1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. मध्य प्रदेश में कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, उपचुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुए 300 से ज्यादा कार्यकर्ता

मध्य प्रदेश में कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, उपचुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुए 300 से ज्यादा कार्यकर्ता

मध्य प्रदेश में विधानसभा के उपचुनावों से पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है। पूर्व विधायक राजवर्धन सिंह दत्तीगांव के 300 से ज्यादा समर्थकों ने बीजेपी की सदस्यता ले ली है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 17, 2020 8:16 IST
Bhopal: More than 300 Congress workers join BJP- India TV Hindi
Image Source : @CHOUHANSHIVRAJ Bhopal: More than 300 Congress workers join BJP

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में विधानसभा के उपचुनावों से पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है। पूर्व विधायक राजवर्धन सिंह दत्तीगांव के 300 से ज्यादा समर्थकों ने बीजेपी की सदस्यता ले ली है। राजधानी भोपाल में बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उनका पार्टी में स्वागत किया। कार्यक्रम में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा भी शामिल थे।

राजवर्धन सिंह दत्तीगांव धार जिले में बदनावर से विधायक रह चुके हैं। उनकी मौजूदगी में आयोजित कार्यक्रम में नए सदस्यों को बीजेपी का पटका पहनाकर विधिवत सदस्यता दिलाई गई। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि नए सदस्यों के आने से परिवार बढ़ा है और सभी लोग मिलकर पार्टी की मजबूती के लिए काम करेंगे।

गौरतलब है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के बाद उनके समर्थकों ने भी पार्टी का साथ छोड़ दिया। मंत्रियों और पूर्व विधायकों के कांग्रेस से बीजेपी ज्वाइन करने के बाद समर्थकों का बीजेपी में आने का सिलसिला लगातार जारी है। बीते 15-20 दिनों से लगातार कांग्रेस के कार्यकर्ता बीजेपी का दामन थाम रहे हैं।

सिंधिया खेमे के समर्थक मंत्री तुलसीराम सिलावट और पूर्व मंत्री प्रभु राम चौधरी, पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया के समर्थक भी बीजेपी का दामन थाम चुके हैं। अपने अपने क्षेत्र से समर्थक मंत्रियों के कार्यकर्ताओं के बीजेपी में सदस्यता लेने की होड़ सी मची हुई है। उप चुनाव से पहले समर्थक मंत्री और विधायक अपने कार्यकर्ताओं के सदस्यता अभियान के जरिए शक्ति प्रदर्शन कर रहे है और अब चुनाव में शक्ति प्रदर्शन से दावेदारी का रास्ता भी साफ कर रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। मध्य प्रदेश में कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, उपचुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुए 300 से ज्यादा कार्यकर्ता News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Write a comment