Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

जानें क्‍यों महिला जान छिड़कती है लम्बे पुरुष पर

स्त्री-पुरुष का एक दूसरे के प्रति आकर्षित होना स्वाभाविक है। इस आकर्षण की कई वजह हो सकती हैं। ज़्यादातर महिलाएं जहां ऐसे पुरुषों के साथ जीवन बिताना पसंद करती हैं जो आर्थिक रुप से उन्हें

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: January 06, 2016 16:10 IST
tall man- India TV Hindi
tall man

स्त्री-पुरुष का एक दूसरे के प्रति आकर्षित होना स्वाभाविक है। इस आकर्षण की कई वजह हो सकती हैं। ज़्यादातर महिलाएं जहां ऐसे पुरुषों के साथ जीवन बिताना पसंद करती हैं जो आर्थिक रुप से उन्हें सुरक्षा दे सके वहीं वे ऐसे भी पुरुष पसंद करती हैं जो लंबे होते हैं।

साउथ कोरिया के कोनकुक विश्वविद्यालय के एक अध्ययन से इस बात की पुष्टि हुई है कि जिन जोड़ो में लम्बाई का अच्छा खासा गैप होता है, वे ज्यादा खुशहाल जीवन बिताते हैं। दरअसल महिलाओं को हमेशा से लम्बे पुरुष ही आकर्षक लगते रहे हैं। लगभग 50 फ़ीसद महिलाएं ऐसे पुरुषों के साथ डेट करती हैं जो उनसे काफी लम्बे होते हैं।

यहां हम बता रहे हैं 5 कारण जिसकी वजह से महिलाएं लंबे पुरुषों पर जान छिड़कती हैं।

1- बाहुबली

महिलाओं का मानना है कि जिन पुरुषों का क़द लम्बा होता है वे न सिर्फ ताक़तवर होते हैं। जब पुरुष शारीरिक रुप से ताक़तवर होगा तो मानसिक रुप से शक्तिशाली होगा, ऐसा वे मानती हैं। और ये दोनों गुण होने से लंबे पुरुष छोटे क़द के पुरुषों की तुलना में ज़्यादा आत्मविश्वास से भरे रहते हैं। यही नहीं उनमें महिलाओं के साथ घूमने फिरने में हिचक भी कम महसूस होती है।

2- हिफ़ाज़त

पुरुष का लंबा क़द महिलाओं को शारीरिक सुरक्षा का एहसास दिलाता है। यही कारण है कि महिलाएं ऐसे पुरुषों की तलाश करती हैं जिनके साथ उन्हें सुरक्षा का एहसास होता है। इतना ही नहीं लम्बे पुरुषों के साथ महिलाएं रात बेरात निकलने में भी नहीं हिचकतीं। इसके उलट छोटे हाइट के पुरुष के साथ महिलाएं इस तरके आत्मविश्वास की कमी महसूस करती हैं।

3- दबदबा

लम्बे पुरुष अकसर दूसरों पर अपना दबदबा बनाए रखने में कामयाब होते हैं। दरअसल यह सारा कमाल आत्मविश्वास का होता है। लम्बे होने के कारण उनमें आत्मविश्वास की ज़रा भी कमी नहीं होती नतीजतन अपने दोस्तों से लेकर आफिस के ग्रुप तक में उनका विशेष दबदबा नज़र आता है। महिलाओं को यही दबदबा बहुत पसंद आता है। वैसे महिलाएं ख़ुद पर पुरुषों का दबदबा भी पंसद करती हैं।

4- फिटनेस

लम्बे पुरुष अकसर फ़िट दिखते हैं। यही कारण है कि महिलाएं लम्बे पुरुषों के साथ रहते हुए अपनी भी फिटनेस का पूरा ख्याल रखती है। महिलाएं लम्बे पुरुषों के साथ घूमते फिरते हुए अकसर इस बात का ख्याल रखती है कि वे अपने पार्टनर के साथ अटपटी न दिखें। इसलिए वे अकसर एक्सरसाइज से लेकर फैशन अपडेट भी नजर आती है। इतना नहीं अपने स्टाइल पर भी विशेष ध्यान देती है।

5- लुक

लम्बे पुरुषों के साथ महिलाएं किसी भी तरह के बंधन में नहीं बंधी होती। असल में छोटे पुरुषों के साथ महिलाएं ऊंची हील नहीं पहन पाती। यही नहीं कई ऐसी पोषाकें होती हैं जिन्हें छोटे पुरुषों के साथ नहीं पहना जा सकता। जबकि महिलाओं को फैशन में किसी भी तरह की रुकावटें पसंद नहीं आती।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Dating News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement