Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

बागेश्वर धाम का अनोखा भक्त, दर्शन न कर पाया तो पास में खरीद ली लाखों की जमीन, बनवाया मकान और दुकान

वहीं आपको बता दें कि हिंदू राष्ट्र के मुद्दे पर बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री एकबार फिर से एक्टिव हो गए हैं। अपने इस अभियान को और भी मजबूती देने के लिए वे 13 फरवरी यानि की कल से बागेश्वर धाम गांव गढ़ा में 7 दिन का धार्मिक आयोजन करवा रहे हैं।

Reported By : Anurag Amitabh Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: February 12, 2023 14:59 IST
भक्त के द्वारा बनवाई जा रही दुकानें - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भक्त के द्वारा बनवाई जा रही दुकानें

भोपाल: पिछले कुछ समय से मध्य प्रदेश के बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री खूब चर्चा में बने हुए हैं। उनके दरबार में लाखों की संख्या में भक्त आ रहे हैं। भक्त उनके दर्शन के लिए दिनों और हफ़्तों इंतजार भी करते हैं। इन्हीं भक्तों में से एक भक्त ऐसा भी है, जिसने उनके दर्शन के लिए लाखों रुपए खर्च करके गढ़ा गांव में जमीन खरीदी है और वहां दुकान और मकान बनवाया है। 

पिछले साल आए थे दर्शन करने 

विश्वजीत सरकार नाम के एक भक्त पिछले वर्ष जनवरी में बागेश्वर धाम दर्शन के लिए पहुंचे थे। लेकिन यहां उनकी दर्शन नहीं हो सके। वे बताते हैं कि पिछले साल जनवरी में धाम के एक सेवादार ने उन्हें दर्शन करने से रोक दिया था। जिसके बाद बाबा के दर्शन न कर पाने से नाराज उन्होंने गांव गढ़ा में 25 लाख की जमीन खरीद ली। अब इस 5 हजार वर्ग फ़ीट की जमीन पर अपना घर और बनाया बनवाया है। विश्वजीत बताते हैं कि अब वे हर रोज बागेश्वर धाम के दर्शन कर सकेंगे। 

कल से शुरू हो रहा आयोजन 

वहीं आपको बता दें कि हिंदू राष्ट्र के मुद्दे पर बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री एकबार फिर से एक्टिव हो गए हैं। अपने इस अभियान को और भी मजबूती देने के लिए वे 13 फरवरी यानि की कल से बागेश्वर धाम गांव गढ़ा में 7 दिन का धार्मिक आयोजन करवा रहे हैं। इस दौरान गढ़ा में देश विदेश के तमाम संतो महात्माओ की मौजूदगी में होगी हनुमत कथा और हवन आदि होगा।   

13 फरवरी से चलने वाले आयोजन के होर्डिंग बैनर पर लिखावाया- 'विश्वकल्याण और भारत हिन्दू राष्ट्र के मनोकामनार्थ' यज्ञ। इसके साथ ही तमाम सड़को पर 'हिन्दू राष्ट्र की मनोकामना' लिखे होर्डिंग और स्वागत गेट लगवाए गए हैं। इस आयोजन के अंतर्गत संत एवं कथा व्यास राजेन्द्र दास महाराज 15 फरवरी से 19 फरवरी तक हनुमत कथा सुनाएंगे। इस दौरान 18 फरवरी को 121 गरीब बेटियों के विवाह किए जाएंगे। 

 

ये भी पढ़ें - 

देश को हिन्दू राष्ट्र बनाने के लिए बागेश्वर धाम में कल से विशेष कार्यक्रम, जुटेंगे देशभर के संत

'हम जातिवाद के खिलाफ, भारत बने हिंदू राष्ट्र', आप की अदालत में बोले बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र शास्त्री

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement