Thursday, April 25, 2024
Advertisement

SARKARI NAUKARI: इन विभागों में निकलीं ढेरों पदों पर सरकारी नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के पास ढेरों अवसर हैं। युवा इन लेटेस्ट जॉब नोटिफिकेशन के बारे में जानकर अपनी पात्रता और योग्यता के आधार पर अप्लाई कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 03, 2019 18:07 IST
SARKARI NAUKARI 2019- India TV Hindi
SARKARI NAUKARI 2019

Sarkari Naukri 2019: सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के पास ढेरों अवसर हैं। युवा इन लेटेस्ट जॉब नोटिफिकेशन के बारे में जानकर अपनी पात्रता और योग्यता के आधार पर अप्लाईकर सकते हैं। हम आपको यहां बताएंगे किस विभाग में कौनसी नौकरी निकली है और आप कब तक उस सरकारी नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। तो ये खबर खास आपके लिए ही है। आइए एक नजर डालते हैं पुलिस भर्ती, रेलवे भर्ती, बैंक नौकरी, शिक्षक भर्ती से संबंधित हर जानकारी पर

उत्‍तराखंड लोक सेवा आयोग के तहत सहायक वन संरक्षक के 45 पदों पर भर्ती हो रही है। B.Sc, B.Tech/B.E की योग्‍यता रखने वाले उम्‍मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 अगस्‍त है। चयन उत्तराखण्ड पब्लिक सर्विस कमीशन, UKPSC मानदंडों या निर्णय द्वारा लिखित परीक्षा / साक्षात्कार के आधार पर होगा।

Meghalaya PSC Recruitment 2019 के तहत मेघालय पब्लिक सर्विस कमीशन में सहायक इंजीनियर, जूनियर इंजीनियर के 302 पदों पर भर्ती हो रही है। इच्‍छुक उम्‍मीदवार पांच स‍ितंबर से पहले इन पदों पर अपना आवेदन कर सकते हैं। चयनित उम्‍मीदवारों को शिलान्ग में पोस्टिंग दी जाएगी। सहायक इंजीनियर के पदों पर बीटेक और बीई डिग्री धारक आवेदन कर सकते हैं, वहीं जूनियर इंजीनियर के लिए डिप्‍लोमा धारक आवेदन के योग्‍य हैं। चयन मेघालय पब्लिक सर्विस कमीशन, Meghalaya PSC मानदंडों या निर्णय द्वारा लिखित परीक्षा / साक्षात्कार के आधार पर होगा।

Indian Coast Guard Recruitment 2019 के तहत भारतीय तट रक्षक में यांत्रिक डिप्लोमा एंट्री 01/2020 बैच के लिए आवेदन मांगे हैं। उम्मीदवार 17 अगस्त, 2019 तक इन पदों के ल‍िए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 11 अगस्त से शुरू होगी। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.joinindiancoastguard.gov पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

JNU Recruitment जेएनयू भर्ती 2019 के तहत जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में प्रोफेसर के 157 पदों पर भर्ती हो रही है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जिन्होंने पीचएडी की है और अपने संबंधित विषयों मे अच्छा एकेडमिक रिकॉर्ड रखते हैं, वो इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 19 अगस्त, 2019 निर्धारित की गई है।

सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड (CSB), बोडोलैंड टेरीटोरियल काउंसिल, कोकराझार ने ग्रेड 3 पदों (जिसमें फारेस्ट गार्ड एवं फोरेस्टर पद) की भर्ती के ल‍िए आवेदन मांगे हैं। खाली पदों में फारेस्ट गार्ड 70 पद एवं फोरेस्टर I के 22 पद शामिल हैं। 

समाज कल्याण विभाग (SWD) बिहार में समेकित बाल विकास योजना (ICDS) के अंतर्गत 3034 महिला सुपरवाइजर की भर्ती होनी है। ये भर्तियां अनुबंध के आधार पर होंगी। ऑनलाइन आवेदन बंद होने की तारीख 5 अगस्त 2019 है। आवेदन के ल‍िए स्नातक की उपाधि होना जरूरी है। अगर समाज शास्त्र, समाज कार्य, गृह विज्ञान, मनोविज्ञान, बाल विकास एवं पोषण, आहार विज्ञान और श्रम एवं समाज शास्त्र में से किसी एक विषय में स्नातकोत्तर (न्यूनतम 45% अंक) है तो बोनस अंक दिए जाएंगे।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने जूनियर इंजीनियर (सिविल) के पदों पर वैकेंसी निकाली है। कुल 100 पदों पर डायरेक्ट भर्ती की जाएगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 15 जुलाई से शुरू हुई आवेदन की अंतिम तिथि 25 अगस्त 2019 है। 

पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च में नर्सिंग ऑफिसर, हॉस्पिटल अटेंडेंट और अन्य पदों पर नौकरी के लिए आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन कराने के लिए आयुसीमा 18 से 30 साल तक है। इसके लिए ऑफिशियल वेबसाइट pgimer.edu.in पर 4 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं। 

जम्मू कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड में जूनियर इंजीनियर के 30 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। 18 से 40 साल के उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement