Monday, April 29, 2024
Advertisement

भोपाल में भाजपा कार्यकर्ताओं का महाकुंभ, 10 लाख लोगों के पहुंचने की उम्मीद, सीएम शिवराज देंगे बहनों को तोहफा

भारतीय जनता पार्टी द्वारा हर 5 साल बाद 25 सितंबर को भाजपा कार्यकर्ताओं के महाकुंभ का आयोजन किया जाता है। इस बार ये आयोजन भोपाल में किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में 10 लाख लोगों के पहुंचने का लक्ष्य रखा गया है।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Avinash Rai Published on: September 24, 2023 7:04 IST
BJP workers Mahakumbh in Bhopal 10 lakh people expected CM Shivraj will give gifts to ladli bahna- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भारतीय जनता पार्टी महाकुंभ का आयोजन कर रही है। यह महाकुंभ कोई धार्मिक महाकुंभ नहीं बल्कि कार्यकर्ताओं का महाकुंभ है। भोपाल में लाखों की संख्या में कार्यकर्ताओं के जमा होने का लक्ष्य तय किया गया है। 25 सितंबर को भाजपा इसका आयोजन कर रही है, जिसमें करीब 10 लाख कार्यकर्ताओं को लाने का लक्ष्य तय किया गया है। भोपाल के जंबूरी मैदान में इस महाकुंभ का आयोजन किया जाएगा। भाजपा कार्यकर्ताओं के इस महाकुंभ के जरिए कई रिकॉर्ड तोड़ने वाली है। भाजपा इसकी तैयारियों में जुट चुकी है और इसकी तैयारियों को अब अंतिम रूप दिया जा रहा है। 

भाजपा कार्यकर्ताओं का महाकुंभ

राजधानी भोपाल में हर जगह भाजपा के झंडे लगाए गए हैं। झंडों के साथ धन्यवाद प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार की योजनाओं के पोस्टर लगाए गए हैं। बता दें कि राज्यभर के बूथों से करीब 10 लाख कार्यकर्ताओं के भोपाल आने की उम्मीद है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यकर्ताओं को आगामी विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव जीतने का मंत्र देंगे। इस कार्यकर्ता महाकुंभ में केवल रजिस्टर्ड कार्यकर्ता ही शामिल होंगे। बिना रजिस्ट्रेशन के इस कार्यक्रम में कोई कार्यकर्ता शामिल नहीं हो सकेगा। इसके लिए बूथ लेवल पर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू की गई है। 

लाडली बहनों को सीएम शिवराज देंगे तोहफा

जानकारी के मुताबिक भाजपा हर पांच साल पर बूथ लेवल कार्यकर्ताओं के जमावड़े के लिए इस तरह का आयोजन करती है। हर 5 साल बाद 25 सितंबर के दिन ही इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। पिछले साल भी भोपाल में इस कार्यक्रम का आयोजन किया था, जिसमें अबतक के सबसे अधिक कार्यकर्ता महाकुंभ में भाग लेने आए थे। पिछली बार 3 लाख 70 हजार कार्यकर्ता इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाडली बहनों से भी जल्दी ही मुलाकात कर उन्हें तोहफा देने वाले हैं। सीएम शिवरा 3 अक्टूबर को शहडोल में लाडली बहनों से मुलाकात करें। इस बार 10 की जगह 3 अक्टूबर को ही लडली बहन योजना की किश्त को वे ट्रांसफर करेंगे। साथ ही यह भी संभावना जताई जा रही है कि इस बार किश्त को बढ़ाकर 1500 रुपये किया जा सकता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement