1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. वर्दी पहनकर सेना के इलाके में तस्वीरें ले रहा शख्स गिरफ्तार, यूं खुली झूठ की पोल

मध्य प्रदेश के महू में सेना के इलाके में तस्वीरें लेने के दौरान एक व्यक्ति गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के महू शहर में सैन्य इलाके में एक व्यक्ति को वहां की तस्वीरें लेने के दौरान मंगलवार को गिरफ्तार किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 26, 2021 22:44 IST
Army Mhow, Army Mhow Arrested, Army Nabs Imposter, Army Nabs Imposter Uniform- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL मध्य प्रदेश के महू शहर में सैन्य इलाके में एक व्यक्ति को वहां की तस्वीरें लेने के दौरान मंगलवार को गिरफ्तार किया गया है।

महू: मध्य प्रदेश के महू शहर में सैन्य इलाके में एक व्यक्ति को वहां की तस्वीरें लेने के दौरान मंगलवार को गिरफ्तार किया गया है। महू के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (SDOP) विनोद शर्मा ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सेना के इलाके में एक व्यक्ति को तस्वीरें लेने के दौरान आर्मी के लोगों द्वारा पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि सैन्य अधिकारियों ने पूछताछ के बाद उस व्यक्ति को पुलिस के हवाले कर दिया है। शर्मा ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति की पहचान राजगढ़ जिले के निवासी मिथुन वर्मा के तौर पर हुई है।

‘किसी दूसरे सैनिक के आर्मी कार्ड की फोटो दिखाई’

शर्मा ने बताया कि इस व्यक्ति को महू के छावनी क्षेत्र में बेवजह घूमते और वहां तस्वीरें लेते हुए पकड़ा गया है। उन्होंने कहा, ‘मिथुन बिहार रेजिमेंट की वर्दी पहने हुए था, जो सिपाही के रूप में अपनी रैंक दिखा रहा था। वह महू के आर्मी एरिया में माल रोड के पास अपने मोबाइल फोन से तस्वीरें ले रहा था। जब सेना के खुफ़िया अधिकारियों को इस बारे में जानकारी मिली तो उन्होंने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की।’ शर्मा ने बताया कि अपना पहचान पत्र दिखाने का कहने पर उसने किसी अन्य सैनिक के आर्मी कैंटीन कार्ड की तस्वीर दिखाई।

‘टोपी पर उलटा लगाया था बिहार रेजिमेंट का बिल्ला’
SDOP ने बताया कि उसकी टोपी पर बिहार रेजिमेंट का बिल्ला उलटा लगा था। उन्होंने बताया कि वह उस स्टेशन के बारे में भी जानकारी नहीं दे पा रहा था, जहां वह फिलहाल तैनात था। अनुविभागीय अधिकारी पुलिस ने कहा कि इन बातों के कारण सेना के अधिकारियों ने उससे सख्ती से पूछताछ की। इस पर उसने कबूल किया कि वह पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र में एक कारखाने में सुरक्षा गार्ड है। उन्होंने बताया कि इसके बाद सेना के अधिकारियों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया। शर्मा ने कहा कि महू पुलिस मामला दर्ज कर आगे जांच कर रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। वर्दी पहनकर सेना के इलाके में तस्वीरें ले रहा शख्स गिरफ्तार, यूं खुली झूठ की पोल News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Write a comment
X