1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. Draupadi Murmu Kundali: द्रौपदी मुर्मू की कुंडली में लिखा है राज योग, भविष्यफल में लिखा था रातों-रात बदलेगी किस्मत

Draupadi Murmu Kundali: द्रौपदी मुर्मू की कुंडली में लिखा है राज योग, भविष्यफल में लिखा था रातों-रात बदलेगी किस्मत

Draupadi Murmu Kundali: द्रौपदी मुर्मू की कुंडली में ऐसा राज योग है जिसकी वजह से रातों-रात उनकी किस्मत बदल गई।

Chirag Bejan Daruwalla Written By: Chirag Bejan Daruwalla @@ChiragDaruwalla
Updated on: July 01, 2022 19:51 IST
Draupadi Murmu Kundali- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Draupadi Murmu Kundali

Draupadi Murmu Kundali: द्रौपदी मुर्मू ने 1997 में रायरंगपुर नगर पंचायत में पार्षद चुनाव जीतकर अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी। उन्होंने भाजपा के अनुसूचित जनजाति मोर्चा के उपाध्यक्ष के रूप में काम किया है। इसके साथ ही वह भाजपा के आदिवासी मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य भी रह चुकी हैं। द्रौपदी मुर्मू ने 2000 और 2009 में ओडिशा के मयूरभंज जिले की रायरंगपुर सीट से भाजपा के टिकट पर दो बार जीत हासिल की और विधायक बनीं। उन्हें 2000-2004 के बीच नवीन पटनायक के रूप में ओडिशा में बीजू जनता दल और भाजपा गठबंधन सरकार में वाणिज्य, परिवहन विभाग और फिर मछली और पशु संसाधन विभाग में मंत्री बनाया गया था।

द्रौपदी मुर्मू मई 2015 में झारखंड के 9वें राज्यपाल के रूप में प्रतिबद्ध थीं। उन्होंने सैयद अहमद की जगह ली थी। झारखंड उच्च न्यायालय के तत्कालीन मुख्य न्यायाधीश वीरेंद्र सिंह ने इन्हें इस पद की शपथ दिलवाई। झारखंड की पहली महिला राज्यपाल बनने का पद भी द्रौपदी मुर्मू के पास गया। साथ ही वह किसी भी भारतीय राज्य की राज्यपाल बनने वाली पहली आदिवासी भी हैं। इन्होंने 24 जून 2022 को अपना नामांकन किया, उनके नामांकन में पीएम मोदी प्रस्तावक बने और राजनाथ सिंह समर्थक बने।

Draupadi Murmu Kundali Meen Rashi

Image Source : INDIA TV
Draupadi Murmu Kundali Meen Rashi 

चिराग दारूवाला कहते है की द्रौपदी मुर्मू की जीवन कुंडली में कुछ ऐसे राज योग हैं जो उन्हें अपने जीवन में सफल बनाते हैं। उनकी जन्म कुंडली में मुख्य राशि मीन है और इसका स्वामी गुरु है, जो गुरु का घर है। गुरु उनकी जन्म कुंडली में सप्तम भाव में है और इससे बनने वाला लग्न योग उनकी कुंडली में समसप्तक राज योग बनाता है। इससे उनके राजनीतिक जीवन में खुशियां आएंगी।

संवेदनशील और भावुक हैं द्रौपदी मुर्मू

द्रौपदी मुर्मू एक संवेदनशील और भावुक व्यक्ति हैं। इस संसार की कठोर दस्तक का द्रौपदी मुर्मू पर दूसरों की तुलना में अधिक प्रभाव पड़ता है, और परिणामस्वरूप वे जीवन के कुछ आनंद को खो देती है। उनका व्यवहार एक नियम के रूप में शांत है, और यह गुण उनके साथी पुरुषों और महिलाओं की दृष्टि में द्रौपदी मुर्मू को मजबूत और दृढ़ होने का आभास देता है। ये उतना नहीं कहती, जितना सोचती हैं और जब सोच रही होती हैं तो वो तर्क कर रही होती है। द्रौपदीअत्यधिक सहानुभूतिपूर्ण है, जो उन्हें एक अच्छी दोस्त बनाती है। द्रौपदी वफादार और देशभक्त हैं और इस तरह प्रथम श्रेणी की नागरिक हैं।

द्रौपदी मुर्मू की कुंडली में है राज योग

चिराग दारुवाला कहते है की बुध ग्रह जो अपनी ही कुण्डली में यानि उनकी चतुर्थी में स्थित होकर उनकी कुण्डली में भद्र राज योग स्थापित करता है, जो पांच महापुरुषों की श्रेणी में आता है, जो उनके व्यक्तित्व को मजबूत करता है। इस वजह से वह राजकरण में मशहूर और दमदार होंगे। बच्चे द्रौपदी मुर्मू को लक्ष्य निर्धारित करने और उन्हें प्राप्त करने के लिए जबरदस्त प्रेरणा देंगे।

द्रौपदी मुर्मू हैं बहादुर और महत्वाकांक्षी

द्रौपदी मुर्मू बहादुर और महत्वाकांक्षी हैं। वो जोखिम लेने और अपनी योजनाओं को लागू करने से नहीं डरती, वह एक अत्यंत सक्रिय व्यक्ति है जो दूसरों को कार्रवाई करने के लिए प्रेरित करती है। द्रौपदी का ज्ञान प्राप्त करने का तरीका दूसरों से अलग है, जिससे उनकी शिक्षा का मार्ग काफी आसान हो जाता है। मुर्मू लंबे समय तक चीजों पर पकड़ नहीं रखती हैं और जीवन में नए बदलावों का स्वागत करती हैं। द्रौपदी को ऐसी स्थितियों को जन्म नहीं देना चाहिए क्योंकि यह शिक्षा प्राप्त करने के लिए उनका मार्ग अवरुद्ध कर सकती है। द्रौपदी को शिक्षकों का भरपूर सहयोग मिलेगा।

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। इन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

(डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता। )

ये भी पढ़ें - 

Leo Monthly Horoscope July 2022: इस माह आपको मिलेगी सफलता, जानिए किन बातों का रखना है ख्याल?

Gemini Monthly Horoscope July 2022: मिथुन राशि वाले युवाओं को इस महीने मिल सकती है नौकरी

वृषभ मासिक राशिफल जुलाई 2022: इस महीने स्वास्थ्य के प्रति रहें सतर्क, खास लोगों से भी होगी मुलाकात

Monthly Horoscope July 2022: मेष से मीन राशि के लिए कैसा रहेगा जुलाई का महीना? किन राशियों पर होगी धनवर्षा

मेष मासिक राशिफल जुलाई 2022: खुलने वाली है इस राशि की किस्मत, 1 जुलाई को होगा बड़ा बदलाव

Vastu Tips: रुपये गिनते समय अगर आप भी करते हैं ये गलती तो हो जाएं सावधान, नाराज हो सकती हैं मां लक्ष्मी

Vastu Tips: भूलकर भी घर में न लगाएं ये पौधे, शुरू हो जाएगी कंगाली

Vastu Tips: भूलकर भी मंदिर में न रखें ये चीज़ें, परिवार पर आ सकती है आर्थिक तंगी !

Jagannath Rath Yatra 2022: जगन्नाथ रथ यात्रा के बारे में जानें विस्तार से, देखें जुलाई महीने के सभी व्रत और त्यौहार!

Jagannath Rath Yatra 2022: भगवान जगन्नाथ के रथ में नहीं लगाई जाती एक भी कील, बहुत कम लोग जानते हैं रथ से जुड़ी ये खास बातें

Latest Lifestyle News

>independence-day-2022