1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. शराब खरीदने पर मिलेगी 10% की छूट लेकिन करना होगा ये काम!

शराब खरीदने पर मिलेगी 10% की छूट लेकिन करना होगा ये काम!

जिला आबकारी अधिकारी अनिल सचिन ने बताया, "कोविड-19 रोधी टीके की दूसरी खुराक लगाने वाले लोगों को 10 प्रतिशत की यह छूट मन्दसौर की तीन देशी शराब विक्रय की दुकानों में दी जाएगी।"

Bhasha Bhasha
Published on: November 24, 2021 7:58 IST
10 percent discount on liquor in madhya pradesh on taking second dose of covid vaccine शराब खरीदने प- India TV Hindi
Image Source : ANI शराब खरीदने पर मिलेगी 10% की छूट लेकिन करना होगा ये काम

Highlights

  • मंदसौर शहर की तीन शराब की दुकानों पर मिलेगी छूट
  • छूट केवल एक दिन 24 नवंबर को ही रहेगी
  • भाजपा विधायक ने जताई इस फैसले को लेकर नाराजगी

मंदसौर. मध्य प्रदेश के मंदसौर शहर की तीन शराब की दुकानें 24 नवंबर को कोविड-19 रोधी टीके की दूसरी खुराक लगाने वाले लोगों को देशी शराब खरीदने पर 10 प्रतिशत की छूट देंगी। हालांकि, यह छूट केवल एक दिन 24 नवंबर को ही रहेगी। मध्य प्रदेश में दिसंबर अंत तक 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों को कोविड-रोधी टीके की दोनों खुराक लगाने के लक्ष्य को प्राप्त करने के मद्देनजर 24 नवंबर को टीकाकरण का 6वां महाअभियान है।

वहीं, मन्दसौर के भाजपा विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने आबकारी विभाग के इस कदम की आलोचना करते हुए कहा कि यह निर्णय लोगों को शराब पीने के लिए प्रोत्साहित करेगा। जिला आबकारी अधिकारी अनिल सचिन ने बताया, "कोविड-19 रोधी टीके की दूसरी खुराक लगाने वाले लोगों को 10 प्रतिशत की यह छूट मन्दसौर की तीन देशी शराब विक्रय की दुकानों में दी जाएगी।"

उन्होंने स्पष्ट किया कि यह छूट रोजाना नहीं रहेगी। यह केवल 24 नवंबर के लिए है और उन्हीं के लिए है जो इस दिन दूसरी खुराक लेंगे। सचिन ने बताया कि कुछ लोग दूसरा टीका नहीं लगवा रहे हैं। इसलिए हम यह प्रायोगिक तौर पर कर रहे हैं और यदि यह प्रयोग सफल रहा तो इसे अन्य जगहों पर भी किया जाएगा। वहीं, भाजपा विधायक सिसौदिया ने इस कदम की आलोचना की है।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘जिला आबकारी अधिकारी ने प्रेस नोट जारी कर शराब पीने वालों को टीके की दूसरी खुराक लगाने पर (शराब) ठेकेदार द्वारा मंदसौर की तीन दुकानों पर 10 प्रतिशन छूट देने की बात कही है। यह नवाचार उचित नहीं है और ना ही यह शासन का निर्णय है। इससे पीने वालों का आकर्षण बढ़ेगा।’’

bigg boss 15