Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

इंदौर में बोले अमित शाह, 'अब केंद्र में UPA के मौनी बाबा की नहीं मोदी की सरकार है, जो जनहित का काम कर रही'

विधानसभा चुनावों का बिगुल फूंकते हुए अमित शाह ने आज इंदौर में बूथ सम्मलेन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता आज से ही अपने बूथों पर जमकर मेहनत करें और एक बार फिर से बीजेपी की सरकार बनाएं।

Reported By : Anurag Amitabh Written By : Sudhanshu Gaur Published on: July 30, 2023 16:34 IST
Amit Shah, Madhya Pradesh- India TV Hindi
Image Source : FILE अमित शाह

इंदौर: मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने बिगुल बजा दिया है। चुनाव अभियान की शुरुआत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इंदौर में बूथ सम्मलेन कार्यक्रम से की। इस कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि आज से विधानसभा चुनावों का अभियान शुरू हो गया है। हमें आज से ही एक-एक बूथ पर पूरी मेहनत से जुट जाना है और एक बार फिर से प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनानी है। उन्होंने कहा कि यहां शिवराज सरकार ने हर समय जनहित के लिए काम किया है और आज इसी का परिणाम है कि जो मध्य प्रदेश कभी पिछड़े राज्यों में गिना जाता था आअज वह देश के अग्रणी राज्यों में आता है। 

'बीजेपी का सबसे अच्छा संगठन मध्य प्रदेश में'

उन्होंने कहा, "पूरे देशभर में बीजेपी का सबसे अच्छा संगठन अगर कहीं है तो वह मध्य प्रदेश में है। मजबूत संगठन का ही परिणाम है कि 2014 ओर 2019 के चुनावों में एमपी की जनता ने भोले शंकर की तरह कृपा कर भाजपा पर कृपा बरसाई और 2014 में 29 में से 27 ओर 2019 मैं 29 में 28 लोकसभा सीटें बीजेपी की झोली में डाल दीं।" अमित शाह ने कहा 2019 में एक सीट कम रह गई थी। इसलिए 2024 में उसकी भी कमी को पूरा करते हुए 29 सीटें बीजेपी की झोली में डालना है। उन्होंने कहा आपके आशीर्वाद की बदौलत ही पीएम मोदी के शासनकाल के दौरान पूरी दुनिया में देश का डंका बजा है। 

Madhya Pradesh, Indore, Bharatiya Janata Party, Amit Shah

Image Source : FILE
अमित शाह

वहीं अमित शाह ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि कमलनाथ की सरकार डेढ़ साल चली। कमलनाथ की सरकार ने शिवराज सरकार द्वारा चलाई जा रही 51 ऐसी योजनाओं को बंद कर दिया जो जनहित की थीं। इन योजनाओं को केवल इसलिए बंद कर दिया गया, जिससे उन योजनाओं के हिस्से के पैसों की बंदरबांट की जा सके। उन्होंने 18 हजार से ज्यादा कर्मचारियों के ट्रांसफर कर दिए। इस दौरान प्रदेश में एक भी नई इंडस्ट्री नहीं आई। लेकिन दलालों को भ्रष्टाचारियों की मौज हो गई। कमलनाथ सरकार के दौरान लुटेरों ने जमकर प्रदेश को लूटा और सरकारी खजाने को खाली कर दिया।

Madhya Pradesh, Indore, Bharatiya Janata Party, Amit Shah

Image Source : FILE
अमित शाह

अमित शाह ने कहा, "पहले आए दिन पाकिस्तान से आलिया, मालिया, जमालिया आते थे और गोलियां चलाकर चले जाते थे और केंद्र सरकार कुछ नहीं करती थी। मोदी सरकार आई और फिर पाकिस्तान ने उरी व पुलवामा में हमला किया, लेकिन वे भूल गए कि अब यहां UPA की नहीं, भाजपा सरकार है।" उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लटका रही थी, अटका रही थी और भटका रही थी। लेकिन मोदी जी के नेतृत्व में कोर्ट का फैसला आया और मोदी जी ने राम मंदिर का भूमिपूजन कर दिया। आज अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement