Friday, April 19, 2024
Advertisement

SARKARI NAUKARI: सरकारी नौकरी पाने का शानदार अवसर, 80,000 से ज्यादा मिलेगी सैलरी

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए उत्तराखंड सरकार के अंतर्गत काम करने का बेहतरीन मौका सामने आया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 06, 2019 14:12 IST
sarkari naukari- India TV Hindi
sarkari naukari

UKSSSC Agriculture Officer Recruitment 2019: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए उत्तराखंड सरकार के अंतर्गत काम करने का बेहतरीन मौका सामने आया है। दरअसल उत्तराखंड सबऑर्डिनेट स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने एग्रीकल्चर ऑफिसर के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार उत्तराखंड सबऑर्डिनेट स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (UKSSSC) की आधिकारिक वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती के संबंध अधिक जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

बता दें कि UKSSSC Agriculture Officer Recruitment 2019 के अंतर्गत आवेदन की प्रक्रिया 6 अगस्त 2019 से शुरू होगी। आवेदन करने की अंतिम तारीख 19 सितंबर 2019 है। उम्मीदवार अपने फीस का भुगतान 21 सितंबर 2019 तक कर सकेंगे. हालांकि परीक्षा कब होगी अभी इसके बारे में कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक परीक्षा का आयोजन दिसंबर 2019 में किया जा सकता है। इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत 280 एग्रीकल्चर ऑफिसर के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी।

UKSSSC Agriculture Officer Recruitment 2019 के लिए Eligibility Criteria

बता दें कि यूकेएसएसएससी एग्रीकल्चर ऑफिसर भर्ती 2019 के अंतर्गत एग्रीकल्चर ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के बीएससी एग्रीकल्चर की डिग्री होना आवश्यक है। एग्रीकल्चर ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से कम और 42 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. सैलरी की बात करें तो इस पद पर चयनित उम्मीदवारों को 25,500- 81,800 की सैलरी मिलेगी. सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप 300 रुपए चुकाने होंगे। वहीं आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 150 रुपए चुकाने होंगे।

UKSSSC Agriculture Officer Recruitment 2019 का एग्जाम पैटर्न

एग्रीकल्चर ऑफिसर के चयन के लिए होने वाली यह भर्ती परीक्षा बहुविकल्पीय होगी। परीक्षा 100 अंको की होगी. प्रश्नपत्र को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय मिलेगा। एग्जाम को क्वालीफाई करने के लिए उम्मीदवार को 45 फीसदी अंक लाना अनिवार्य होगा। वहीं आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार 35 फीसदी नंबर पाने पर ही क्वालीफाई माने जाएंगे. परीक्षा में निगेटिव मार्किंग की प्रक्रिया को शामिल किया गया है। प्रश्न का गलत जवाब देने पर सही प्रश्न पर मिले अंक का एक चौथाई हिस्सा काटा जाएगा।

UKSSSC Agriculture Officer Recruitment 2019 के लिए ऐसे करें अप्लाई

  • एग्रीकल्चर ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले उत्तराखंड सबऑर्डिनेट स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे UKSSSC Agriculture Officer Recruitment 2019 के लिंक पर क्लिक करें।
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा।
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी।
  • आगे की जरूरत के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख लें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement