Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिल्ली में तिब्बत और लद्दाख की फीलिंग देता है ये मार्केट, स्वेटर-शॉल की शॉपिंग के लिए है बेस्ट

मोनेस्ट्री मार्केट दिल्ली: अगर आपको दिल्ली में सर्दियों की शॉपिंग करनी है और कम दाम पर स्वेटर और शॉल खरीदना है तो आपके लिए ये बाजार परफेक्ट जगह है। जानते हैं आप यहां कैसे जाएं और क्या खरीदें।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari @Shabdita_Pallav
Published on: October 30, 2023 16:00 IST
 monastery market - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL monastery market

मोनेस्ट्री मार्केट दिल्ली: दिल्ली में शॉपिंग को लेकर अक्सर हम लोग पागल होते हैं। क्योंकि यहां पर बहुत सारी जगहें हैं और कई जगहों से हम सस्ते दामों पर बहुत सी चीजें खरीद सकते हैं। ऐसे में लोग अक्सर कंफ्यूज हो जाते हैं हम कहां से क्या खरीद सकते हैं। तो, अब जब सर्दियां आ रही हैं तो लोगों को शॉल, स्वेटर और जैकेट खरीदने की जरूरत पड़ेगी और इस काम के लिए दिल्ली का मोनेस्ट्री मार्केट परफेक्ट जगह हो सकती है। तो, जानते हैं ये कहां है, यहां कैसे जाएं और यहां से क्या-क्या खरीद सकते हैं।

मोनेस्ट्री मार्केट में क्या होता है-Monastery market in hindi

रिंग रोड पर आईएसबीटी शाहदरा लिंक फ्लाईओवर के नीचे मोनेस्ट्री मार्केट है। यहां आने के बाद आपको ये फीलिंग आ सकती है कि आप किसी तिब्बती या लद्दाख के मार्केट में आ गए हैं। यहां मूर्तियां, जैकेट, स्वेटर, शॉल, पेंटिंग, ज्वैलरी और पत्थरों सहित तिब्बती कलाकृतियां बेचने वाले स्टॉल लगे हैं। यहां आपको तिब्बती परंपरागत चीजें भी खरीदने को मिल जाएंगी। इसके अलावा आप यहां कटलरी सामान भी खरीद सकते हैं।

दिवाली पर जरूर खाई जाती है ये चटनी, 10 दिन तक भी नहीं होती खराब! क्या आप जानते हैं नाम?

शॉपिंग के बाद आप यहां का स्ट्रीट फूड ट्राई कर सकती हैं। आपको यहां मोमोज, चाउमीन जैसी कई फास्ट फूड्स खाने को मिल जाएंगे। इसके अलावा आपको यहां से 100 रुपये से लेकर 150 रुपए में डेनिम जींस, टॉप और स्टॉल्स में मिल जाएगें। कुछ  सैंडल और शूज भी आप यहां से खरीद सकते हैं।

monastery market shops

Image Source : SOCIAL
monastery market shops

सर्दियों में ऐसे लगाएं बालों में मेहंदी, नहीं होगा सर्दी-जुकाम का डर!

मोनेस्ट्री मार्केट कब और कैसे जाएं-How to visit monastery market

यहां जाने का दो रास्ता है। पहले आईएसबीटी मेट्रो स्टेशन जा सकते हैं और यहां 2 मिनट की पैदल दूरी पर मोनेस्ट्री मार्केट है। इसके अलावा आप कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन से 3 मिनट की पैदल दूरी तय करके भी मोनेस्ट्री मार्केट जा सकते हैं। तो, किसी दिन समय निकालें और यहां घूम आएं। इसके अलावा आप कुछ और शॉपिंग करना चाहते हैं जैसे गिफ्ट्स तब भी ये जगह जाने लायक और घूमने के लिए परफेक्ट है।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement