Friday, March 29, 2024
Advertisement

Railway Jobs: रेलवे में 1लाख से ज्यादा पदों पर मिलेंगी नौकरियां, 2 महीने में भरे जाएंगे पद

रेलवे 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्तियां कर रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 30, 2019 16:17 IST
railway jobs- India TV Hindi
railway jobs

RAILWAY JOBS: इन दिनों प्रतियोगिता इतनी बढ़ गई है कि कम समय में अच्छी नौकरी पाना बहुत मुश्किल है। और बढ़ती प्रतिस्पर्धा के कारण सरकारी नौकरी पाना असंभव सा हो गया हैं। तो हम बता दें की जो उम्मीदवार रेलवे में नौकरी की ख्वाहिश रखते हैं। रेलवे  ने उनके लिए बंपर वैकेंसी निकाली है।  रेलवे 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्तियां कर रहा है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। और बाकी सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: IRCTC नौकरियां 2019: 85 सुपरवाईजर पदों पर निकली वैकेंसी, वॉक-इन-इंटरव्यू के जरिये होगा सिलेक्शन

रेलवे ने इसकी जानकारी ट्वीट करके दी है।  मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे की तरफ से  ट्वीट जारी किया गया है। जिस पर बताया गया है कि रेलवे में साल 2014 से 2019 के बीच विभिन्न श्रेणियों पर 1,84,262 कर्मचारियों की भर्ती की गई है। मंत्रालय ने बताया कि 2,83,637 पदों पर भर्ती प्रक्रिया अभी भी चल रही है, इसमें से 1,41,060 पदों के लिए परीक्षा हो चुकी है। बाकी पदों की प्रक्रिया अगले दो महीने में पूरी कर ली जाएगी। 

यह भी पढ़ें: भारतीय रेलवे करेगा कर्मचारियों की बंपर छंटनी? बोर्ड ने उठाया यह बड़ा कदम

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement