1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. 'तारक मेहता' फेम मुनमुन खूबसूरत दिखने के लिए रात में करती हैं ये काम, आपने किया?

'तारक मेहता' फेम मुनमुन खूबसूरत दिखने के लिए रात में करती हैं ये काम, आपने किया?

मुनमुन अपनी एक्टिंग के अलावा अपनी ड्रेसिंग सेंस और खूबसूरती को लेकर तारीफे बटोरती रहती हैं। मुनमुन की स्किन देखकर आपको जरा भी यकीन नहीं होगा कि इनकी उम्र 33 साल की है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 20, 2022 13:10 IST
'तारक मेहता फेम'...- India TV Hindi
Image Source : INST/THEMUNMUNDUTTA 'तारक मेहता फेम' मुनमुन खूबसूरत दिखने के लिए रोजाना रात में करती हैं ये काम, आपने किया?

शायद ही ऐसा कोई परिवार हो जिसमें पॉपुलर कॉमेडी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा नहीं देखा जाता हो। इसके हर किरदार की दर्शकों के दिल में अलग जगह है, लेकिन आज हम जिस किरदार की बात करने जा रहे हैं उनकी खूबसूरती का हर कोई दिवाना है। हम बात कर रहे हैं इस  शो में बबीता अय्यर का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता की। मुनमुन अपनी एक्टिंग के अलावा अपनी ड्रेसिंग सेंस और खूबसूरती को लेकर तारीफे बटोरती रहती हैं। मुनमुन की स्‍किन देखकर आपको जरा भी यकीन नहीं होगा कि इनकी उम्र 33 साल की है। वह अपनी त्‍वचा को चमकदार और यंग रखने के लिए क्‍या करती हैं आइए जानते हैं-

मुनमुन का मानना है कि सबसे पहले चेहरे की क्‍लीनिंग करें। अगर आपने चेहरे पर मेकअप लगाया हुआ है तो आपको पहले उसे मेकअप रिमूवर से रिमूव करना चाहिए। इसके बाद चेहरे को अपनी स्किन टाइप के अनुसार चुने गए फेसवॉश से साफ करना चाहिए। अगर आपकी त्‍वचा ऑयली है तो जेल बेस्‍ड फेसवॉश इस्‍तेमाल करें और अगर ड्राई है तो क्रीम बेस्‍ड फेसवॉश से चेहरे को साफ करना चाहिए। 

'तारक मेहता फेम' मुनमुन खूबसूरत दिखने के लिए रात में करती हैं ये काम

Image Source : INST/THEMUNMUNDUTTA
'तारक मेहता फेम' मुनमुन खूबसूरत दिखने के लिए रात में करती हैं ये काम

चेहरे को साफ करने के बाद आप चेहरे को टोनिंग करें, क्‍योंकि इसकी मदद से स्‍किन पोर्स को बंद किया जाता है। एक अच्‍छा टोनर स्‍किन के पोर्स को कम करने में मदद करता है। इससे स्‍किन के सेल्‍स भी रिपेयर होते हैं। इतना ही नहीं, इससे त्‍वचा में चमक और स्‍मूदनेस आ जाती है।

मुनमुन का मानना है कि चेहरे की मॉइश्‍चराइजिंग बहुत जरूरी है। क्‍लीनिंग और टोनिंग के बाद त्‍वचा के पोर्स खुल जाते हैं। मॉइश्‍चराइजर लगा कर आप उन पोर्स के साइज को कम्‍प्रेस करती हैं। रात में आप नाइट क्रीम भी लगा सकती हैं। 

मुनमुन कहती हैं रात में चेहरे की मसाज करना बहुत फायदेमंद होता है। इससे ब्‍लड सर्कुलेशन तो अच्‍छा हो ही जाता है साथ ही त्‍वचा में चमक भी आ जाती है। मुनमुन मसाज के लिए रोलर का इस्‍तेमाल करती हैं। आप भी ऐसा कर सकती हैं, बाजार में आपको कई तरह के रोलर्स मिल जाएंगे।

erussia-ukraine-news