1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. भाजपा सांसद नंद कुमार सिंह चौहान का निधन, पाए गए थे कोरोना से संक्रमित

भाजपा सांसद नंद कुमार सिंह चौहान का निधन, पाए गए थे कोरोना से संक्रमित

Nand Kumar Singh Chauhan passed away: मध्य प्रदेश के खांडवा से भारतीय जनता पार्टी के सांसद नंद कुमार सिंह चौहान की मौत हो गई है। वो कोरोना संक्रमण से पीड़ित थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 02, 2021 11:11 IST
BJP MP Nand Kumar Singh Chauhan passed away due to corona भाजपा सांसद नंद कुमार सिंह चौहान की कोरोना- India TV Hindi
Image Source : ANI BJP MP Nand Kumar Singh Chauhan passed away 

गुरुग्राम. मध्य प्रदेश के खांडवा से भारतीय जनता पार्टी के सांसद नंद कुमार सिंह चौहान  की मौत हो गई है। वो कोरोना संक्रमण से पीड़ित थे और उनका गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था। पीएम नरेंद्र मोदी ने नंद कुमार सिंह चौहान के निधन पर शोक व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने कहा, "खंडवा से लोकसभा सांसद श्री नंदकुमार सिंह चौहान जी के निधन से दुखी हूं। उन्हें संसदीय कार्यवाही, संगठनात्मक कौशल और मध्य प्रदेश में भाजपा को मजबूत करने के प्रयासों के लिए याद किया जाएगा। उनके परिवार के प्रति संवेदना। ओम शांति।"

पढ़ें- कराची में उतारना पड़ा शारजाह से लखनऊ आ रहा विमान, मेडिकल इमरजेंसी थी वजह

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी भाजपा सांसद नंद कुमार सिंह चौहान के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "BJP ने एक आदर्श कार्यकर्ता, कुशल संगठक, समर्पित जननेता को खो दिया। नंदकुमार सिंह चौहान का जाना मेरे लिये व्यक्तिगत क्षति है।"

दिल्ली के साकेत इलाके में सड़क हादसा, कार को बचाने के चक्कर में पेड़ से टकराई तेज रफ्तार मर्सिडीज

पारिवारिक सूत्रों ने  बताया कि चौहान कोविड-19 से पीड़ित थे और पिछले महीने उन्हें गंभीर हालत में गुड़गांव के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। चौहान (69) के परिवार में उनकी पत्नी, एक पुत्र एवं दो पुत्रियां हैं। चौहान के पुत्र हर्षवर्धन ने मंगलवार को बताया कि उनका अंतिम संस्कार बुरहानपुर जिले में स्थित उनके पैतृक गांव शाहपुर में किया जाएगा।

बिहार में फिर मजूबत होगी जदयू, जल्द होगा रालोसपा का विलय

भाजपा के नेता रहे चौहान ने अपना राजनीतिक जीवन वर्ष 1978 में शाहपुर नगर परिषद से शुरू किया था। उसके बाद वह मध्य प्रदेश विधानसभा में विधायक निर्वाचित हुए तथा वर्ष 1985 से 1996 तक विधायक रहे। वर्ष 1996 में चौहान पहली बार लोकसभा सदस्य के तौर पर निर्वाचित हुए। इसके बाद वह वर्ष 1998, 1999, 2004, और 2014 में भी लोकसभा के लिये निर्वाचित हुए।

West Bengal Elections:BJP की सेंधमारी से TMC को नहीं पड़ेगा फर्क? चुनाव जीतने को इस रणनीति पर कर रही है काम

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। भाजपा सांसद नंद कुमार सिंह चौहान का निधन, पाए गए थे कोरोना से संक्रमित News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Write a comment
X