Friday, April 26, 2024
Advertisement

Vastu Shastra : घर में होगा सुख-शांति का वास, आज ही लगाइए इस रंग के घोड़े की तस्वीर

Vastu Shastra: वास्तु शास्त्र में आज इंदु प्रकाश से जानिए घर में घोड़े की तस्वीर या फिर मूर्ति किस रंग की होनी चाहिए। घोड़े के रंग से घर पर क्या प्रभाव पड़ता है।

Sweety Gaur Written By: Sweety Gaur @sweety_gaur
Published on: July 17, 2022 8:09 IST
Vastu Shastra- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Vastu Shastra

Highlights

  • घर में लगाएं सफेद रंग के घोड़े की तस्वीर
  • तस्वीर लगाते वक्त ध्यान रखें घोड़ा बिना लगाम का होना चाहिए

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज इंदु प्रकाश से जानिए घर में घोड़े की तस्वीर या फिर मूर्ति किस रंग की होनी चाहिए। घोड़े के रंग से घर पर क्या प्रभाव पड़ता है। 

यूं तो सभी रंग के घोड़े प्रगति और पॉजिटिव एनर्जी के प्रतीक होते हैं, लेकिन घर में तस्वीर या मूर्ति के लिए सफेद रंग के घोड़ों की मूर्ति या तस्वीर का चुनाव करना ज्यादा बेहतर होता है। घोड़ा शक्ति और ऊर्जा का प्रतीक होता है और सफेद रंग शांति और शुद्धता का प्रतीक है। यह अशांत को शांत करने वाला, विद्या प्राप्ति में सहायक और जीवन में सकारात्मकता का संचार करने का प्रतीक है।

यह हमारे मन और मस्तिष्क को शुद्ध करता है। यह हमें आध्यात्मिकता से जोड़े रखने में सहायक है। इसलिए घर में सफेद रंग के घोड़ों की तस्वीर या मूर्ति लगानी चाहिए। इसके अलावा कुछ अन्य महत्वपूर्ण बातें भी हैं। तस्वीर में घोड़े अलग-अलग दिशाओं में दौड़ते हुए नहीं होने चाहिए। सभी एक सीध में सामने की तरफ आते हुए होने चाहिए। वहीं मूर्ति रखते समय ध्यान दें कि घोड़ा बिना लगाम का होना चाहिए। घोड़े की गति कभी भी बाधित नहीं होनी चाहिए। आप घोड़ों की तस्वीर को दिवार पर लगाने के अलावा अपने ऑफिस डेस्कटॉप की स्क्रीन पर भी लगा सकते हैं। 

(डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता। )

ये भी पढ़िए -

Chanakya Niti: हमसफर की तलाश करते वक्त परख लें ये 4 चीजें, जानिए क्या कहती है चाणक्य नीति

Aaj Ka Panchang 17 July 2022: जानिए रविवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement