1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. भोपाल
  5. मध्य प्रदेश: 'कमल'राज में अटल को सम्‍मान, 24 दिसम्बर को सभी जिलों में अधिकारी-कर्मचारी लेंगे सुशासन की शपथ

मध्य प्रदेश: 'कमल'राज में अटल को सम्‍मान, 24 दिसम्बर को सभी जिलों में अधिकारी-कर्मचारी लेंगे सुशासन की शपथ

मध्य प्रदेश में नई सरकार बनते ही बदलाव का नया दौर शुरू हो गया है। राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आदेश दिया है कि 25 से 30 दिसंबर के बीच राज्य में सुशासन सप्ताह मनाया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 20, 2018 13:59 IST
atal bihari vajpayee- India TV Hindi
atal bihari vajpayee

मध्‍य प्रदेश में नई सरकार बनते ही बदलाव का नया दौर शुरू हो गया है। राज्‍य के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने आदेश दिया है कि 25 से 30 दिसंबर के बीच राज्‍य में सुशासन सप्‍ताह मनाया जाएगा। सुशासन सप्‍ताह से एक दिन पहले राज्‍य के सभी जिलों में 24 दिसंबर को अधिकारी कर्मचारी सुशासन की शपथ लेंगे। यहां खास बात यह है कि ये कर्मचारी देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की फोटो के सामने यह शपथ लेंगे। बता दें कि 25 दिसंबर को अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती सुशासन दिवस के रूप में मनाई जाती है। 

मुख्‍यमंत्री कमलनाथ के आदेश के अनुसार 24 दिसम्बर को राज्‍य के सभी अधिकारी -कर्मचारी सुशासन की शपथ लेंगे। वहीं 25 से 30 दिसम्बर तक सुशासन सप्ताह मनाया जाएगा। 24 दिसंबर को राजधानी भोपाल में मंत्रालय के सामने वल्लभ भाई पटेल पार्क में सुबह 11 बजे अधिकारियों और कर्मचारियों को सुशासन की शपथ दिलाई जाएगी। वहीं ज़िला स्तर पर कर्मचारी किसी भी सभागृह या स्थल पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के फ़ोटो पर सम्मान प्रकट करते हुए सुशासन की शपथ लेंगे। 

बदलाव या बदले की राजनीति !

कांग्रेस शासित राज्‍य में अटल को शासकीय स्‍तर पर सम्‍मान देने के मुख्‍यमंत्री के इस आदेश पर राजनीति भी शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि केंद्र की भाजपा सरकार ने जिस प्रकार से देश के पहले रक्षा मंत्री सरदार वल्‍लभ भाई पटेल की मूर्ति स्‍थापित कर इसे भाजपा का उत्‍सव बना दिया था। वहीं अब कांग्रेस भी सुशासन दिवस के नाम पर अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को भुनाने के प्रयास में लग रही है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। bhopal News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Write a comment
X