Thursday, May 02, 2024
Advertisement

RSMSSB Patwari Recruitment 2020: 4000 से ज्यादा पदों पर निकली बंपर नौकरियां, यहां से करें अप्लाई

नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ा मौका सामने आया है।दरअसल राजस्थान सबॉर्डिनेट एंउ मिनिस्टीरियल सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड (आरएसएमएसएसबी) ने पटवारी के 4421 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 21, 2020 16:47 IST
rsmssb patwari recruitment 2020- India TV Hindi
rsmssb patwari recruitment 2020

RSMSSB Patwari Recruitment 2020: नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ा मौका सामने आया है।दरअसल राजस्थान सबॉर्डिनेट एंउ मिनिस्टीरियल सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड (आरएसएमएसएसबी) ने पटवारी के 4421 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। जो उम्मीदवार नौकरी के लिए योग्य और इच्छुक है, वे 20 जनवरी 2020 से आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in या sso.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार आवेदन 19 फरवरी 2020 तक ही कर सकते हैं। बता दें कुल 4,421 पदों में से 3,815 पद नॉन ट्राइबल सब प्लान के लिए और 606 पद ट्राइबल सब प्लान के लिए हैं।

योग्यता 

इन पदों के लिए आवेदन की न्यूनतम योग्यता ग्रेजुएशन डिग्री है। किसी भी विषय में ग्रेजुएट युवा इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकता है। साथ ही आवेदक के पास ओ लेवल / कोपा का कंप्यूटर कोर्स सर्टिफिकेट हो या फिर कंप्यूटर साइंस में डिग्री/डिप्लोमा हो। 

आयु सीमा 
इन पदों पर उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष पदों के अनुसार निर्धारित है। सरकार के नियमों के मुताबिक आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

RSMSSB Patwari Recruitment 2020 के लिए ऐसे करें आवेदन

  1. सबसे पहले उम्मीदवार ऑफिश‍ियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  2.  मांगी गई डिटेल्स भरकर अपना पासवर्ड जेनरेट करें
  3.  रजिस्ट्रेशन डिटेल्स के साथ लॉग इन करके उम्मीदवार अप्लाई करें।
  4.  आवेदन की प्रक्रिया पूरी करने के बाद उम्मीदवार फीस का भुगतान करें।

बता दें कि बोर्ड के आधिकारिक पोर्टल पर परीक्षा के एडमिट कार्ड (RSMSSB Patwari Admit Card) भी तय तिथ‍ि पर जारी किए जाएंगे हाल ही में RSMSSB बोर्ड ने लाइब्ररेयिन पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की गई परीक्षा पेपर लीक के चलते रद्द कर दी थी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement