Saturday, April 27, 2024
Advertisement

आदिवासी युवक को उल्टा करके पिटाई के मामले में बैतूल के एसपी पर गिरी गाज, कई जिलों के पुलिस अधीक्षक भी बदले गए

बैतूल पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी का तबादला कर दिया है। उन्हें छिंदवाड़ा में आठवीं बटालियन का सेनानी बनाया गया है। पिछले दिनों आदिवासियों की पिटाई के दो मामले सामने आने के बाद सरकार ने ये कार्रवाई की।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: February 15, 2024 7:29 IST
बैतूल पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बैतूल पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी

मध्य प्रदेश के बैतूल में आदिवासी युवक को उल्टा करके पिटाई के मामले में पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी को पद से हटा दिया गया है। अभी उनकी जगह किसी नए एसपी की नियुक्ति नहीं हुई है। सिद्धार्थ चौधरी का तबादला छिंदवाड़ा आठवीं सेनानी बटालियन में कर दिया गया है। बीते दिनों आदिवासियों की पिटाई के मामले से सरकार की नाराजगी के चलते ये कार्रवाई की गई। जिले के पांचो विधायकों ने मुख्यमंत्री से एसपी की शिकायत की थी।

विधायकों ने सीएम से की थी एसपी की शिकायत

बुधवार देर रात शासन की तरफ से जारी आदेश के अनुसार, बैतूल पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी का तबादला कर दिया है। उन्हें छिंदवाड़ा में आठवीं बटालियन का सेनानी बनाया गया है। पिछले दिनों आदिवासियों की पिटाई के दो मामले सामने आने के बाद सरकार ने ये कार्रवाई की। सूत्रों के अनुसार बुधवार को ही जिले के पांचो विधायकों ने मुख्यमंत्री से भेंट कर पुलिस के ढीले रवैया की शिकायत की थी। जिस पर मुख्यमंत्री ने तत्काल कार्रवाई का आश्वासन दिया था और कार्रवाई हुई भी। देर रात तक एसपी का बैतूल से ट्रांसफर हो गया।  

इन सीनियर पुलिस अधिकारियों का भी तबादला

सरकार की तरफ से जारी आदेश के अनुसार, 12 पुलिस अधिकारियों का भी तबादला किया गया है। चंद्रशेखर सोलंकी को पुलिस महानिरीक्षक विसबल, इन्दौर रेंज, अनिल सिंह कुशवाह को पुलिस महानिरीक्षक जबलपुर जोन, जबलपुर बनाया गया है। जबकि अरविन्द कुमार सक्सेना को नई तैनाती पुलिस महानिरीक्षक, कानून और व्यवस्था / सुरक्षा, पुलिस मुख्यालय, भोपाल के पद पर की गई है। आर.आर.एस.परिहार को पुलिस महानिरीक्षक, पी.टी.आर.आई., पुलिस मुख्यालय, भोपाल बनाया गया है।

इन्हें इन जगहों पर मिली नई तैनाती

वहीं,  विनीत खन्ना को पुलिस महानिरीक्षक, चयन एवं भर्ती पुलिस मुख्यालय, भोपाल के पद पर कर दिया गया है। हिमानी खन्ना को पुलिस महानिरीक्षक, महिला सुरक्षा, पुलिस मुख्यालय, भोपाल बनाया गया है। वहीं, मिथिलेश शुक्ला को पुलिस महानिरीक्षक, ग्वालियर रेंज बनाया गया है। अनुराग शर्मा की नई तैनाती पुलिस महानिरीक्षक अ.अ.वि., पुलिस मुख्यालय, भोपाल के पद पर की गई है। 

 इन जिलों के एसपी भी बदले गए

बैतूल के पुलिस अधीक्षक,  दतिया के एसपी प्रदीप शर्मा को  उज्जैन जिले का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। उज्जैन के एसपी सचिन शर्मा को अतिरिक्त आवासीय आयुक्त, मध्यप्रदेश भवन, नई दिल्ली भेजा गया है। नीमच के एसपी अमित तोलानी का ट्रांसफर सेनानी, 24वीं वाहिनी, विसबल, जावरा, रतलाम के पद पर किया गया है।

रिपोर्ट- मयंक भार्गव

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement