Friday, May 03, 2024
Advertisement

राशिफल 24 अक्टूबर 2021: कन्या राशि वालों को कार्यक्षेत्र में मिलेगी सफलता, जानें अन्य का हाल

आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: October 26, 2021 13:20 IST
राशिफल 24 अक्टूबर 2021- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 24 अक्टूबर 2021

आज कार्तिक कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि और रविवार का दिन है। चतुर्थी तिथि आज पूरा दिन पूरी रात पार कर कल सुबह 5 बजकर 43 मिनट तक रहेगी। आज रात 11 बजकर 35 मिनट तक वरियान योग रहेगा। साथ ही आज देर रात 1 बजकर 2 मिनट तक रोहिणी नक्षत्र रहेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

मेष राशि

आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा। आज नौकरी पाने का प्रयास सफल रहेगा। परिजनों से शुभ समाचार मिलने के योग है। आपके आत्म सम्मान में वृद्धि होगी। आज आपके कार्यों में किसी विशेष व्यक्ति से आपको मदद मिलेगी। आज बच्चों की जरूरतों का ध्यान रखें। लवमेट एक दूसरे की भावनाओं को समझने की कोशिश करेंगे इससे रिश्तों में मजबूती आयेगी। लवमेट्स के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। छात्रों के लिए दिन बेहतरीन रहने वाला है। आज आपके व्यापार की गति बढ़ेगी।

वृष राशि

आज के दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी। जो लोग मिट्टी के व्यवसाय से जुड़े हैं उनके लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। आपको अपनी मेहनत के कारण धन लाभ होगा। दुश्मन आज आपके प्रभाव से पस्त रहेंगे। आज आपको पारिवारिक सुख और शांति का लाभ मिलेगा। आज आप अपने जीवनसाथी से मन की बात शेयर करेंगे। व्यापार को बढ़ाने में पिता का सहयोग मिलेगा। शाम को दोस्तों से फोन पर बात होगी जिससे आपको अच्छा महसूस होगा।

मिथुन राशि

gemini

Image Source : INDIA TV
मिथुन राशि 

आपकी गुम हुई पुरानी वस्तु आज वापस मिल जाएगी। आपको रेस्टोरेंट के बिजनेस में इन्वेस्ट करने में लाभ होगा। आपको अपने जीवनसाथी से कोई उपहार मिलेगा, जिससे आप दोनों के संबंध में मधुरता बढ़ेगी। आज दूसरों की बात भी अच्छे से समझने की कोशिश करें, आपको लाभ मिलेगा। सामने आयी समस्याओं को सुलझाने में आप सफल साबित होंगे। आज कानूनी मामलों में आपको जीत मिलेगी। दाम्पत्य जीवन में खुशखबरी मिलेगी।

कर्क राशि

आज आपको धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। अगर किसी नए व्यापार की शुरुआत करना चाह रहे हैं तो राहुकाल देखकर ही शुरुआत करें। इस राशि के लोगों को अपने जीवनसाथी से आज बहुत सारा प्यार मिलेगा। बच्चे माता-पिता के साथ धार्मिक कार्यों में मन लगायेंगे। इस राशि के लोगों के जीवन में आ रही विवाह संबंधी समस्याएं आज खत्म हो जाएंगी। आज आपको मेहनत के अनुरूप ही सफलता हासिल होगी। आय के नए स्रोत मिलने से आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी।

सिंह राशि

leo

Image Source : INDIA TV
सिंह राशि

आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी। अपने कार्यों में कामयाबी का परचम लहराएंगे। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है। पढ़ाई में अच्छे परफॉर्मेंस को देखते हुए आपके टीचर्स आपको आज क्लास में सम्मानित करेंगे। आज आप खुद को फिट महसूस करेंगे। अगर आप सामाजिक कार्यो में सहयोग देने की सोच रहे हैं, तो इससे आपको लाभ मिलने के आसार नजर आ रहे हैं। माता-पिता का आर्शीवाद प्राप्त होता रहेगा। 

कन्या राशि

आज आपको अपने कार्यक्षेत्र में बड़ी सफलता हासिल होने वाली है। आज वाहन की पार्किंग सेफ जगह पर ही करें। आज विरोधी भी आपके तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ायेंगे। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी, ऐसा करने से आपको फायदा होगा। बच्चों का ज्यादा समय आज सोशल मीडिया पर बीतेगा, अच्छा रहेगा पढ़ाई पर ध्यान दें। महिलाएं आज अपने घर के कामों से जल्द ही फ्री हो जायेगी। लवमेट्स के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है।

तुला राशि

libra

Image Source : INDIA TV
तुला राशि 

आज किसी बड़े मामलों पर समझौता करने और सहयोग करने के लिए आप तैयार रहें। आज आपके रुके हुए कार्य पूरे हो जाएंगे। जीवनसाथी के साथ आज लंच का आनंद उठाएंगे। आप अपने भाई बहन को खुश करने के लिए उन्हें कोई गिफ्ट देंगे। आज व्यापार में बदलाव करने की भी सोच सकते हैं, इस स्थिति में किस्मत आपका साथ देगी। निवेश करने से पहले अपने बड़ों की राय जरूर लें। लवमेट्स परिणय सूत्र में बंधने के लिए अपने घर वालों से बात करेंगे। 

वृश्चिक राशि

आज आपका दिन शानदार रहेगा। ऑफिस के किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने में सहकर्मी का सहयोग मिलेगा। घर के मामले में दूसरों की राय लेने से बचें। आपकी मेहनत आज आपके जीवन में सफलता के रंग भर देगी। आज पारिवारिक संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। जीवनाथी के साथ समय बिताकर आपको अच्छा महसूस होगा। आज आप बिजनेस को बढ़ाने के नये तरीके सोचेंगे। सेहत के लिहाज से आप तंदुरुस्त रहेंगे। आज आपको व्यापार में अचानक धन लाभ होगा। 

धनु राशि

 sagittarius

Image Source : INDIA TV
धनु राशि

आज मनोबल का स्तर अच्छा रहने के कारण आपके कार्य अच्छी गति से आगे बढ़ेंगे। आज बिज़नेस में परिवर्तन के आसार दिख रहे हैं। ऑफिस में आपकी क्रियेटिविटी पहले से अच्छी बनेगी। इस राशि के लवमेंट लिए आज का दिन बढ़िया रहने वाला है। आज भाग्य पूरी तरह से आपका साथ देगा। आपके और भाई के बीच किसी बात को लेकर चर्चा होगी। विद्युत उपकरण खरीदने के लिए आज का दिन शुभ है। आज अपनी कीमती वस्तु को संभालकर कर रखें।

मकर राशि

आज आपको धन लाभ होगा। आज किसी अजनबी से बहस न करें। पैसों के लेन-देन के मामले में सोच समझ कर ही निर्णय लें। अपने ध्यान को केन्द्रित कर काम को पूरा करने की कोशिश करें। आज जो भी चीज आपके लिए रुकावट बनती है, उसे नजरअंदाज करें। इस राशि के स्टूडेंट्स किसी प्रतियोगी परीक्षा के लिए फॉर्म भरेंगे। नौकरी कर रहे लोगों की आय में बढ़ोतरी होगी। आज आपकी सेहत में सुधार होगा। आज आपके कारोबार में वृद्धि होगी।

कुम्भ राशि

Aquarius

Image Source : INDIA TV
कुंभ राशि

आपका रुझान आध्यात्म के प्रति अधिक लगा रहेगा। मनोरंजन के लिए बनाया हुआ प्लान आज टल सकता है। आज आप घर में ज्यादा समय व्यतीत करेंगे। पैसों से जुड़ी समस्या आज समाप्त हो जाएगी। व्यवसाय से धन लाभ होगा। इस राशि के स्टूडेंट के लिए आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। दाम्पत्य जीवन में खुशियों का आगमन होगा। आज आपकी सेहत में सुधार आयेगा।

मीन राशि

आज आपका रुझान रचनात्मक कार्यों की तरफ ज्यादा रहेगा। आज आप नोवल पढ़कर अपना समय व्यतीत करेंगे। आज अपने जीवनसाथी को गुलाब देंगे, साथ ही आपके व्यवहार से आपका जीवनसाथी खुश होंगे। कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों का समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। छात्रों को आज ऑनलाइन कुछ नया सीखने को मिलेगा। आज आपका स्वास्थ्य पहले से काफी अच्छा रहेगा। घर के बुजर्गों का खास ख्याल रखें। आज आप अपने बढ़ते खर्च को रोकने का नया प्लान बनायेंगे।

Karwa Chauth 2021: इस साल का करवा चौथ है खास, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और व्रत कथा

Vastu Tips: घर की उत्तर-पश्चिम दिशा में फर्श के लिए सफेद रंग का करें इस्तेमाल, मिलेंगे ये फायदे

Vastu Tips: दक्षिण दिशा में लाल मार्बल का फर्श बनवाना होता है शुभ 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement