Friday, April 19, 2024
Advertisement

Vastu Tips: रुपये गिनते समय अगर आप भी करते हैं ये गलती तो हो जाएं सावधान, नाराज हो सकती हैं मां लक्ष्मी

Vastu Tips for Money: आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे वास्तु टिप्स जिससे अपनाने के बाद आपको लाभ ही लाभ मिलेगा।

Sushma Kumari Written By: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Updated on: June 30, 2022 22:26 IST
 Vastu tips - India TV Hindi
Image Source : FREEPIK  Vastu tips 

Highlights

  • मान्यताओं के अनुसार रुपये पर बार-बार थूक लगाने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं।
  • अगर मां लक्ष्मी नाराज हो जाएं तो घर में दरिद्रता का वास होता।

Vastu Tips for Money: आजकल हर इंसान की चाहत होती है कि उसे हर काम में सफलता मिले साथ ही उसके घर में सुख- समृद्धि बना रहे। इसके लिए वो कड़ी मेहनत भी करते हैं लेकिन बावजूद उन्हें उतनी सफलता नहीं मिल पाती है। कई बार ऐसा भी देखा जाता है कि व्यक्ति मेहनत कर अच्छा-खासा पैसे कमाता है लेकिन उसके पास पैसे नहीं टिकते हैं जिसकी वजह से आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ जाता है। अगर आपको भी मेहनत करने का बाद कुछ खास फल नहीं मिल पा रहा है तो निराश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे वास्तु टिप्स जिससे अपनाने के बाद आपको लाभ ही लाभ मिलेगा। 

कहा जाता है कि धन की देवी मां लक्ष्मी जिस पर प्रसन्न रहती है उनके घर में कभी भी रुपए पैसों की कमी नहीं होती है। लेकिन वहीं अगर मां लक्ष्मी नाराज हो जाएं तो घर में दरिद्रता का वास होता। ऐसे में वास्तु में पैसों को लेकर कुछ नियम बताए गए हैं जो आपको जरूर जाननी चाहिए। आइए जानते हैं। 

नोटों को गिनते समय न लगाएं थूक

अधिकतर लोगों की आदत होती है कि वो नोटों को गिनते समय बार-बार थूक लगाते हैं। जो सामान्य तौर पर अच्छा नहीं माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार रुपये पर बार-बार थूक लगाने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं जिससे आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। 

वहीं साइंटिस्ट की मानें तो नोट पर बार-बार थूक लगाने से उसमें लगी गंदगी पेट में जा सकती है जिससे पेट संबंधी बीमारी हो सकती है। इसलिए नोट गिनते समय पाउडर का इस्तेमाल करें। 

पर्स में न रखें ये चीज

वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में पैसों के अलावा कोई और चीज नहीं रखनी चाहिए। कुछ लोग पर्स में खाने-पीने का सामान रखते हैं। लेकिन आपको बता दें ऐसा करना अशुभ माना जाता है। इसलिए ऐसा करने से बचें। 

जरूरतमंद को फेंककर न दें पैसा

किसी गरीब को पैसा कभी भी फेंककर नहीं देनी चाहिए। ऐसा करने से मां लक्ष्मी का अनादर होता है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

ये भी पढ़ें - 

Vastu Tips: भूलकर भी घर में न लगाएं ये पौधे, शुरू हो जाएगी कंगाली

Monthly Horoscope July 2022: मेष से मीन राशि के लिए कैसा रहेगा जुलाई का महीना? किन राशियों पर होगी धनवर्षा

Vastu Tips: घर की इस दिशा में लगाएं स्नेक प्लांट, बदल जाएगी आपकी फूटी किस्मत, होगी धन की बारिश

 

 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement