Friday, March 29, 2024
Advertisement

राशिफल 24 अगस्त: कर्क राशि वालों को होगा बड़ा फायदा, जानें सोमवार को बाकी राशियों का रहेगा कैसा हाल

भाद्रपद शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि और सोमवार का दिन है। षष्ठी तिथि दोपहर 2 बजकर 32 मिनट तक रहेगी। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: August 23, 2020 17:33 IST
राशिफल 24 अगस्त- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 24 अगस्त

भाद्रपद शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि और सोमवार का दिन है। षष्ठी तिथि दोपहर 2 बजकर 32 मिनट तक रहेगी। उसके बाद सप्तमी तिथि लग जायेगी। रात 12 बजकर 29 मिनट तक ब्रह्म योग रहेगा और साथ ही दोपहर 3 बजकर 20 मिनट तक रवि योग रहेगा। इसके अलावा दोपहर 3 बजकर 20 मिनट तक स्वाती नक्षत्र रहेगा। जानकारी के लिये बता दूं कि आकाशमंडल में कुल 27 नक्षत्र स्थित हैं, जिसमें से स्वाती 15वां नक्षत्र है। भाद्रपद शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है, इसलिए के दिन को सूर्य षष्ठी व्रत के रूप में मनाया जाता है। इसे लोलार्क षष्ठी के नाम से भी जाना जाता है। इस दिन षष्ठी देवी का भी पूजन आदि किया जाता है। षष्ठी देवी संतान की रक्षा करती है, उसे सुरक्षा प्रदान करती हैं और उसे दीर्घायु का आशीर्वाद देती है। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन।

मेष राशि 

दिन की शुरूआत अच्छी होगी। परिवार में सामांजस्य बना रहेगा। छात्रों को कोई शुभ सूचना मिलने वाला है। जिससे करियर में बदलाव आयेगा। अगर आप नया वाहन खरिदना चाह रहे हैं तो दिन शुभ है। पुराने समय को भूलकर आगे बढ़ेंगे तो सफल हो जाएंगे। आपकी सोच में बदलाव आयेगा। यह बदलाव आपके लिए शुभ फल देने वाला होगा। नियमित खान-पान पर ध्यान देनने की आवश्यकता है।

वृष राशि 
दिन उत्साह भरा होगा। इस राशि के लोगों को अपने विरोधियों से जीत हासिल होगी। आप अपनी सेहत के लिए धूल-मिट्टी से बचाव के साथ ही धूप से भी बचाव करना होगा। आप अपने जीवनसाथी को खुश करने के लिए कहीं घूमने लेकर जा सकते हैं। आपको कर्जमाफी से लाभ भी मिल सकता है। हो सके तो आप नये कामों को शुरूआत कर दें। ऑफिस के कामों के प्रति अपने मत रखने में दिक्कतें आयेंगी, बेहतर यही होगा की आप अपनी राय देने से बचें।

राशिफल 24 अगस्त

Image Source : INDIA TV
राशिफल 24 अगस्त  

मिथुन राशि 
लेखकों के लिए दिन बहुत ही महत्वपूर्ण है। परिवार के किसी सदस्य से नये वस्त्रों की प्राप्ति होगी। दिन अनुकूल रहने वाला है।, साथ ही जो भी काम करना चाहेंगे उसमें सफलता मिलेगी। किसी कार्य को पूरा करने के लिए मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। आप नई चुनौतियों के लिए तैयार रहेंगे। आप अपने जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जा सकते है।

कर्क राशि
लोगों के लिए दिन लाभ देने वाला है। इस राशि के लोगों को धन की प्राप्ति हो सकती है। परिवार में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा। इस राशि वाली महिलाओं के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा है। उन्हें अपने ननिहाल या मायके की तरफ से खुशखबरी मिल सकति है। आपके विचारों को ऑफिस में सीनीयर्स की तरफ से पॉजीटिव रिसपॉन्स मिलेगा। इस राशि के लोग भविष्य के लिए कोई खास निर्णय ले सकते हैं।

राशिफल 24 अगस्त

Image Source : INDIA TV
राशिफल 24 अगस्त  

सिंह राशि 
लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। संतान की सफलता आपको खुश कर सकती है। इस राशि के लोगों से अनुरोध है की आप किसी पर आंख बंद करके भरोसा न करें। ऐसा करने से आपको असफलता का सामना करना पड़ सकता है,| आज घर में परिवर्तन संबंधी कोई निर्णय लेना चाहते है तो आपके लिए दिन अच्छा है। बिजनेसमैन के लिए भी दिन शुभ है। इस राशि के लोगों का आज झुकाव अपने परिवारजनों के प्रति होगा।

कन्या राशि
जीवन व्यस्तता में बीतेगा। आपके करीबी अचानक से गिफ्ट देकर आपको चकित कर सकते हैं। विवादों के मामलों में आपको सफलता हासिल होगी। आप अपने बच्चों के साथ समय व्यतीत कर सकते है। इस राशि के लोग बिजनेस में सोच-समझकर कर फैसला लें छात्रों को अपने करियर के प्रति अच्छी खबर मिल सकती है। आपको अपने लोगों के बीच अपनी छवि बनाने का पूरा मौका मिलेगा। दुश्मन आपसे दूर ही रहेंगे। अपनों के साथ अनबन हो सकती है। 

राशिफल 24 अगस्त

Image Source : INDIA TV
राशिफल 24 अगस्त  

तुला राशि
दिन आपके लिए ठीक रहने वाला है। आप किसी बात को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे। आपके मन में कुछ नया करने की इच्छायें जागृत होंगी। अपनों से धन की प्राप्ति होगी। अपना पैसा किसी धार्मिक काम में लगाएंगे। आपके जरूरी कामों में जीवनसाथी का योगदान कारगर साबित होगा। इस राशि वाले छात्रों के लिए फार्म भरने संबंधी कार्य के लिए दिन शुभ है। वाहन का प्रयोग सावधानी पूर्वक करना चाहिए। 

वृश्चिक राशि 
आपका दिन राहतपूर्ण रहने वाला है। आपके जीवन में उत्साह का माहौल रहेगा। इस राशि वाले कलाकारों के लिए दिन अत्यन्त महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपको अपनी प्रतिभाओं के लिए पुरूस्कार भी मिल सकता है। इस राशि के लवमेट के लिए दिन शुभ है। इस राशि के कारोबारियों के लिए दिन लाभदायक रहेगा। आपकी कंपनियों को नेशनल और इंटरनेशनल के आयात-निर्यात में लाभ की प्राप्ति होगी। आप मित्र के साथ घूमने जा सकते हैं।

राशिफल 24 अगस्त

Image Source : INDIA TV
राशिफल 24 अगस्त  

धनु राशि 
दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। इस राशि वाले अगर नई योजनायें शुरू करना चाह रहें है तो उसे टाले नहीं शुरू कर दे। आप जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों को अपने सहकर्मियों का पूर्ण योगदान प्राप्त होगा। पास आये नए मौको को हांथ से न जाने दें। व्यापार में लाभ हो सकता है। इस राशि वाले लवमेट के लिए दिन काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। 

मकर राशि 
आपका दिन उत्साह परिपूर्ण रहेगा। इस राशि के लोग आज मानसिक रूप से खुश रहेंगे। समय भाई-बहनों के साथ बितेगा। आपको समारोह में जाने का अवसर प्राप्त हो सकता है। लवमेट का अपने साथी के प्रति अन्य दिन की अपेक्षा अधिक झुकाव रहेगा। छात्रों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है। आप पिछले दिनों हुई गलतियों को सुधार कर रूके हुए कामों में आगे बढ़ा सकते है।

राशिफल 24 अगस्त

Image Source : INDIA TV
राशिफल 24 अगस्त  

कुम्भ राशि 
आपके लिए लाभप्रद  है। आपको कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिल सकती है। जीवनसाथी से अनबन हो सकती है। आप जितना हो सकें दूसरों की राय लेकर ही किसी काम की शुरूआत करें सफलता मिलनी तय है। ऑफिस में आपको सावधानी बरतने की आवश्यकता है। आपका एक गलत कदम आपको परेशानी में डाल सकता है। इस राशि वाले छात्रों के लिए दिन थोड़ा मायूसी भरा होगा।

मीन राशि 
दिन सामान्य रहेगा। करियर के मामले में आप क्षमता से अधिक जिम्मेदारियां लेंगे। तनाव बढ़ सकता है। आप जिससे भी बात करेंगे, उसे अपनी राय से सहमत कर देंगे। किसी खास मामले को लेकर आपकी सोच बदल सकती है। इसका समाधान ढूढ़ें और अपना वर्कलोड कम करें। खर्च बढ़ सकता है इसलिये सिर्फ जरूरी सामान की खरीदें। इस राशि के थिएटर से जुड़े लोगों के लिये बढ़िया है। कार्यक्षेत्र में उन्नति के नये रास्ते मिलेगें। किसी पुराने काम में कामयाबी मिलने के बाद आपको तारीफ से सराबोर कर देंगे।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement