Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राजस्थान में कांग्रेस को तगड़ा झटका, गहलोत के 'हनुमान' पायलट के 'पप्पूराम' चले गए भाजपा में

लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान में कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है। पार्टी के तीन नेता भाजपा में शामिल हो गए हैं, जिसमें अशोक गहलोत के करीबी हनुमान सिंह खांगटा और सचिन पायलट के खास पप्पूराम डारा ने भाजपा ज्वाइन कर लिया है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: March 19, 2024 17:52 IST
madhya pradesh politics- India TV Hindi
राजस्थान में कांग्रेस को बड़ा झटका

लोकसभा चुनाव में बस कुछ ही दिन बचे हैं और उससे पहले मध्य प्रदेश में कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है। पूर्व सीएम अशोक गहलोत के खास रहे हनुमान सिंह खांगटा और सचिन पायलट के खास पप्पूराम डारा भाजपा में शामिल हो गए हैं। दोनों ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर कमल का साथ मंजूर कर लिया है। पोकरण विधायक प्रताप पुरी के साथ कांग्रेस नेता व मारवाड़ राजपूत सभा के अध्यक्ष हनुमान खांगटा भाजपा के मंच पर पहुंचे, जहां उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई गई।

वहीं गोटन (नागौर) से कांग्रेस समर्थित सरपंच सुरेश गुर्जर, कांग्रेसी नेता पप्पूराम डारा के साथ सुरेश गुर्जर ने भी भाजपा जॉइन कर लिया है। सुरेश गुर्जर सचिन पायलट के नजदीकी हैं और 40 साल से कांग्रेस में थे। कांग्रेस नेताओं के भाजपा ज्वाइन करने पर राजस्थान के सीएम ने तंज कसा है।

जानिए भजन लाल ने क्या कहा

राज्य में कांग्रेस के कई नेताओं के बीजेपी में शामिल होने पर राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा का कहना है, 'कांग्रेस एक डूबती हुई नाव है और उस नाव में कौन बैठेगा?... राजस्थान में बीजेपी न सिर्फ सभी 25 लोकसभा सीटें जीतेगी बल्कि जीतेगी भी. उन्हें भी रिकॉर्ड अंतर से जिताएं और हम देश में 400 सीटें पार कर जाएंगे...''

लोकसभा चुनाव में राजपूत और बिश्नोई वोट बैंक के हिसाब से हनुमान सिंह खांगटा और सचिन पायलट के खास पप्पूराम डारा, इन दोनों नेताओं का भाजपा में जाना बड़ा कदम माना जा रहा है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस को ऐसे ही कई झटके लगे, जब कई नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हो गए थे और अब ऐसा ही कुछ राजस्थान में भी देखने को मिल रहा है, जब पार्टी के नेता भाजपा का दामने थाम रहे हैं। इससे पहले विक्रम सिंह गुर्जर ने भाजपा जॉइन किया था और इतना ही नहीं, दौसा और जालोर से भी कई नेताओं ने बीजेपी के साथ जाने का फैसला किया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement