Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

राशिफल 22 नवंबर 2021: मिथुन राशि वाले बोलते वक्त शब्दों पर रखें कंट्रोल, जानें अन्य राशियों का हाल

जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कि कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप उसे बेहतर कर सकते हैं ये भी जानिए।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: November 21, 2021 19:21 IST
राशिफल 22 नवंबर 2021- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 22 नवंबर 2021

Highlights

  • कर्क राशि वाले पूरे दिन नई ऊर्जा से भरे रहेंगे
  • कन्या राशि वालों को कार्यक्षेत्र में किसी पुरानी पहचान का फायदा मिलने वाला है

मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि और सोमवार का दिन है। तृतीया तिथि रात 10 बजकर 26 मिनट तक रहेगी। पूरा दिन पूरी रात पार कर कल सुबह 6 बजकर 46 मिनट तक साध्य योग रहेगा। साथ ही सुबह 10 बजकर 44 मिनट तक मृगशिरा नक्षत्र रहेगा। उसके बाद आर्द्रा नक्षत्र लग जायेगा। सुबह 9 बजकर 6 मिनट से शुरू होकर रात 10 बजकर 26 मिनट तक स्वर्ग लोक की भद्रा रहेगी। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कि कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप उसे बेहतर कर सकते हैं ये भी जानिए।

मेष राशि

दिन कार्यक्षेत्र में तरक्की दिलाने वाला रहेगा। बिजनेस डील के लिए किसी दूसरे शहर की यात्रा पर जायेंगे। हर किसी से आपका व्यवहार बेहतर बना रहेगा। इस राशि के प्राईवेट नौकरी करने वालों को सीनियर्स का पूरा-पूरा सपोर्ट मिलेग। कोर्ट-कचहरी के किसी मामले में फैसला आपके पक्ष में आएगा। आपकी धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। परिवार वालों के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का मौका मिलेगा।

वृष राशि
किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी। उनके साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान भी बनायेंगे। पिता के सहयोग से आपका कोई जरूरी काम पूरा हो जायेगा। शाम तक कोई अच्छी खबर मिलने के संकेत हैं। आपको धन लाभ के कई मौके मिलेंगे। इस राशि के विद्यार्थियों को पढ़ाई में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। आपकी मान- प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी।

राशिफल 22 नवंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 22 नवंबर 2021

मिथुन राशि
कार्यक्षेत्र में किसी दोस्त से वाद-विवाद होने की संभावना है। आपको बोलते समय अपने शब्दों पर कंट्रोल रखना चाहिए। संगीत के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन प्रसिद्धि दिलाने वाला रहेगा। परफोर्मेंस के लिए आपको कोई बड़ा प्लेटफार्म मिलेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के लिए दिन सफलता दिलाने वाला हैं। आपको किसी बड़े प्रोफेसर का सहयोग प्राप्त होगा। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव जैसी स्थिति रहेगी।

कर्क राशि
पूरे दिन आप नई ऊर्जा से भरे रहेंगे। हर काम को पूरा करने में कम से कम समय लगेगा। इस राशि के बायोलॉजी टीचर्स के लिए दिन अवॉर्ड और सम्मान दिलाने वाला रहेगा। आपके प्रिय छात्र आपका सहयोग करेंगे। बिजनेस में नए लोगों से मिलने का अवसर मिलेगा। जीवनसाथी के साथ खुशियों के पल बितायेंगे। सरकारी नौकरी वाले लोगों को अपने सहकर्मियों से पूर्ण योगदान प्राप्त होगा।

राशिफल 22 नवंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 22 नवंबर 2021

सिंह राशि
आपको बच्चों से जुड़ी कोई खुशखबरी मिलेगी। लवमेट के लिए दिन शानदार रहने वाला है। आपको पार्टनर से कोई गिफ्ट मिलेगा इस राशि के प्रॉपर्टी डीलर्स की आज कोई नयी डील फाइनल होगी। किसी बड़े बिजनेस ग्रुप से आपकी पार्टनरशिप भी होने के योग बने हुये हैं, जिससे भविष्य में आपको काफी फायदा होगा। आपकी माता के स्वास्थ्य में सुधार आयेगा।  आपकी सारी चिंताएं दूर होंगी साथ ही सभी जरूरतें पूरी होगी।

कन्या राशि
कार्यक्षेत्र में आपको किसी पुरानी पहचान का फायदा मिलने वाला है। आपके सारे काम आसानी से पूरे हो जायेंगे। घर में आपको भाई-बहन का सहयोग मिलेगा। करियर में आपकी तरक्की सुनिश्चित है। इस राशि के अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव मिलेगा। युवाओं के लिए रोजगार के नए रास्ते खुलेंगे। किसी प्राइवेट कंपनी से जॉब के लिए आपको कॉल आयेगी आपका आत्मविश्वास पहले की अपेक्षा और मजबूत रहेगा। आप कोई नया काम करने का प्लान बनायेंगे।

राशिफल 22 नवंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 22 नवंबर 2021

तुला राशि
समाज से जुड़े किसी संगठन की शुरुआत करने के लिए दिन अच्छा है। इससे समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सरकारी दफ्तरों में फंसा हुआ काम आसानी से पूरा हो जायेगा। किसी बड़े अधिकारी का सहयोग मिलने की पूरी उम्मीद है। महिलाओं के लिए दिन बेहतर रहेगा। आपको घरवालों से पूरी तरह से सहायता मिलेगी। आप अपने किसी दोस्त के घर पर उससे मिलने जायेंगे। बच्चे काम में आपका हाथ बटायेंगे।

वृश्चिक राशि
ऑफिस में आपसे कुछ लोग मदद लेंगे। आप जिस भी काम की शुरुआत करेंगे, वो आसानी से पूरा हो जायेगा। किसी को बिना सोचे-समझे पैसा उधार देने से बचना चाहिए। दाम्पत्य जीवन में सौहार्द बना रहेगा जीवनसाथी के साथ अपने मन की बात शेयर करेंगे। अगर आप कुछ दिनों से आंख संबंधी समस्याओं से परेशान हैं, तो आपको उससे छुटकारा मिलेगा। सभी मुश्किलों का हल निकलेगा।

राशिफल 22 नवंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 22 नवंबर 2021

धनु राशि
कुछ दिनों से चली आ रही समस्या का समाधान आसानी से निकल आएगा। कार्यक्षेत्र में आपको लोगों का सहयोग प्राप्त होगा। लोग आपसे कोई काम सीखना चाहेंगे, लेकिन आपको ऐसे लोगों से बचना चाहिए, जो अपने काम के लिये आपका गलत फायदा उठाना चाहते हैं। आपको किसी को भी उधार पैसा देने से बचना चाहिए। साथ ही घर से बाहर किसी जरूरी काम के लिये जा रहे हैं, तो अपना पूरा कॉन्फिडेंस बनाकर रखें।

मकर राशि
आपको अपनी छुपी हुई प्रतिभा को निखारने का अवसर मिलेगा। आपकी क्रिएटिविटी की तारीफ हर जगह होगी। लवमेट के लिए दिन रिश्तों में मिठास लेकर आएगा। सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आप देश की राजनीति में बढ़-चढ़ कर भाग लेंगे। माता-पिता अपनी संतान की कोई इच्छा पूरी करने में सफल रहेंगे। आपको आमदनी का कोई नया सोर्स मिलेगा। सेहत के लिहाज से दिन अच्छा रहेगा।

राशिफल 22 नवंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 22 नवंबर 2021

कुंभ राशि
कार्यक्षेत्र में काम पूरा करने में आपको थोड़ा समय लगेगा। दोस्तों का सहयोग पाने के लिए आपको कोशिश करनी पड़ेगी। आपको किसी समाजिक आयोजन में भाग लेने का मौका मिलेगा। आपके धन-धान्य में वृद्धि होगी। आपका मन पूजा-पाठ में भी रहेगा। पैसों के मामलों में कोई कदम बढ़ाने से पहले अच्छी तरह विचार कर लें। बच्चों और परिवार वालों के साथ समय बितायेंगे।

मीन राशि
परिवार वालों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने का मौका मिलेगा। इस राशि के बुक सेलर्स के लिए दिन लाभ दिलाने वाला रहेगा, आपकी सेल ज्यादा होगी। राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को समाज में अच्छी छवी बनाकर रखने की जरूरत है। इसका लाभ आपको आने वाले समय में जरूर मिलेगा। जो युवा जॉब की तलाश कर रहे हैं, उनकी अच्छी जगह पर
नौकरी लगने की संभावना बन रही है।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement