Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

दिल्ली पुलिस, CRPF और CAPF's में सब इंस्पेक्टर के 1564 पद, ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के दिल्ली पुलिस में नौकरी पाने का शानदार मौका निकला है

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 18, 2020 13:49 IST
sub Inspector vacancy in Delhi Police crpf ssb bsf itbp...- India TV Hindi
sub Inspector vacancy in Delhi Police crpf ssb bsf itbp cisg and ssb

SSC CAPF SI Recruitment 2020 :सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के दिल्ली पुलिस में नौकरी पाने का शानदार मौका निकला है दरअसल कर्मचारी चयन आयोग ने सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (CAPF) और दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर के रिक्त पदों के लिए चयन प्रक्रिया 2020 के लिए बुधवार 17 जून 2020 को नोटिफिकेशन जारी कर दिया। इसी के साथ ही एसएससी की सीएपीएफ और दिल्ली पुलिस में एसआई भर्ती 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन भी शुरू हो गए।

जो उम्मीदवार इस नौकरी के लिए योग्य और इच्छुक हैं वे उम्मीदवार 16 जुलाई 2020 तक एसएससी की वेबसाइट ssc.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। जबकि ऑनलाइन पेमेंट करने की अंतिम तिथि 18 जुलाई 2020 है। यह भर्ती पहले 17 अप्रैल से  शुरू होनी थी लेकिन कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण दो महीने की देरी से शुरू हो रही है।

1564 पदों के लिए होगा चयन-
एसएससी की इस भर्ती में 1564 पद घोषित किए गए हैं। पदों की संख्या में आगे और इजाफा होना तय है। दिल्ली पुलसि में एसआई के 169 पद घोषित किए गए हैं। इनमें से 91  पद पुरुषों के हैं, 78 पद महिलाओं को आरक्षित हैं। सीएपीएफ में 1395 पद घोषित हैँ इनमें से 1342 पद पुरुषों के लिए हैं। जबकि 53 पद महिलाओं के लिए आरक्षित हैं।

उल्लेखनीय है कि सीएपीएफ में सभी केंद्रीय सुरक्षा बल सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी, सीआईएसएफ और एवसएसबी आते हैं। सबसे ज्यादा 1072 पद सीएपीएफ में हैं। जिनमें बीएसएफ में 244, आईटीबीपी में 43, सीआईएसएफ में 20 और  एसएसबी में 16 पदा  घोषित किए गए हैं।

SSC CAPF SI Recruitment 2020: ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन:

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर विजिट करें। अब होमपेज अप्लाई पर क्लिक करें। इसके बाद CAPF पर जाएं। सब इंस्पेक्टर इन देल्ही पुलिस एंड सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्सेज एग्जामिनेशन, 2020 पर जाकर अप्लाई करें। ध्यान दें कि अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को लॉगइन क्रेडेंशियल की जरूरत होगी। जिन उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है, वे लॉगइन करने से पहले रजिस्टर करके लॉगइन क्रेडेंशियल प्राप्त कर लें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement