहे है तो अपके लिए शानदार मौका निकला है दरअसल पश्चिम बंगाल को-ऑपरेटिव सर्विस कमिशन के तहत सात बैंकों में खाली पदों को भरा जाना है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 19, 2020 11:35 IST
latest jobs in government bank- India TV Hindi
Image Source : FILE latest jobs in government bank

बैंक में नौकरी की तलाश कर रहे है तो अपके लिए शानदार मौका निकला है दरअसल पश्चिम बंगाल को-ऑपरेटिव सर्विस कमिशन के तहत सात बैंकों में खाली पदों को भरा जाना है। इसके लिए को-ऑपरेटिव बैंक ने आवेदन मांगा है।बैंक में नौकरी करने की इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 31 मई तक कर दी गई है.

पदों का विवरण

इस भर्ती के तहत क्लर्क, बैंक असिस्टेंट, असिस्टेंट मैनेजर, सुपरवाइजर समेत कुल 56 पदों को भरना है, जिसमें क्लर्क (ग्रेड 3) – 13 पद, बैंक असिस्टेंट (ग्रेड 3) – 34 पद, असिस्टेंट मैनेजर (ग्रेड 3 बी) – 2 पद, असिस्टेंट कम कैशियर कम सुपरवाइजर (ग्रेड 3) – 2 पद, अकाउंट असिस्टेंट – 1 पद, जूनियर ऑफिसर असिस्टेंट – 2 पद, फील्ड सुपरवाइजर (ग्रेड 3 / पुरुष) – 1 पद, जूनियर असिस्टेंट (ग्रेड 3/महिला) – 1 पद भर्ती की जाएगी.

आवेदन की तिथि

इन भर्तियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 4 मार्च 2020 से चल रही है. जिसे बढ़ाकर 31 मई 2020 किया गया है।

इन 7 बैंकों में नौकरी के लिए भरे जाएंगे प

1- मुर्शिदाबाद डिस्ट्रिक्ट सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक

2- द बर्दवान सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक
3- नॉर्थ 24 परगना को-ऑपरेटिव एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट बैंक
4- हावड़ा डिस्ट्रिक्ट को-ऑपरेटिव एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलमेंट बैंक
5- द वेस्ट बंगाल सेकंडरी एजुकेशन बोर्ड एंप्लॉईज क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी
6- खारदा को-ऑपरेटिव बैंक
7- बर्दवान को-ऑपरेटिव एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट बैंक

आवेदन के लिए योग्यता

इन पदों के लिए ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. अगर आप ग्रेजुएट हैं तो 31 मई 2020 तक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

आयु सीमा

उम्मीदवार की उम्र 18 साल से लेकर 35 साल तक के बीच होनी चाहिए. आयु की गणना एक जनवरी 2020 तक की जाएगी. इसमें आरक्षित वर्ग को सरकार के नियमानुसार छूट मिलेगी.

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन के लिए सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि एससी/एसटी के लिए आवेदन शुल्क 40 रुपये है.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

सैलरी

नियुक्ति के बाद क्लर्क के पदों पर 21559 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा जबकि बैंक अस्सिटेंट के पदों पर 25595 रुपये प्रति माह सैलरी मिलेगी. वहीं अस्सिटेंट मैनेजर के पदों पर 17522, अकाउंट अस्सिटेंट के पदों पर 25640, जूनियर ऑफिस असिस्टेंट को 28708 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement