Saturday, April 20, 2024
Advertisement

राशिफल 29 दिसंबर 2021 : मकर राशि वालों का साथ देगी किस्मत , जानिए अन्य राशियों का हाल

जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप उसे बेहतर कर सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: December 28, 2021 16:47 IST
राशिफल 29 दिसंबर 2021
 - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 29 दिसंबर 2021  

Highlights

  • मिथुन राशि वालों का दिन खुशियों भरा रहेगा।
  • सिंह राशि वालों का दिन अच्छा रहने वाला है।

आज पौष कृष्ण पक्ष की उदया तिथि दशमी और बुधवार का दिन है। दशमी तिथि आज शाम 4 बजकर 12 मिनट तक रहेगी। आज देर रात 1 बजकर 16 मिनट तक सुकर्मा योग रहेगा। साथ ही आज देर रात 2 बजकर 38 मिनट तक स्वाती नक्षत्र रहेगा। आज जैन धर्म के 23वें तीर्थंकर भगवान श्री पार्श्वनाथ जी की जयंती है। आज दोपहर पहले 11 बजकर 33 मिनट पर बुध देव धनु राशि से निकलकर मकर राशि में प्रवेश करेंगे। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप उसे बेहतर कर सकते हैं।

मेष राशि

आज नया व्यापार शुरू करने के लिए दिन अच्छा है। ठेकेदारी का काम कर रहे लोगों के लिए आज का दिन बहुत ही लाभदायक रहने वाला है। आज सीनीयर्स का सुझाव आपके पक्ष में रहेगा। अपने सीनियर्स से बात करते समय अपनी भाषा का ख्याल रखें। आप सकरात्मक सोच के साथ अपने कार्यों को पूरा कर लेंगे। बच्चों की व्यवहार में बदलाव आयेंगे। भविष्य को लेकर सोच-विचार करेंगे। इस राशि के अविवाहित लोग को विवाह के प्रस्ताव आयेंगे।

वृष राशि

आज आपका दिन अनुकूल रहने वाला है। आज आप जिस काम को शुरू करेंगे वो आसानी से पूरा हो जायेगा। ऑफिस में कार्यों को पूरा करने में सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा। इस राशि के स्टूडेंट के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। किसी टॉपिक को समझने में आ रही समस्या किसी दोस्त की मदद से सॉल्व हो जाएगी। इस राशि के व्यापारी वर्ग के लोगों को आज अच्छा मुनाफा होने वाला है। लवमेट्स एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे। जीवनसाथी के व्यवहार में बदलाव आने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। 

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए खुशियों भरा रहेगा। आज कारोबार से आपको बड़ा फायदा होने को योग बने हुए है। स्वास्थ्य के प्रति आपको सावधान रहना होगा। इस राशि के इंजीनियर्स के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है, कोई नया प्रोजेक्ट पर काम शुरू करने का मौका मिलेगा। इस राशि की महिलाएं आज अपने जीवनसाथी को उपहार देंगी, जिससे दाम्पत्य जीवन में और मधुरता बढ़ेगी। लवमेट्स को आज सरप्राइज मिलेगा। किसी खास दोस्त से अचानक मुलाकात होगी।

कर्क राशि

आज आपका मन आध्यात्म के प्रति अधिक रहेगा। आज आप परिवारवालों के साथ धार्मिक कार्यों में मन लगायेंगे।  इस राशि के लेखकों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है। आपके द्वारा लिखी गयी कविता के लिए आपको सम्मानित किया जायेगा। किसी कार्य को पूरा करने के लिए आज आपको अपने मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। नई चुनौतियों के प्रति आज खुद को  तैयार रखेंगे। इस राशि के नवविवाहित दंपत्ति के जीवन में मधुरता बढ़ेगी। छात्रों को अपने शिक्षकों से सहयोग मिलेगा।

सिंह राशि

राशिफल 29 दिसंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 29 दिसंबर 2021  

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। पैसो के लेन-देन में आज आपको फायदा होगा। इस राशि के बिजनेसमैन के लिए आज का दिन धन लाभ कराने वाला है। जॉब कर रहे लोग आज सभी काम समय से पूरा कर लेंगे। बिगड़े हुए रिश्तों को सही करने की पहल आप करेंगे तो रिश्ते ठीक हो जायेंगे। कई दिनों से चली आ रही स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या से आज राहत मिलेगी। दाम्पत्य जीवन में खुशियां बनी रहेंगी।

कन्या राशि

आज आपका मन राजनीतिक और सामाजिक कार्यों की तरफ रहेगा। राजनितिक मामले में आज सुखद यात्रा के योग बन रहे हैं। रोजमर्रा के काम समय से पूरे होगें उनसे फायदा भी मिलेगा। छात्रों को अपनी करियर बेहतर बनाने के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेने चाहिए। कम मेहनत से ही अधिक धनलाभ पाने में सफल होंगे। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दे ज्यादा मसालेदार चीजों का सेवन करने से बचें। लवमेट्स के बीच मीठी नोक-झोक होगी, जिससे रिश्ते में और मिठास बढे़गा।

तुला राशि

राशिफल 29 दिसंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 29 दिसंबर 2021  

आप नया बिजनेस शुरू करने का मन बनायेंगे, जिसमे घरवालों का पूरा सहयोग मिलेगा। इस राशि के विद्यार्थी आज किसी प्रतियोगी परीक्षा के लिए फॉर्म भरेंगे। आज आप समझदारी से कई काम निपटाने के सफल होंगे। आप ड्राविंग करते वक्त सावधानी बरतें। नया वाहन लेने के योग बने हुये है। कला के क्षेत्र में रुचि रखने वाले लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। घरेलू महिलाएं आज ऑनलाइन कोई पकवान बनाना सीखेंगी।

वृश्चिक राशि

आज पॉजिटिव विचारों के साथ काम करेंगे तो कार्य समय से पूरे हो जायेंगे। दोस्तों के साथ चल रही अनबन समाप्त हो जायेगी। आपके भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। ऑफिस के सहकर्मी आपके कार्य क्षमता से प्रभावित होंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन अच्छा रहने वाला है। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है, किसी प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम आपके फेवर में आयेगा। आज आपकी आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी। 

धनु राशि

राशिफल 29 दिसंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 29 दिसंबर 2021  

आज दोस्तों और परिवारवालों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। ऑफिस में कोई बड़ा काम निपटाने की जिम्मेदारी मिलेगी। आने वाले दिनों में कोई नया व्यवसाय शुरू करने का प्लान तैयार करेंगे। किसी बड़ी कंपनी के साथ डील साइन होगी, जो आगे चलकर अच्छा लाभ दिलाएगी। आपका सामाजिक दायरा बढे़गा। अविवाहित लोगों को आज विवाह का प्रपोजल आएगा। कई दिनों से मन में चल रही कोई बात आज जीवनसाथी से शेयर करेंगे।

मकर राशि

आज आपकी किस्मत आपका पूरा साथ देगी। नकारात्मक विचारों से बचने की कोशिश करें। पारिवारिक कार्यों में मन लगा रहेगा। आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। संगीत के क्षेत्र से जूड़े लोगों को आज किसी शो में गाने का मौका मिलेगा। पूराने दोस्तों के साथ फॉन पर देर तक बात करेंगे। दाम्पत्य जीवन में चल रही समस्यायें आज समाप्त होगी।  व्यापार में आज अच्छा मुनाफा होगा। आज आप परिवारवालों के साथ बैठकर नयी प्रॉपर्टी खरीदने की बात करेंगे। 

कुम्भ राशि

राशिफल 29 दिसंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 29 दिसंबर 2021  

आज आपका दिन शानदार रहने वाला है। आज आपकी कोई खास इच्छा पूरी होगी, जिससे अपना प्रसन्न रहेगा। नौकरी कर रहे लोगों को पदोन्नति के साथ-साथ इंक्रीमेंट भी मिलेगा। आज अचानक धन लाभ होने से आपकी परेशानियां समाप्त होंगी। राजीनीति से जुड़े लोगों को आज किसी सामाजिक आयोजन में अपनी बात रखने का मौका मिलेगा, आपकी बातों से लोग काफी प्रभावित होंगे। आज आपके परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। लवमेट्स के लिए आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है।

मीन राशि

आज पैसों के क्षेत्र में नई और सकारात्मक सोच होगी। साथ ही नौकरी में अपनी इनकम बढ़ाने के लिए आप कुछ नए काम करेंगे। बिजनेस में जो नए ऑफर मिलेंगे, आप उनका लाभ उठाएंगे। पारिवारिक कार्यों में आप बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेंगे। इस राशि के कन्याओं को आज कोई बड़ी सफलता प्राप्त होगी। जिससे परिवार में उत्सव जैसा माहौल बनेगा। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को किसी दोस्त के सहयोग से नौकरी पाने में सफलता प्राप्त होगी।

Vastu Tips: घर में मौजूद लाल रंग की वस्तुओं को इस दिशा में रखने से मिलेगा लाभ

Vastu Tips: घर में पीले रंग की वस्तुओं को इस दिशा में रखने से मिलेगा लाभ

Vastu Tips: जानिए कैसे पेड़-पौधे घर में नहीं लगाने चाहिए

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement