Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राशिफल 11 दिसंबर: वृष राशि के जातकों का जीवनसाथी के साथ बीतेगा अच्छा समय, वहीं ये लोग रहें सतर्क

मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष की उदया तिथि एकादशी और दिन शुक्रवार है। एकादशी तिथि सुबह 10 बजकर 5 मिनट तक ही रहेगी। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: December 10, 2020 18:46 IST
राशिफल 11 दिसंबर 2020- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 11 दिसंबर 2020

मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष की उदया तिथि एकादशी और दिन शुक्रवार है। एकादशी तिथि सुबह 10 बजकर 5 मिनट तक ही रहेगी उसके बाद द्वादशी तिथि लग जाएगी, जोकि शनिवार सुबह 7 बजकर 3 मिनट तक रहेगी। मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष की एकादशी को उत्पन्ना एकादशी के नाम से जाना जाता है। इसके साथ ही दोपहर 3 बजकर 50 मिनट तक शोभन रहेगा। इसके अलावा पूरा दिन पूरी रात पार कर शनिवार सुबह 6 बजकर 30 मिनट तक स्वाती नक्षत्र रहेगा। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

मेष राशि

आज आपको काम में दूसरे लोगों की मदद  मिलती रहेगी। परिवार का माहौल भी अच्छा बना रहेगा। उनके साथ कुछ ख़ुशी के पल बितायेंगे। प्रेम-संबंधों में मजबूती आयेगी| प्रोफेसर की जॉब कर रहे लोगों के लिए दिन खास रहने वाला है। दोस्तों के साथ किसी तीर्थ स्थल की यात्रा करेंने का प्लान  बना सकते है।  बेहतर स्वास्थ्य पाने के लिए आज आप जिम ज्वाइन कर सकते हैं। बिजनेस में किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से आपकी मुलाकात होगी। ये मुलाकात आपके लिये फायदेमंद रहेगी। जीवन में दूसरों का सहयोग मिलता रहेगा।

वृष राशि
आज आपको कोई महत्वपूर्ण समाचार मिलेगा। अगर आप किसी को पसंद करते हैं और उसे प्रपोज करना चाहते हैं, तो आज का दिन शुभ है। आपको सफलता जरूर मिलेगी। आपकी मान-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। कारोबार में कुछ नए नये लोग आपसे जुड़ सकते हैं। आर्थिक पक्ष पहले से बेहतर रहेगा। करियर में आगे बढ़ने के नए अवसर सामने आएंगे। सोचे हुए कुछ जरूरी काम आज पूरे हो जायेंगे, जिससे आप बड़े ही खुश नजर आयेंगे। तकनीकी क्षेत्र के स्टूडेंट्स के लिए दिन शानदार रहने वाला है। आपके पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे।

Utpanna Ekadashi 2020: 11 दिसंबर को उत्पन्ना एकादशी, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और व्रत कथा

राशिफल 11 दिसंबर 2020

Image Source : INDIA TV
राशिफल 11 दिसंबर 2020

मिथुन राशि
आज ऑफिस में आपको नए लोगों से थोड़ा संभलकर रहना चाहिए। वो आपका काम बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं। किसी भी काम को करने से पहले बड़ों की सलाह लेना आपके लिये फायदेमंद रहेगा। आज बच्चे माता-पिता की बात मानेंगे। स्पोर्ट्स में रुचि रखने वालों के लिये दिन ठीक रहेगा। खुद को फिट रखने के लिए आपको व्यायाम करना चाहिए। लेकिन आज आप अपनी शादि में आ रही रूकावटो को लेकर थोंडा परेशान हो सकते है। लेकिन चिंता ना करें सब जल्द ही ठिक हो जायेगा।

कर्क राशि
आज आपका दिन  समान्य रहेगा। आज किसी काम में ज्यादा मेहनत और समय लगने की संभावना बन रही है। आपको कोई भी फैसला सोच-समझकर लेना चाहिए। ऑफिस में आपको सबके साथ अच्छा व्यवहार बनाकर रखना चाहिए। इससे आपके व्यक्तित्व की प्रशंसा होगी। पिता की मदद से अपके जीवन कि सारी परेशानिया का हल निकलेगा। करोबारीयों को बड़ा मुनाफो होगा। अंखों से सम्बंधित परेशानी हो सकती है, इसका खास ख्याल रखें। बच्चो को आज उनका मन पसंद खाना खाने को मिलेगा।  

राशिफल 11 दिसंबर 2020

Image Source : INDIA TV
राशिफल 11 दिसंबर 2020

सिंह राशि
आज आपके व्यक्तित्व में निखार आयेगा। घर पर अचानक कई मेहमान आ सकते हैं। आपको रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। धार्मिक कार्यों में आप रूचि लेंगे।जीवनसाथी के सहयोग से आपका कोई जरूरी काम पूरा होगा। आप परिवार वालों के साथ मनोरंजन के लिए किसी ट्रिप पर जाने का प्लान बनायेंगे। व्यापारी वर्ग को अचानक से कोई बड़ा धन लाभ होने की संभावना है। आप अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव ला सकते हैं। दोस्तों के साथ अच्छा टाईम बीतेगा। कारोबार में तरक्की होगी।

इस तरह के स्वभाव वाले व्यक्ति कभी भी किसी को नहीं देते धोखा, फिर बात चाहे कोई भी हो

कन्या राशि
आज कारोबार में आपको लाभ ही लाभ होगा। शैक्षणिक कार्यों में आपका ज्यादा मन लगेगा। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। घरेलू काम को निपटाने में आप सफल रहेंगे। कई योजनाएँ समय से पूरी होने पर आपको खुशी मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपकी तरक्की होगी। अपनी बढ़ी हुई ऊर्जा से आप बहुत कुछ हासिल कर लेंगे। आपके मन की इच्छा पूरी होगी। भविष्य को बेहतर बनाने के लिए आप नये कदम उठायेंगे। बच्चे अपने दोस्तों के साथ मिलकर पढ़ाई करेंगे। आपका दिन शानदार रहेगा।

राशिफल 11 दिसंबर 2020

Image Source : INDIA TV
राशिफल 11 दिसंबर 2020

तुला राशि
आज आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। ऑफिस में काम का बोझ अधिक हो सकता है, लेकिन अंत में आपको सफलता जरूर मिलेगी। आज किसी अनुभवी व्यक्ति की राय आपके लिए बेहतर साबित होगी। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों को लेकर आप ज्यादा ही भावुक हो सकते हैं। कारोबार में आपको फायदा होगा, लेकिन आपको अपने खर्चों पर कंट्रोल रखना चाहिए। आप किसी निजी काम पर अधिक पैसा खर्च कर सकते हैं या कहीं से आते हुए पैसे में भी रूकावटे आ सकती है।

वृश्चिक राशि
आज आपके जीवन के कई क्षेत्रों में सुधार होगा। आज आप अपने छोटों से कुछ नई बातें सीखेंगे, जो आने वाले समय में आपको फायदा देगी , आप कुछ लोगों के साथ उन बातों को शेयर भी कर सकते हैं। माता-पिता का आशीर्वाद आपके साथ बना रहेगा,साथ ही उनका सहयोग मिलने से आपका कोई जरूरी काम पूरा होगा। आज आप जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करेंगे। आपके भौतिक सुख-साधनों में बढ़ोतरी होगी। आज आपके किसी बचपन के मित्र से मुलाकात होने की संभावना है। ऑफिस में आपको किसी नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिल सकती है। कारोबार में वृद्धि होगी।

राशिफल 11 दिसंबर 2020

Image Source : INDIA TV
राशिफल 11 दिसंबर 2020

धनु राशि
आज आर्थिक लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। आप पूरा दिन खुद को ताजगी से भरा हुआ महसूस करेंगे। ऑफिस के किसी काम से की गई यात्रा से आपको बेहद लाभ होगा।परिवार में सभी सदस्यों के साथ आपसी सामंजस्य बना रहेगा। आज आध्यात्म की तरफ भी आपका कुछ रुझान रहेगा। आप जिस किसी काम को करने का प्रयास करेंगे,उस काम में आपको कामयाबी जरूर मिलेगी। स्टूडेंट्स के लिए आज पढांई पर जयादा ध्यान देने की जरूरत है।

मकर राशि
आज आप जिम्मेदारियों को बखूबी निभायेंगे। घर के लिए कुछ नया सामान खरीदने की सोचेंगे। किसी काम में जीवनसाथी की मदद करेंगे। रिश्ते बेहतर होंगे। करियर में आगे बढ़ने के नए रास्ते खुलेंगे।कारोबारियों के लिए धन लाभ के योग बन रहे हैं। आप कोई नया कार्य प्रारंभ करने के बारे में सोच सकते हैं।अगर आप कला के क्षेत्र से जुड़े हैं, तो आपको तरक्की के कई नये रास्ते खुले नजर आएंगे। आज आपको किसी पुरानी समस्या को सुलझाने का तुरंत रास्ता मिल जायेगा। दाम्पत्य जीवन में खुशियाँ बनी रहेगी।

राशिफल 11 दिसंबर 2020

Image Source : INDIA TV
राशिफल 11 दिसंबर 2020

कुंभ राशि
आज आपको किस्मत का पूरा-पूरा साथ मिलेगा। आय के नए स्रोत सामने आयेंगे।ऑफिस का काम रोज की तुलना में बेहतर तरीके से होगा। आज जीवनसाथी आपकी बहुत तारीफ करेगा।वो आपसे अपने मन की कोई बात भी कह सकते हैं। आप दोनों के बीच एक-दूसरे के प्रति मान-सम्मान बना रहेगा।। इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन अन्य दिनों की अपेक्षा फायदेमंद रहेगा। साथ ही उनका ध्यान पढ़ाई-लिखाई पर केन्द्रित रहेगा। माता-पिता की सलाह आपके लिए लाभदायक हो सकती है दिन बहुत अच्छा बितेगा।

मीन राशि
आज आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी।करियर में आपको सफलता मिलेगी।आप किसी पारिवारिक समारोह में जायेंगे। वहां आपको देखकर कुछ लोग खुश होंगे, तो कुछ लोग आपसे बात करना अवॉयड करेंगे। आज घर के किसी काम की वजह से आपके ऑफिस का काम लेट हो सकता है, जिससे आप थोड़ा परेशान रहेंगे। आपको अपने कार्यों में तालमेल बनाकर चलने की जरूरत है। इस राशि की महिलाओं के लिए दिन ठीक-ठाक रहने वाला है। मेहनत के बल पर ही आपको सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों को कोई अच्छी खबर मिलने की संभावना है। धन में बढ़ोतरी होगी।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement