Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

भोपाल में कोरोना काल में वैवाहिक समारोहों की मिलेगी ऑनलाइन अनुमति

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमण के दौरान वैवाहिक समारोह आयोजित करने वालों को किसी तरह की परेशानी से न गुजरना पड़े, इसके लिए जिला प्रशासन ने ऑनलाइन अनुमति देने की व्यवस्था की है।

IANS Reported by: IANS
Published on: November 29, 2020 13:22 IST
भोपाल में वैवाहिक...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE भोपाल में वैवाहिक समारोहों की ऑनलाइन अनुमति मिलेगी

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमण के दौरान वैवाहिक समारोह आयोजित करने वालों को किसी तरह की परेशानी से न गुजरना पड़े, इसके लिए जिला प्रशासन ने ऑनलाइन अनुमति देने की व्यवस्था की है। जिलाधिकारी अविनाश लवानिया के मुताबिक भोपाल जिले के निवासियों के राजस्व सीमा में विवाह, सगाई, समारोह करने के लिए ऑनलाइन अनुमति दिए जाने की सुविधा प्रदान की गई है। कोई व्यक्ति जिसके परिवार में विवाह समारोह है वह एनआईसी के संबंधित पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन अनुमति के लिए आवेदन कर सकता है।

बताया गया है कि आवेदन करने के बाद संबंधित व्यक्ति को उसके मोबाइल पर एसएमएस से उसकी अनुमति प्राप्त हो जाएगी, यह अनुमति ही उसको संबंधित विवाह समारोह की बुकिंग आदि के लिए पात्र रहेगी।

बताया गया है कि जिस परिवार में समारोह है उनको ऑनलाईन आवेदन करना होगा, जिसमें आवदेक का नाम, मोबाइल नंबर, पता, एसडीएम क्षेत्र, पुलिस थाना, वर-वधु का नाम, विवाह स्थल, विवाह कार्यक्रम दिनांक, समय एवं आगंतुकों की संख्या आदि की जानकारी पोर्टल पर दर्ज करनी होगी। उसके बाद एसएमएस के माध्यम से पुष्टि और सूचना प्राप्त हेागी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement