1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. Vastu Tips: कर्ज को जल्दी उतारना चाहते हैं तो घर में इस रंग के पर्दे लगाना है शुभ

Vastu Tips: कर्ज को जल्दी उतारना चाहते हैं तो घर में इस रंग के पर्दे लगाना है शुभ

वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि हमें अपने घरों में दिशा के हिसाब से पर्दों का रंग बदलना चाहिए। रंगों का वास्तु में काफी महत्व है और ये घर की खुशहाली से भी संबंधित है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 21, 2020 14:59 IST
नीले रंग का पर्दा- India TV Hindi
Image Source : INSTRAGRAM/DIVAZWORLD01 नीले रंग का पर्दा

किसी भी इंसान के लिए सबसे जरूरी है एक खुशहाल घर, जहां वो अपने परिवार के साथ हंसी खुशी जिंदगी बिता सके। वास्तु विज्ञान भी खुशहाल घर के लिए कई तरह की परिकल्पना करता है जिसमें छोटे मोटे उपाय करके खुशहाली प्राप्त की जा सकती है। इन्हीं उपायो में से एक उपाय है घर के पर्दों को खुशहाली से जोड़कर देखना।

हर व्यक्ति कभी न कभी कर्ज लेता है, उसकी हमेशा यही कोशिश रहती है कि वो कर्ज को जल्दी से जल्दी उतार सके। वास्तु विज्ञान कहता है कि कर्ज से जल्द मुक्ति के लिए घर में टंगे पर्दों का काफी महत्व है।

वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि हमें अपने घरों में दिशा के हिसाब से पर्दों का रंग बदलना चाहिए। ऐसा करने से कभी भी आपको धन की कमी नहीं होगी। 

Vastu Tips: झाड़ू को इस्तेमाल करते समय ध्यान रखें ये बातें, नहीं बन सकता है आर्थिक परेशानी का कारण

{img-39150}

कर्जा उतारने में सहायक हैं नीले रंग के पर्दे

नीले रंग के पर्दे सिर्फ कर्ज उतारने में सहायक नहीं होते, इनकी वजह से धीरे धीरे पैसा घर में टिकने लगता है। ये आर्थिक उन्नति का प्रतीक हैं, नीला रंग पानी यानी धन का प्रतीक होता है और वास्तु में यदि धन को घर में ही बढ़ाना है तो नीले रंग के पर्दे शुभकारक होते हैं.

Vastu Tips: इन 5 चीजों से गलती से भी न सजाइए घर, हो सकती है आर्थिक हानि

यानी अगली बार जब आप घर के लिए पर्दे खरीदने जा रहे हों तो अपनी आर्थिक जरूरतों और प्राथमिकताओं को ध्यान में जरूर रखें ताकि वास्तु विज्ञान के नियमों को अपनाकर आपकी आर्थिक उन्नति हो सके।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X