Friday, May 03, 2024
Advertisement

"मस्जिद ही नहीं मदरसों में भी लगें CCTV कैमरे," भोपाल के BJP विधायक का बड़ा बयान

मध्य प्रदेश के भोपाल से विधायक रामेश्वर शर्मा ने शहर काजी के मस्जिद में सीसीटीवी लगाए जाने के बयान पर कहा कि मस्जिद के साथ मदरसे में भी सीसीटीवी लगाया जाएं। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 15, 2022 17:56 IST
Bhopal BJP MLA Rameshwar Sharma- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Bhopal BJP MLA Rameshwar Sharma

Highlights

  • भोपाल के भाजपा विधायक का बड़ा बयान
  • मस्जिद के साथ मदरसों में भी लगें CCTV
  • "खरगोन में जिहादी चेहरा पनप रहा है"

भोपाल। मध्य प्रदेश के भोपाल से विधायक रामेश्वर शर्मा ने शहर काजी के मस्जिद में सीसीटीवी लगाए जाने के बयान पर कहा कि मस्जिद के साथ मदरसे में भी सीसीटीवी लगाया जाएं। भाजपा विधायक ने कहा कि सभी सरकारी-प्राइवेट स्कूलों में सीसीटीवी लगते हैं। मस्जिद में सीसीटवी लगने के बाद मुसलमान नमाज पढ़ रहा है, यह सभी देखेंगे कि कोई असामाजिक गतिविधियां नहीं चल रही हैं। इस तरह यह भी सबको पता चलना चाहिए कि मदरसे में बच्चे पढ़ रहे हैं और सबके मन का भ्रम खत्म हो जाएगा।

विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा, "मदरसों में क्या पढ़ाया जाता है दुनिया जानती है, अमेरिका जानता है कि कितने आतंकवादी मदरसे ने पैदा किए। पाकिस्तान जानता है, आईएसआई से लेकर सभी आतंकवादी मदरसों से बने। दिग्विजय सिंह जानते हैं कि हाफिज सईद कहां से पढ़ा, बटाला उच्च आतंकवादी कहां से पढ़ें, मुल्ला और मौलवी भी जानते हैं कि आतंकवादी कहां से पढ़ते हैं।" शर्मा ने आगे कहा कि वहां पर कुरान की पढ़ाई हो तो कोई आपत्ति नहीं है लेकिन आतंकवाद की पढ़ाई हो तो आपत्ति है। मदरसे में दीन ईमान की पढ़ाई है तो ठीक है दूसरे धर्म के खिलाफ बगावत और बारूद बोने का काम मत करिए। उन्होंने कहा कि मस्जिदों में सीसीटीवी कैमरे लगेंगे तो मदरसों में भी सीसीटीवी कैमरे लगें।

भाजपा विधायक ने आगे कहा, "दीन के बारे में पढ़ा रहे तो लोग देखेंगे, आतंकवाद के बारे में पढ़ा रहे हैं वह भी पता चलेगा। आतंकवादियों के बारे में जो अमेरिका ने भी कहा है, भारत की एजेंसियों ने भी जो कहा है, जो कांग्रेस की सरकार के समय जहां चाहिए उसमें से निकल कर आया कि मदरसे में इस तरीके की चीजें पढ़ाई जा रही हैं जो दूसरे धर्मों और हिंदुस्तान के खिलाफ और जिहादी मानसिकता के खिलाफ पढ़ाया जा रहा है।"

रामेश्वर शर्मा ने कहा, "मनमोहन सिंह के समय बताया गया था कि मदरसों में जिहादी मानसिकता पढ़ाई जा रही है। हिंदुस्तान और पाकिस्तान के मदरसे अलग हैं, यह मौलवी तय कर दें। अगर पाक साफ हैं तो सीसीटीवी लगाने में क्या? हमारे शिशु मंदिर में सीसीटीवी लगे, हमारे सरस्वती शिशु मंदिर में मुस्लिम बच्चे भी पढ़ाए जाते हैं और पढ़ाने वाले भी मुस्लिम हैं। एक भी मदरसे में पढ़ने वाला हिंदू और पढ़ाने वाला हिंदू बता दो।" 

इस दौरान बीजेपी विधायक ने दिग्विजय सिंह पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि आतंकवाद दिग्विजय सिंह के पेट में पल रहा है। दिग्विजय सिंह को नेस्तनाबूद किसी ने किया है तो संघ ने किया है। दिग्विजय सिंह के चेहरे के पीछे जिहादी चेहरा पनप रहा, खरगोन में जिहादी चेहरा पनप रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement