Friday, March 29, 2024
Advertisement

IRCTC लेकर आया 6 दिन के लिए खास अंडमान टूर, जानें इस पैकेज के बारे में पूरी डिटेल

IRCTC लाया है अंडमान के लिए स्पेशल टूर पैकेज। इस पैकेज की पूरी जानकारी लीजिए और निकल पढ़िए सुहाने सफर पर।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: October 16, 2019 14:18 IST
Exotic Andaman Ex Indore tour package- India TV Hindi
Exotic Andaman Ex Indore tour package

IRCTC समय-समय पर घूमने के शौकीन लोगों के लिए कोई न कोई टूर पैकेज लाता रहता है। इस बार का टूर है अंडमान के लिए। ये स्पेशल टूर पैकेज जिसमें आप 6 दिन और 5 रात अंडमान द्वीप समूह के खूबसूरत टूरिस्ट स्पॉट्स पर बिता सकते है। इस ट्रिप में आपको पोर्ट ब्लेयर, पोर्ट ब्लेयर-नॉर्थ बे आइलैंड (कोरल आईलैंड), रॉस आइलैंड और हैवलॉक आइलैंड जैसी जगहों पर ले जाया जाएगा। इस टूर की शुरूआत 21 नवंबर 2019 से है। जिसमें आपको अपने किफायत के अनुसार पैकेज चुनना होगा। जानें इस Exotic Andaman Ex-Indore के टूर पैकेज के बारे में सबकुछ।

ऐसा है 6 दिन का शेड्यूल

Exotic Andaman Ex Indore tour package

Exotic Andaman Ex Indore tour package

पहला दिन

21 नवंबर को आपको इंदौर के डोमेस्टिक एयरपोर्ट से शाम 6 बजकर 20 मिनट पर इंडिगो एयरलाइन्स से बेंगलूरू ले जाया जाएगा। जहां से आपको दूसरे दिन पोर्ट ब्लेयर ले जाया जाएगा।

दूसरा दिन
दूसरे दिन सुबह 4 बजकर 30 मिनट पर पोर्ट ब्लेयर के लिए फ्लाइट है जो आपको 7 बजकर 50 मिनट पर वहां पहुंचा देगी। जहां से आपको होटल ले जाया जाएगा। जहां ब्रेकफास्ट करने के बाद कॉर्बिन कोव बीच, नवल मरीम म्यूजियम और  सेल्युलर जेल घुमाया जाएगा। यह जेल स्वतंत्रता संग्राम के कैदियों को रखने के कारण चर्चित हो चुकी है। यहां आप स्वतंत्रता संग्राम के वीरों के इतिहास को भी देख सकते हैं। इसके बाद रात को डिनर करके रातभर पोर्ट ब्लेयर में ही रुकना होगा।

गोवा जाने के लिए IRCTC लाया खास 'Go Goa Tour Package', जानें पूरी डिटेल्स

तीसरा दिन
ब्रेकफास्ट करने के बाद नॉर्थ बे आइलैंड (कोरल आईलैंड), रॉस आइलैंड की यात्रा कराई जाएगी। जहां पर आप खूब एंजॉय करने के साथ-साथ शाम को शॉपिंग कर सकते है। इसके बाद पोर्ट ब्लेयर में ही रातभर रुकना है।

चौथा दिन
ब्रेकफास्ट के बाद आपको होटल से चेक आउट करना होगा। जहां से आप क्रूज के द्वारा Havelock Island की ओर रुख करेंगे। जहां पर आप एशिया के नंबर वन बीच 'राधानगर बीच' पर स्विमिंग का मजा ले सकते है। इसके साथ ही पानी के अंदर का जीवन देख सकते है। यहां पर आपको ब्रेकफास्ट और डिनर मिलेगा और यहीं रात को स्टे करना होगा।

गुजरात की सैर के लिए IRCTC लेकर आया है खास टूर पैकेज 'खुशबू गुजरात की', जानें किराया और टूर डेट

पाचंवे दिन
ब्रेकफास्ट करने के बाद इलेफांटा बीच (elephanta beach) की सैर करेंगे। जिसके बाद होटल से चेकआउट करके पोर्ट ब्लेयर रात को वापस लौट आएंगे।

छठा दिन
छठे दिन आपको होटल से चेकआउट करके पोर्ट ब्लेयर एयरपोर्ट ले जाया जाएगा। जहां से दोपहर 1 बजे की फ्लाइट से इंदौर ले जाएगे।

Exotic Andaman Ex Indore tour package

Exotic Andaman Ex Indore tour package

टूर पैकेज का किराया
अब बात करें टूर पैकेज के किराया की तो आपको दो लोगों का चार्ज 43700 रुपए प्रति व्यक्ति देने होगे। वहीं तीन लोगों के लिए 43 हजार रुपए प्रति व्यक्ति चार्ज किए जाएंगे।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement