Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Vastu Tips: भूलकर भी घर में न लगाएं ये पौधे, शुरू हो जाएगी कंगाली

घरों में रौनक बढ़ाने वाले पौधे आपको कंगाल भी बना सकते हैं। कुछ पौधों को घरों में भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए। इन पौधों से नेगेटिविटी भी आती है।

Poonam Shukla Written By: Poonam Shukla
Updated on: July 01, 2022 0:06 IST
घर में न लगाएं ये पौधे- India TV Hindi
घर में न लगाएं ये पौधे

पेड़-पौधे घर में सकारात्मक ऊर्जा पैदा करते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ पौधों को घरों में भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए। ऐसे पौधे लगाने से घर में नेगेटिविटी आती है। इन पौधों को घर में लगाने से पैसा की कंगाली शुरू हो जाती है। साथ ही यह पौधे घर की बरकत को खत्म कर देते हैं। 

कांटेदार पौधे

घर हो या कार्यालय कभी भी कांटेदार पौधे नहीं रखना चाहिए। गुलाब को छोड़कर आप कैक्टस या अन्य कांटेदार पौधों को रखने से बचें। 

बोनसाई

वास्तु शास्त्र के अनुसार बोनसाई के पौधों को घर में रखने से सदस्यों की प्रगति रुक जाती है। आप इन्हें खुली जगह या बगीचे में रख सकते हैं। 

इमली का पौधा

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में भूलकर भी इमली का पौधा नहीं लगाना चाहिए। क्योंकि इससे घर में वाद-विवाद बढ़ता है। साथ ही यह भी कहा जाता है की जिस जमीन पर इमली का पौधा है, वहां घर नहीं बनाना चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा आती है।

बबूल का पौधा

बबूल का पौधा लगाने से बचना चाहिए क्योंकि यह पौधा घर में विवाद को जन्म देता है। वैसे तो यह पौधा अपने औषधीय गुणों के लिए काफी मशहूर है, लेकिन इसे घर में नहीं लगाना चाहिए। 

हरी मिर्च का पौधा

घर में कभी भी हरी मिर्च का पौधा नहीं लगाना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि मिर्च का पौधा लगाने से घर की आर्थिक स्थिति खराब हो जाती है।

मेहंदी का पौधा

ऐसी मान्यता है की मेहंदी के पौधे में बुरी आत्माओं का वास होता है, जिससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। इसलिए घर में हमेशा मेहंदी का पौधा लगाने से बचना चाहिए।

डिस्क्लेमर - ये आर्टिकल जन सामान्य सूचनाओं और लोकोक्तियों पर आधारित है। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।

ये भी पढ़ें - 

Monthly Horoscope July 2022: मेष से मीन राशि के लिए कैसा रहेगा जुलाई का महीना? किन राशियों पर होगी धनवर्षा

Vastu Tips: घर की इस दिशा में लगाएं स्नेक प्लांट, बदल जाएगी आपकी फूटी किस्मत, होगी धन की बारिश

1 जुलाई को बन रहा है मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने का बहुत ही शुभ संयोग, हो जाएंगे मालामाल

Vastu Tips: भूलकर भी मंदिर में न रखें ये चीज़ें, परिवार पर आ सकती है आर्थिक तंगी !

Jagannath Rath Yatra 2022: जगन्नाथ रथ यात्रा के बारे में जानें विस्तार से, देखें जुलाई महीने के सभी व्रत और त्यौहार!

Jagannath Rath Yatra 2022: भगवान जगन्नाथ के रथ में नहीं लगाई जाती एक भी कील, बहुत कम लोग जानते हैं रथ से जुड़ी ये खास बातें

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement