Dream Astrology: सपने में आनेवाली ये चीज़ें आपके भविष्य को लेकर देती हैं इस तरह के संकेत

Dream Astrology: जानें, जब आपके सपने में हाथी, गाय जैसे जानवर आते हैं, तो इससे आपके भविष्य में किस तरह का प्रभाव पड़ता है.

Poonam Yadav Edited By: Poonam Yadav
Updated on: July 01, 2022 19:34 IST
सपने में आनेवाले संकेत - India TV Hindi News
Image Source : FREEPIK सपने में आनेवाले संकेत 

Dream Astrology: सोने के बाद हम सभी अक्सर कई तरह के सपने देखते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं, कई बार हमारे सपने से हमारी किस्मत और भविष्य जुड़ा होता है। हिन्दू मान्यता के अनुसार स्वप्न शास्त्र आपके भविष्य को आईने की तरह दिखाता है। किसी व्यक्ति के सपनों में दिखाई देने वाले लोग, जानवर, वस्तुओं का व्याख्या करने के लिए सपने प्रतीकात्मक अर्थ होते हैं। इनमें से कुछ सपने शुभ तो कुछ अशुभ सूचना का संकेत देते हैं। कई सपने ऐसे होते हैं जो आपके भाग्योदय के सूचक भी होते हैं। 

अंगूर: स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में अंगूर देखना बेहतरीन स्वास्थ्य का संकेत है। इसलिए, यदि आप सपने में खुद को इस फल का स्वाद लेते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब यह है कि आपकी शारीरिक और मानसिक चिंताएं जल्द ही कम होने वाली हैं और अच्छा समय आपके दरवाजे पर दस्तक देने वाला है। अपने सपनों की दुनिया में अंगूर खाने का मतलब है कि बुरा समय समाप्त हो रहा है और अब आप आराम कर सकते हैं। 

वकील: स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप अपने आप को एक वकील के रूप में देखते हैं, तो यह इस बात का संकेत है कि आप भविष्य में अपने आप को एक मुखिया के रूप में देखेंगे। इसके साथ ही आप अपने कठिन प्रयासों से हर मुश्किल चीज़ पा सकते हैं। 

यात्रा : स्वप्न शास्त्र के अनुसार कोई भी यात्रा इस बात का संकेत देती है कि आपके जीवन में बहुत बड़ा बदलाव आनेवाला है। अच्छी यात्रा के सपने आपके भविष्य में आने वाली सकारात्मक परिस्थिति को दर्शाती है। साथ ही आप अपने करियर में भी ऊंचाइयों पर जाएंगे। 

हाथी : हाथी को शुभ पशु माना जाता है। यह विशालकाय और शक्तिशाली होता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में हाथी देखने से आप स्वास्थ्य, सफलता, बुद्धि, शक्ति से समृद्ध होते हैं। 

गाय: स्वप्न शास्त्र में गाय कई चीज़ों का प्रतिनिधित्व करते हैं। जैसे कि अगर आप दूध दुह रहे हैं तो इसका मतलब है आपके जीवन में धन योग है या फिर आपके भाग्य की रेखाएं आपको बहुत आगे ले जाएंगी। 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

ये भी पढ़ें: 

Vastu Tips: भूल से भी न मांगे इन चीज़ों को उधार, वरना होगा भयंकर नुकसान

Vastu Tips: ये चार आदतें बना सकती हैं आपको कंगाल, रूठ जाएंगी मां लक्ष्मी

Draupadi Murmu Kundali: द्रौपदी मुर्मू की कुंडली में लिखा है राज योग, भविष्यफल में लिखा था रातों-रात बदलेगी किस्मत

Latest Lifestyle News

navratri-2022