Friday, April 19, 2024
Advertisement

राशिफल 3 अगस्त: रक्षाबंधन के दिन धनु और मकर राशि वालों का अचानक होगा फायदा, बाकी राशियों का ऐसा रहेगा हाल

श्रावण शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि और सोमवार का दिन है। पूर्णिमा तिथि आज रात 9 बजकर 29 मिनट तक रहेगी। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: August 02, 2020 19:27 IST
राशिफल 3 अगस्त- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 3 अगस्त

श्रावण शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि और सोमवार का दिन है। पूर्णिमा तिथि आज रात 9 बजकर 29 मिनट तक रहेगी। श्रावण मास का पांचवां और आखिरी सोमवार है। श्रावण सोमवार का व्रत सूर्योदय से प्रारंभ होकर तीसरे पहर तक किया जाता है। हिन्दू पंचांग के अनुसार श्रावण मास में आने वाली पूर्णिमा श्रावण या श्रावणी पूर्णिमा कहलाती है। रक्षाबंधन का त्योहार भी है। ये भाई-बहन के अटूट प्रेम और विश्वास का बंधन है। इसके साथ ही पूरा दिन पार करके कल की सुबह 5 बजकर 46 मिनट तक आयुष्मान योग रहेगा। साथ ही श्रवण नक्षत्र रहेगा। श्रवण नक्षत्र कल की सुबह 8 बजकर 11 मिनट तक रहेगा। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन।

मेष राशि

आप अपने डेली रूटीन में बदलाव करने की सोच सकते हैं। आप अपने साथियों को खुश रखने की कोशिश करेंगे। बी.सी.ए स्टूडेंट्स को करियर में सफलता मिलेगी। आप अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़ेंगे। आप कोई जरूरी प्लानिंग कर सकते हैं।  आपका दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। घर में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलने की संभावना है। नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन बढ़िया रहने वाला है। आपको सभी कार्यों में कामयाबी मिलेगी।

वृष राशि
किसी काम में आपको जल्दबाजी करने से बचना चाहिए। परिवार के साथ हीआज घर पर पूजा पाठ में लगे रहेंगे। व्यापार में आपको उम्मीद से कुछ कम ही लाभ मिल पायेगा। आपके लिए कोई फैसला करना कठिन हो सकता है। किसी दूसरे व्यक्ति पर अपने काम को थोपने से आपको बचना चाहिए। अपना काम खुद से पूरा करने की कोशिश करें। इससे आपको अपने काम का क्रेडिट मिलेगा। दोस्तों से होने वाली कुछ जरूरी मुलाकातें फायदेमंद हो सकती है।

राशिफल 3 अगस्त

Image Source : INDIA TV
राशिफल 3 अगस्त

मिथुन राशि 
आप परिवार वालों के साथ सुखद समय बितायेंगे। सामाजिक स्तर पर आपका रूतबा बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र को बढ़ाने के लिए किसी मित्र से आर्थिक मदद मिलने की संभावना है। ऑफिस में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी। धन लाभ के योग बन रहे हैं। आपकी कार्यक्षमता भविष्य में आपको फायदा दिलायेगी। आप सेहतमंद बने रहेंगे। आपकी सभी योजनाएं सफल होंगी। विद्यार्थियों के लिए दिन बढ़िया रहने वाला है। ऑनलाइन कुछ नया सिखाने की कोशिश करेंगे।

कर्क राशि
आप सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। आपसी विश्वास और सहजता के सहारे आपके संबंधों में मजबूती आयेगी। मेहनत के परिणाम जल्द ही आपको मिलेंगे। इस राशि की महिलाओं को दिन कोई खुशखबरी मिलने वाली है। करियर के लिए दिन मील का पत्थर साबित होगा। सफलता आपके कदम चूमेगी। ऑफिस में सबके साथ आपके रिश्तें बेहतर बने रहेंगे। आपके मन की इच्छा पूरी होगी। घर में सुख-शांति बनी रहेगी।

राशिफल 3 अगस्त

Image Source : INDIA TV
राशिफल 3 अगस्त

सिंह राशि 
आप ऑनलाइन सर्चिंग में बिजी रहेंगे। अपने लिये कोई इलेक्ट्रॉनिक्स की चीज खरीद सकते हैं। आपको डिस्काउंट भी मिल सकता है। आप शाम को बच्चों के साथ कहीं आसपास घूमने के लिए जायेंगे। कामकाज में आपको सफलता मिलेगी, लेकिन घर के मामले में आप कुछ परेशान रहेंगे। आप किसी पुरानी बात को लेकर बार-बार सोच सकते हैं। स्वास्थ्य में भी उतार-चढ़ाव बना रहेगा। भाई-बहनों से काम में सपोर्ट मिलेगा। उनके साथ आपका व्यवहार अच्छा बना रहेगा।

कन्या राशि 
आप काम के प्रति बेहद एक्टिव रहेंगे। आप खुद को ताजगी से भरा हुआ महसूस करेंगे। जरूरतमंद की मदद के लिए हर संभव कोशिश करेंगे। आपको इससे फायदा भी जरूर होगा। आपका पॉजिटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित कर देगा। किसी जरुरी कामकाज से भागदौड़ करनी पड़ सकती है, लेकिन काम में सफलता भी जरूर मिलेगी। कृषि के क्षेत्र से जुड़े लोगों को धन लाभ होगा। उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। मीडिया से जुड़े लोगों के लिये दिन लाभदायक रहने वाला है।

राशिफल 3 अगस्त

Image Source : INDIA TV
राशिफल 3 अगस्त

तुला राशि 
आपका मूड खुशमिजाज बना रहेगा। ऑफिस के मामलों को लेकर आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। अगर आप नौकरीपेशा वाले हैं, तो आपके रूके हुए काम में सहयोगी से मदद मिलने की उम्मीद है। साईंस स्टूडेंट्स के लिए दिन ठीक-ठाक रहने वाला है। आपको अपनी मेहनत जारी रखनी चाहिए। परिवार की जिम्मेदारियां बढ़ सकती है। कुछ लोगों का ध्यान आपकी तरफ होगा। किसी दूसरे की ज्यादा आलोचना करने से आपको बचना चाहिए। किसी काम में दोस्तों का सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक राशि
खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। बी.टेक स्टूडेंट्स के लिए दिन शानदार रहने वाला है। लवमेटस को सरप्राईस मिलाने से पुरे दिन मन प्रसन्न रहेगा। आपका दाम्पत्य जीवन बेहतर रहेगा। मन खुशियों से भरा रहेगा। आपके आसपास बच्चों की चहल-पहल रहेगी। आपको एक साथ कई काम संभालने पड़ सकते हैं, लेकिन परिवार के साथ मिलकर आप सब कुछ अच्छे से मैनेज कर लेंगे। आपको व्यवसाय के नए अवसर प्राप्त होंगे। आपकी धन सम्पत्ति में वृद्धि होगी।

राशिफल 3 अगस्त

Image Source : INDIA TV
राशिफल 3 अगस्त

धनु राशि
आपका सोचा हुआ काम अचानक से पूरा होगा। अगर आप किसी से अपने दिल की बात कहना चाहते हैं, तो दिन फेवरेबल रहने वाला है। आपकी सफलता सुनिश्चित है। आर्थिक पक्ष काफी मजबूत रहेगा। ऑफिस में सीनियर्स आपके काम को देखकर खुश होंगे। आपको काम के नए अवसर जल्द ही मिलेंगे। अपने कार्यक्षेत्र को बढ़ाने के लिए आपको किसी मित्र से आर्थिक मदद मिल सकती है। राजनीति से जुड़े लोगों को कोई बड़ी सफलता मिलेगी।

मकर राशि
आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा। आपका कोई खास काम आसानी से पूरा होगा। बिजनेसमैन के लिए दिन फायदेमंद रहने वाला है। रोजगार के मामले में आप किसी जानकर व्यक्ति से सलाह लेंगे। दूसरों की मदद के जरिए आपको भी काम के कुछ नए मौके मिलेंगे। जीवनसाथी के करियर में अचानक बदलाव आने की संभावना है। ये बदलाव उनके लिये लाभदायी होंगे। धन लाभ के योग बन रहे हैं। आपकी सोच और विचारों में नयापन आयेगा।

राशिफल 3 अगस्त

Image Source : INDIA TV
राशिफल 3 अगस्त

कुंभ राशि
किसी काम को करते समय अपने मन को शांत रखें। इससे काम आसानी से पूरा होगा। पैसों से जुड़े बड़े फैसले आपको सोच-समझकर लेने चाहिए। आपको किस्मत के भरोसे बिल्कुल नहीं रहना चाहिए। नौकरीपेशा लोगों को अपनी मनचाही जगह पर ट्रांसफर के लिये अभी थोड़ी और मेहनत करनी पड़ सकती है। मैकेनिकल इंजीनियर्स के लिए दिन सामान्य रहने वाला है। मेहनत के अनुसार ही आपको काम में सफलता मिलेगी। शत्रु पक्ष आपसे दूरियां बनाकर रहेंगे।

मीन राशि 
किसी व्यक्ति को आपसे उम्मीद से ज्यादा अपेक्षाएं होंगी। घर के किसी काम को पूरा करने में बड़े-बुजुर्ग की राय  कारगर साबित होगी। लवमेट्स के लिए दिन फेवरेबल रहने वाला है, रिश्तों में मिठास बढ़ेगी। किसी काम में थोड़ी मेहनत से ही किसी बड़े धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा। आप दोस्तों के साथ कुछ समय बितायेंगे। आप जिस काम की शुरआत करेंगे उसको समय रहते पूरा कर लेंगे। ऑफिस में जूनियर आपसे कुछ सिखाने की कोशिश करेंगे। विद्यार्थियों को मेहनत के अनुरूप ही परिणाम मिलेगा।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement