Friday, May 03, 2024
Advertisement

Karwa Chauth Makeup Tips: करवा चौथ पर खास है दिखना तो इन टिप्स को करें फॉलो, दिखेंगी सबसे अलग

Karwa Chauth Makeup Tips: करवा चौथा एक ऐसा दिन है, जहां इस दिन हर महिला एक दुल्हन की तरह तैयार होती है। शादी के बाद पहला करवा चौथ हो या दूसरा, इस दिन हर महिला को सजने-संवरने का बेहद शौक होता है।

Sushma Kumari Written By: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Updated on: October 06, 2022 0:00 IST
Karwa Chauth 2022- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Karwa Chauth 2022

Karwa Chauth Makeup Tips: किसी भी शादीशुदा महिला के लिए खास त्योहारों में से एक करवा चौथ होता है। इस दिन महिलाएं अपने पति की सुरक्षा और लंबी उम्र के लिए पूरे दिन उपवास रखती हैं और फिर रात में चांद को अर्घ्य देकर पूजन करने के बाद व्रत खोलती है। करवा चौथा एक ऐसा दिन है, जहां इस दिन हर महिला एक दुल्हन की तरह तैयार होती है। शादी के बाद पहला करवा चौथ हो या दूसरा, इस दिन हर महिला को सजने-संवरने का बेहद शौक होता है। ऐसे में इस करवा चौथ पर ये टिप्स ट्राई कर सकती हैं।

न्यूड मेकअप 

आमतौर पर महिलाएं किसी भी त्योहार पर हैवी मेकअप कर लेती हैं। लेकिन आपको बता दें कि अगर आप नेचुरल दिखना चाहती हैं तो इस करवा चौथ पर न्यूड मेकअप ट्राई करें। दरअसल, करवा चौथ के दिन महिलाएं हैवी साड़ी, ज्वैलरी के साथ-साथ बहुत चीजें कैरी करती हैं। इसलिए कोशिश करें कि इस दिन मेकअप लाइट या फिर न्यूड रखें। यह आपके लुक को खूबसूरत बनाएगा और आप दूसरों से अलग भी दिखेंगी।  मेकअप अप्लाई करने के बाद मेकअप फिक्सर स्प्रे का भी इस्तेमाल जरूर करें। 

आंखों पर करें मेकअप
ऐसा कई बार देखा जाता है कि केवल आंखों को हाईलाइट कर देने से इसकी खूबसूरती बढ़ जाती है। आई मेकअप करते समय अपनी साड़ी लुक को एक बार जरूर देख लें। कई बार काजल और आईलाइनर से आंखों की खूबसूरती बढ़ जाती है, लेकिन आप आईशैडो का इस्तेमाल कर रह रही हैं तो अपनी साड़ी के कलर से मिलता-जुलता टच दें। यह आपके लुक को और खूबसूरत करेगा। इस बात का खास ख्याल रखें कि करवा चौथ के दिन आई मेकअप करते वक्त ज्यादा एक्सपेरिमेंट न करें बल्कि मेकअप लाइट रखने की कोशिश करें।

हेयरस्टाइल 
करवा चौथ के दिन अक्सर महिलाएं अपने बालों को खुला रखती हैं, ऐसे में इसे अधिक समय तक संभाल पाना मुश्किल हो जाता है। खुले बालों में गजरा लगाने पर यह ठहरता नही है और गिर जाता है, लेकिन बन के साथ इसके गिरने का डर नहीं होता। हालांकि, इस दिन कई महिलाएं बन बनाती हैं, ऐसे में आप कुछ अलग दिखना चाहती हैं तो सामने से कोई हेयर स्टाइल बना सकती हैं। 

लिपस्टिक
करवा चौथ के दिन लाल रंग का खास महत्व होता है, क्योंकि यह सुहागन का प्रतीक होता है। इसलिए इस दिन ज्यादातर महिलाएं रेड लिपस्टिक लगाना पसंद करती हैं। हालांकि, अगर आपकी साड़ी का कलर डार्क है तो रेड लिपस्टिक न लगाएं। वहीं रेड लिपस्टिक के लाइट शेड ट्राई कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें - 

Dark Neck Cleaning Tips: अगर आपके गर्दन पर भी नज़र आ रहे हैं काले और मैले निशान, तो इन घरेलू उपाय से उन्हें हटाएं

Skin Care: गरबा और डांडिया नाइट में चाहती हैं चमकना तो आज ही अपनाएं ये आसान टिप्स, स्किन करेगी एकदम ग्लो 

Tourism In India: अरे वाह! दुनिया का सबसे बेहतरीन पर्यटन गांव है भारत में, पोचमपल्‍ली की खूबसूरती देख खुली रह जाएंगी आपकी आंखें

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement