Monday, April 29, 2024
Advertisement

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जानिए गर्दन से अपना स्वभाव का रहस्य

नई दिल्ली: किसी अनजान व्यक्ति से मिलने के बाद हम अक़्सर उसका आंकलन करते हैं। इस आंकलन में उसके ऊठने बैठने और बोलचाल आदि शामिल है। इस आंकलन से पता चलता है कि उस व्यक्ति

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 22, 2015 23:28 IST
neck- India TV Hindi
neck

नई दिल्ली: किसी अनजान व्यक्ति से मिलने के बाद हम अक़्सर उसका आंकलन करते हैं। इस आंकलन में उसके ऊठने बैठने और बोलचाल आदि शामिल है। इस आंकलन से पता चलता है कि उस व्यक्ति का स्वभाव कैसा है।

ये भी पढ़े- आपकी हंसी में छुपा है आपके स्वभाव का राज़

समुद्रिक शास्त्र के अनुसार कई ऐसी बातें हैं जिससे हम अपने और दूसरों के व्यक्तित्व को आसानी से समझ सकते हैं। उन्हीं में से एक है आपकी गर्दन। जिससे आप आसानी से किसी के भी बारें में जान सकते है। कि वह किस तरह का और उसके स्वभाव के राज क्या है?

सामुद्रिक शास्त्र की मदद से किसी भी इसांन के चेहरे-मोहरे, शरीर के विभिन्न अंगों और यहां तक की उसकी चाल एवं बोलने के ढंग से भी उसके चरित्र का अंदाज़ा लगाया जा सकता है। आप यकीन नहीं करेंगे कि सामुद्रिक शास्त्र के यह अनुमान सटीक परिणामों से कुछ कम नहीं हैं। इस शास्त्र के अनुसार आप गर्दन की लंबाई, आकार, मोटाई, चौड़ाई आदि के आधार पर इंसान का स्वभाव जान सकते है।

  • जिन लोगों की गर्दन कुछ टेढ़ी होती है, फिर चाहे वह लंबी हो या छोटी लेकिन यदि किसी की गर्दन टेढ़ी दिशा में जा रही हो तो वह लोग एक दूसरे की बात इधर-अधर करते रहते है। इनके पेट में कोई भी बात रुकती नही है। अगर ऐसे व्यक्ति के आगे कोई किसी की निंदा कर दे तो जब तक उस व्यक्ति को बता न दो। तब तक वह शांत होकर नही बैठता।

अगली स्लाइड में और जानें गर्दन से किसी का स्वभाव

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement