1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. राशिफल 10 अक्टूबर 2021: मिथुन राशि के लोगों को व्यापार में उम्मीद से अधिक होगा फायदा, जानें अन्य का हाल

राशिफल 10 अक्टूबर 2021: मिथुन राशि के लोगों को व्यापार में उम्मीद से अधिक होगा फायदा, जानें अन्य का हाल

आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: October 10, 2021 18:39 IST
राशिफल 10 अक्टूबर 2021- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 10 अक्टूबर 2021

आज अश्विनी शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि और रविवार का दिन है। पंचमी तिथि आज देर रात 2 बजकर 14 मिनट तक रहेगी। शारदीय नवरात्र के पंचमी तिथि को मां दुर्गा के पांचवें स्वरूप स्कंदमाता की पूजा का विधान है। आज दोपहर 3 बजकर 4 मिनट तक आयुष्मान योग रहेगा। साथ ही आज दोपहर 2 बजकर 44 मिनट तक अनुराधा नक्षत्र रहेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन। 

मेष राशि

किसी भी काम को करते समय अपना मन शांत रखें। इससे आपका काम आसानी से पूरा होगा। पैसों से जुड़े बड़े फैसले आपको सोच-समझकर लेने चाहिए। किसी पुरानी बात को लेकर आज आप विचार करेंगे। घरवालों के साथ कहीं माता के दर्शन करने जायेंगे। कोर्ट-कचहरी के मामले में आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से ही सलाह मिलेगी। छात्रों के लिये आज का दिन ठीक रहने वाला है। स्कन्द माता को फूल अर्पित करें, मेहनत के बेहतर परिणाम मिलेंगे।

वृष राशि
आपका दिन उत्तम रहेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए दिन सफलता दिलाने वाला होगा। किसी कॉम्पिटिटिव एग्जाम से रिलेटिड शुभ समाचार मिलेगा। आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता बनी रहेगी। आप दोस्तों के साथ कुछ खुशी के पल बितायेंगे। सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स के लिए दिन शानदार रहेगा, उनके कामों की प्रशंसा होगी। किसी खास व्यक्ति के सहयोग से आपको लाभ होगा। मां दुर्गा की उपासना करें, आपके आय में बढ़ोतरी होगी।

राशिफल 10 अक्टूबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 10 अक्टूबर 2021

मिथुन राशि
आपका दिन बेहतरीन रहेगा। व्यापार में आपको उम्मीद से अधिक फायदा होगा। घर के किसी काम को पूरा करने में बड़े-बुजुर्ग की राय आपके लिए कारगर साबित होगी। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को किसी बड़ी कंपनी से कॉल आयेगी। महिलाएं अगर कोई घरेलू उद्योग शुरू करना चाहती हैं, तो दिन अच्छा रहेगा। माता के सामने घी का दीपक जलाएं,
जीवन में दूसरे लोगों का सहयोग मिलता रहेगा।

कर्क राशि
आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। आप अपने व्यवहार को निखारने की कोशिश करेंगे। आपके कुछ कामों में अधिक समय लगेगा, जिससे आपको ऑफिस में रुकना पड़ेगा। इस राशि वाले छात्रों को पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। इस राशि के अकाउंटेंट के लिए दिन व्यस्तता भरा रहेगा। जीवनसाथी आपको खुश होने की वजह देंगे। लवमेट्स के लिए
दिन अच्छा रहने वाला है। दुर्गा स्त्रोत का पाठ करें, स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा।

राशिफल 10 अक्टूबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 10 अक्टूबर 2021

सिंह राशि
आप लोगों को अपनी योजनाओं से सहमत कर लेंगे। आपके पारिवारिक रिश्ते में मधुरता बढ़ेगी। सभी लोग हंसी-खुशी रहेंगे ऑफिस में सीनियर्स आपके काम को देखकर खुश होंगे। लवमेट के लिए दिन अनुकूल रहेगा। माता-पिता आपको कोई गिफ्ट देंगे, इससे पूरे दिन आपके चेहरे पर प्रसन्ता बनी रहेगी। तकनीकी क्षेत्र के स्टूडेंट्स के लिए दिन फेवरेबल है। स्कन्द माता को मिठे का भोग लगायें, किस्मत का साथ मिलता रहेगा। 

कन्या राशि
आपका दिन घूमने-फिरने में अधिक बीतेगा। परिवार वाले आपको अच्छी राय देंगे। आपके व्यापार में उम्मीद से अधिक धन लाभ होगा। अगर जॉब चेंज करना चाहते हैं तो सोच-समझ कर ही करें। शाम तक कोई शुभ समाचार मिलने से घर में खुशियों का माहौल बनेगा। लवमेट्स के रिश्तें में और मधुरता बढ़ेगी। दाम्पत्य जीवन में नयी नयी खुशियां आएंगी। माता को लाल चुनरी चढ़ाए, रुके हुए पैसे वापस मिलेंगे।

राशिफल 10 अक्टूबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 10 अक्टूबर 2021

तुला राशि
आपका दिन अच्छा रहेगा। आप अपने कार्यक्षेत्र में बेहतर ढंग से काम करने की कोशिश करेंगे। मेहनत से किये गये काम में आपको सफलता मिलेगी। इस राशि के कॉलेज के स्टूडेंट्स को नये प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिलेगा। बड़ों का सहयोग आपके करियर को आगे बढ़ाने में मदद करेंगे। लम्बे समय से रुके हुए सरकारी कामों का निपटारा हो जायेगा। आप अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभायेंगे। परिवार के साथ माता दुर्गा की पूजा करें, जीवन में खुशियां बनी रहेंगी।

वृश्चिक राशि
आपका दिन फेवरेबल रहेगा। बच्चे आपको कोई शुभ समाचार देंगे, जिससे परिवार के सभी सदस्य खुश होंगे। सेहत के मामले में आप खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे। आपको अपनी मेहनत का फल जरूर मिलेगा। किसी रचनात्मक कार्य में आपका नाम होगा। आपको आर्थिक मामलों में लाभ मिलेगा। अपने भविष्य को बेहतर बनाने के लिए आप नये कदम उठायेंगे। आपकी सकारात्मक सोच कार्यों में सहयोग करेगी। मां दुर्गा को लौंग अर्पित करें, आपके सभी रुके हुए काम बनेंगे।

राशिफल 10 अक्टूबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 10 अक्टूबर 2021

धनु राशि
आप अपने खर्चे पर कंट्रोल करने की कोशिश करेंगे। इस राशि के स्टूडेंट्स को शिक्षकों का सपोर्ट मिलेगा। आने वाले समय में आपकी महत्वकांक्षाएं बढ़ेंगी, जिसे पूरा करने के लिए आप कड़ी मेहनत करेंगे। हर कोई आपकी बातों से प्रभावित होगा। राजनीति से जुड़े लोगों को कुछ नई जिम्मेदारियां मिलेगी। आपको अपनी मनपसंद कंपनी में इंटरव्यू के लिए बुलावा आयेगा। आप धार्मिक कार्यों में रूचि लेंगे। दुर्गा चालीसा का पाठ करें, आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। 

मकर राशि
आप ज्यादा समय परिवार वालों के साथ बिताएंगे। आपके लिए कोई फैसला करना थोड़ा मुश्किल होगा। ऑफिस में काम ज्यादा होने के कारण जीवनसाथी के साथ कहीं जाने का प्लान कैंसिल हो जायेगा। किसी काम में अनुमान से ज्यादा धन लाभ होगा। आपको पैसों के लेन-देन में सावधान रहने की जरूरत है। लवमेट्स एक दूसरे के भावनाओं की कद्र करेंगे। दाम्पत्य जीवन में चल रही समस्याएं समाप्त हो जायेंगी। मां दुर्गा को पान का पत्ता अर्पित करें, मनोकामनाएं पूर्ण होंगी। 

राशिफल 10 अक्टूबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 10 अक्टूबर 2021

कुंभ राशि
आपका दिन शानदार रहने वाला है। आप किसी रिश्तेदार से मिलाने, उनके घर जायेंगे। राजनीति से जुड़े लोगों को कोई बड़ी सफलता मिलेगी। आपको किसी सामाजिक समारोह में जाने का मौका मिलेगा। लोग आपकी बातों से प्रभावित होकर आपसे जुड़ने की कोशिश करेंगे। लवमेट्स के लिए दिन यादगार रहने वाला है। इस राशि के इंजीनियर्स के लिए दिन फायदेमंद होगा। माता के आगे माथा टेके, करोबार मेंबढ़ोतरी होगी।

मीन राशि
आपका दिन शानदार रहेगा। आपको परिवार से जुड़ी कई जिम्मेदारियां निभानी पड़ेंगी, जो कि आप अच्छे से संभाल लेंगे। साथ काम करने वाले लोगों से आपको मदद मिलेगी। अपने व्यक्तित्व को निखारने के लिए दिन बढ़िया है। साथ ही दिन कम मेहनत में ज्यादा फल दिलाने वाला रहेगा। ऑफिस में बहुत दिनों से रुके हुये कामों को आप आसानी से निपटा लेंगे। किसी कन्या के पैर छूकर आशीर्वाद लें, आपकी मेहनत रंग लायेगी।

 

 

 

 

 

Click Mania
bigg boss 15