Friday, March 29, 2024
Advertisement

कांग्रेस अल्पसंख्यक नेता को मंच से उतारा, दिग्विजय सिंह से बहस का वीडियो वायरल

दिग्विजय सिंह और कांग्रेस के अल्पसंख्यक जिलाध्यक्ष के बीच लड़ाई का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में मंच से जिलाध्यक्ष को दिग्विजय सिंह उतार देते हैं और फिर दोनों के बीच बहस होने लगती है।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Avinash Rai Updated on: May 26, 2023 14:40 IST
Congress Leader Digvijay Singh removed minority leader from the stage Digvijay Singh argument video - India TV Hindi
Image Source : PTI दिग्विजय सिंह

मध्यप्रदेश में महज 6 महीने बाद विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। चुनाव से पहले पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह प्रदेश में जाकर नाराज कांग्रेसियों को जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। वे लगातार उन विधानसभा सीटों का दौरा और मीटिंग्स कर रहे हैं जहां कांग्रेस लगातार हार रही है। इसी कड़ी में दिग्विजय सिंह बुधवार को बुरहानपुर पहुंचे थे जहां इंदिरा कॉलोनी स्थित ऑडिटोरियम में तमाम कांग्रेसियों की बैठक बुलाई गई थी। बताया जा रहा है कि मंच पर प्रोटोकॉल के मुताबिक विधायक पूर्व विधायक जिला अध्यक्ष और महिला प्रमुख को मंच पर बिठाया जाना था।

दिग्विजय सिंह और जिलाध्यक्ष के बीच बहस

इस बीच दिग्विजय सिंह की मौजूदगी में ग्रामीण कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग के जिला अध्यक्ष और पार्षद अबरार खान मंच पर पहुंच गए। इस दौरान दिग्विजय सिंह और अल्पसंख्यक विभाग के जिलाध्यक्ष के बीच बहस देखने को मिली थी। इस बाबत एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि मंच पर चढ़ रहे अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष के बारे में दिग्विजय सिंह पूछ रहे हैं। दिग्विजय सिंह कहते हैं 'क्या यह युवक कांग्रेस का है', अल्पसंख्यक जिलाध्यक्ष बताते हैं "अल्पसंख्यक मोर्चे का हूं", "चला जाता हूं" जिस पर दिग्विजय सिंह कहते दिखाई दे रहे हैं "आपको जाना है तो जाइए"।

सिंधिया ने दिग्विजय सिंह पर साधा निशाना

दिग्विजय सिंह द्वारा ऐसा कहे जाने से नाराज अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष कहते हैं "आपको अल्पसंख्यकों की जरूरत नहीं है"। इस पर दिग्विजय सिंह भड़कते हुए कहते हैं "क्या बात करते हो, इस तरह से करोगे तो नहीं चाहिए ऐसे लोग। घटना से नाराज अल्पसंख्यक विभाग के ग्रामीण जिला अध्यक्ष और पार्षद अबरार खान ने कहा यह अल्पसंख्यक समाज की बेइज्जती है, जो मुझे मंच से उतारा गया। बुरहानपुर में 1 लाख 60 हजार अल्पसंख्यक समाज कांग्रेस को वोट देते हैं लेकिन अल्पसंख्यक जिला अध्यक्ष के लिए कोई जगह नहीं है।

इस घटना के वीडियो को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्विटर पर रीट्वीट करते हुए लिखा अपनी पार्टी के ही नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ षडयंत्रकारी तरीके से पेश आने व दुर्व्यवहार करने की दिग्विजय सिंह जी की पुरानी आदत रही है। उन्हें लगता है कि सभी उनके इशारे पर रिमोट की तरह काम करेंगे। राजासाहेब दिग्विजय जी, अहंकार त्यागें, लोगों को अपनाना और सम्मान देना सीखें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement