Monday, May 06, 2024
Advertisement

Lizard Falling On Body Sign: छिपकली शरीर के इन अंगों पर गिरकर देती है शुभ और अशुभ संकेत, पुरुषों-महिलाओं के लिए अलग होता है मतलब

Lizard Falling On Body Sign: वास्तु के अनुसार छिपकली का आपके शरीर पर गिरना शकुन और अपशकुन संकेतों से जुड़ा होता है। शरीर के अलग-अलग हिस्से पर छिपकली गिरने के कई मतलब होते हैं, जो आपके भविष्य से जुड़े होते हैं।

Poonam Yadav Edited By: Poonam Yadav
Updated on: July 07, 2022 17:30 IST
छिपकली - India TV Hindi
Image Source : FREEPIK छिपकली

Highlights

  • इन अंगों पर छिपकली का गिरना होता है शुभ और अशुभ
  • धन लाभ से लेकर मृत्यु के संकेत देता है छिपकली का शरीर पर गिरना

Lizard Falling On Body Parts Sign: छिपकली की बनावट ऐसी होती है कि लोग उसे देखकर डर जाते हैं। छिपकली जमीन पर, दीवारों पर, दरवाजे और खिड़कियों पर कहीं भी रेंगती हुई दिखाई दे सकती है। कभी-कभी अचानक छिपकली शरीर पर गिर जाती है और लोग डर जाते हैं। हम आपको बता दें छिपकली का शरीर के कुछ हिस्सों पर गिरना शुभ और अशुभ माना जाता है। शास्त्रों में प्रचलित शकुन शास्त्र में छिपकली के कई अंगों पर गिरने के संकेतों के बारे में विस्तार से बताया गया है।चलिए हम आपको बताते हैं कि छिपकली के शरीर पर गिरने से किस तरह के शुभ और अशुभ संकेत होते हैं।

शुभ संकेत -

नौकरी में मिलता है प्रमोशन:

अगर आप कहीं बाहर जा रहे हैं और आपको छिपकली की पूर्व, उत्तर, दिशाओं में आवाज सुनाई दे, तो आपके लिए यह शुभ संकेत है। माना जाता है कि आपको धन की प्राप्ति होती है और नौकरी पेशा लोगों को प्रमोशन का अवसर प्राप्त होता है।

धन दौलता बढ़ता है :
नाक पर अगर छिपकली गिरे तो इसे भाग्योदय का संकेत माना जाता है। पुरुष के कान पर छिपकली का गिरना शुभ होता है। पुरुष के दाएं कान पर छिपकली का गिरना आभूषण प्राप्ति का संकेत देता है। वहीं बाएं कान पर छिपकली का गिरना आयु में वृद्धि का संकेत होता है। पेट पर छिपकली के गिरने का संकेत होता है कि आपको किसी आभूषण की प्राप्ति हो सकती है।

मान-सम्मान बढ़ता है:
ज्योतिष के अनुसार, गर्दन पर भी छिपकली गिरने के कई अर्थ होते हैं। गर्दन पर छिपकली गिरना इस बात का संकेत देता है कि आपको यश व वैभव की प्राप्ति होने वाली है, साथ ही आपका समाज में मान -सम्मान बढ़ता है। वहीं दाहिने हाथ पर छिपकली गिरना भी शुभ संकेत माना जाता है। साथ ही ये भी हो सकता है कि जल्द ही आपको कहीं से धन लाभ हो

बिजनेस में कामयाबी:
अगर छिपकली की तीसरे और चौथे प्रहर में पूर्व दिशा की ओर आवाज सुनाई तो शकुन शास्त्र के अनुसार यह आपके लिए शुभ संकेत है। माना जाता है कि इससे धन की प्राप्ति होती है और व्यापारी के बिजनेस में फायदा होने लगता है। वहीं अगर लेफ्ट साइड के कंधे पर छ‌िपकली ग‌िरे तो इसका मतलब है कि आपके शत्रु बढ़ने वाले हैं।

अशुभ संकेत -

पैसे और बिजनेस में नुकसान:
माना जाता है कि अगर किसी के बाएं पैर के तलवे पर छिपकली गिरे तो इसका मतलब है कि आपको अपने बिजनेस में नुकसान झेलना पड़ सकता है। ज्योतिष के जानकारों के मुताबिक, किसी की भौंह पर छिपकली का गिरना पैसों की हानि की तरफ इशारा करता है। इसके अलावा बाएं हाथ पर छिपकली गिरने से संपत्ति की हानि हो सकती है।

घर में होता है झगड़ा:
पुरुष की दाढ़ी पर छिपकली गिरना अशुभ संकेत माना जाता है। कहा जाता है कि पुरुष की दाढ़ी पर छिपकली गिरने से उसका सामना किसी भयावह घटना से हो सकता है। किसी के भौंह पर छिपकली का गिरना बेहद अशुभ माना जाता है। इससे उस व्यक्ति को भारी धन संकट का सामना करना पड़ सकता है। बाएं आंख पर छिपकली गिरने का संकेत भी किसी बड़ी हानि से होता है। अगर पीठ के मध्य पर छिपकली गिरती है तो घर पर कलह-क्लेश की स्थिति बन सकती है। वहीं बाएं पैर पर छिपकली के गिरने से बीमारी और कलह की संभावना बढ़ती है।

ये भी पढ़ें - 

Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन के दिन बहने इस वक्त पर न बांधें अपने भाई को राखी, वरना हो सकता है अपशगुन

Vastu Tips: इन उपायों को करने से खुद घर चलकर आएंगी मां लक्ष्मी, हर परेशानी होगी दूर

भगवान शिव से जुड़ी ये 5 अनसुनी बातें नहीं जानते होंगे आप, जानिए भोलेनाथ से जुड़े वो रहस्य जिनसे अंजान हैं अबतक!

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement