Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मेष वार्षिक राशिफल 2021: आप परिवार संग बिताएंगे अच्छा समय, बस रखना होगा इन बातों का ख्याल

मेष राशि वालों पर नए साल 2021 में शनि देव की कृपा रहेगी। कर्म भान के कारक ग्रह होने के कारण इस साल आपका करियर अच्छा रहेगा। साथ ही आपको कार्यक्षेत्र या कारोबार में अच्छी सफलता मिलेगी।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 29, 2020 15:01 IST
Mesh Rashi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Mesh Rashi

साल 2020 अब कुछ दिनों के बाद हमसे विदा लेने वाला है। इसी के साथ 2021 का स्वागत करने के लिए हम सब तैयार हैं, और हर कोई नई उम्मीदों के साथ नए साल का इंतजार कर रहा है। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते ये साल काफी चुनौतियों भरा रहा। लेकिन, लोगों ने इससे नई सीख ली और आगे बढ़ रहे हैं। मेष राशि के जातक भी नए साल में जीवन के कई महत्वपूर्ण विषयों पर चिंतन-मनन कर रहे होंगे। जानिए ये साल मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा।

वार्षिक राशिफल 2021: धन, नौकरी, कारोबार को लेकर 5 राशियों के लिए बेहतरीन रहेगा नया साल, जानें अन्य का हाल

मेष राशि का वार्षिक राशिफल

मेष राशि वालों के लिए साल 2021 सामान्य रहेगा। आपको अपनी योजनाओं में इस साल सफलता मिल सकती है। बीते समय से यदि आप अपने कार्यक्षेत्र या कारोबार में अच्छी सफलता नहीं पा रहे थे तो, इस साल आपको मिल सकती है। हालांकि अपने व्यवहार पर आपको थोड़ा सा नियंत्रण रखने की जरूरत होगी। आपको वाद-विवाद की स्थिति से बचना होगा और ऐसे दोस्तों से दूर रहना होगा जो आपको गलत कार्यों में शामिल करना चाहते हैं। आपको बातचीत के दौरान उग्र होने से भी बचना चाहिए। जितना आप शांत रहेंगे और शांति से लोगों से बातें करेंगे उतने ही बेहतर परिणाम आपको हर क्षेत्र में प्राप्त होंगे। 

राशिफल 24 दिसंबर: मेष राशि वालों के लिए सफलता के खुलेंगे नए रास्ते, जानें अन्य का हाल

कैसा रहेगा मेष राशि वालों का स्वास्थ्य?

स्वास्थ्य की बात की जाए तो इस इस साल मेष राशि के कुछ जातकों के स्वास्थ्य में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेंगे। हालांकि आपको मौसम परिवर्तन के दौरान खानपान का ध्यान रखना होगा। आपको पेट संबंधी कुछ परेशानियां होने की संभावना है। रिश्तों को बेहतर बनाने के लिए आपको अपने अहंकार को काबू में रखने की जरूरत है। इस राशि के जातकों को प्रॉपर्टी, जायदाद के क्षेत्र में इस साल सफलता मिल सकती है। वहीं जो लोग पार्टनरशिप में बिजनेस करते हैं उन्हें भी लाभ होगा। पारिवारिक जीवन में इस राशि के जातकों को सामान्य फल मिलेंगे आप घर के लोगों के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं लेकिन किसी के प्रति मन में कोई बुरी भावना आपको नहीं रखनी चाहिए। 

ज्योतिष आकलन - अनिल ठक्कर

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement