Friday, March 29, 2024
Advertisement

Vastu Tips: भगवान विष्णु की पूजा में ध्यान रखें ये बातें, तभी बरसेगी कृपा

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए विष्णु पूजा में ध्यान रखने योग्य कुछ बातों के बारे में।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: November 14, 2020 7:58 IST
Lord Vishnu- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/KESHAV.IS.EVERYWHERE Lord Vishnu

वास्तु शास्त्र में हम बात करेंगे विष्णु पूजा में ध्यान रखने योग्य कुछ बातों के बारे में। हर देवी-देवता के कुछ खास लकी पैटर्न हैं, जिनका संबंध गंध, फूल व रंग आदि से है और ये चीजें सीधे वास्तु से कनेक्ट करती हैं। अगर किसी देवी-देवता की पूजा में उनके लकी पैटर्न का ध्यान रखा जाये तो वे अवश्य ही प्रसन्न होते हैं। इसके अलावा पूजा में फेवरेबल चीजों से भी ज्यादा अनफेवरेबल चीजों का ख्याल रखना चाहिए। 

भगवान विष्णु की पूजा में सिरस, धतूरा, कुरैया, सेमल, अकौवा और अमलतास के फूलों का उपयोग नहीं किया जाता। एक बात बता दूं कि श्री विष्णु की पूजा में अक्षत, यानी चावल का इस्तेमाल नहीं किया जाता है। इसके बजाय विष्णु पूजा में आप तुलसी और आंवले का इस्तेमाल कर सकते हैं। इनसे भगवान प्रसन्न होते हैं। फिलहाल कार्तिक मास चल रहा है, जो कि भगवान विष्णु को प्रिय है। अतः इस दौरान भगवान विष्णु की पूजा में आपको इन सब बातों का ध्यान रखना चाहिए।  

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement